अग्निपथ योजना के विरोध में राजद, वामदलों का राजभवन तक पैदल मार्च

RJD, Left march on foot to Raj Bhavan in protest against Agneepath scheme
अग्निपथ योजना के विरोध में राजद, वामदलों का राजभवन तक पैदल मार्च
बिहार अग्निपथ योजना के विरोध में राजद, वामदलों का राजभवन तक पैदल मार्च

डिजिटल डेस्क, पटना। सेना में भर्ती की नई योजना अग्निपथ को लेकर छात्रों का विरोध भले ही थम गया हो, लेकिन बिहार में बुधवार को मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और वामदलों के नेताओं ने विधानसभा से राजभवन तक पैदल मार्च किया। इस मार्च में इन दलों के विधायक, विधान पार्षदों ने भाग लिया। हालांकि इस मार्च से कांग्रेस ने अपनी दूरी बनाए रखी।

राजद और वामदलों के विधायक और विधान पार्षद विधान सभा परिसर में एकत्रित हुए और राजभवन मार्च किया। इस मार्च में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, राजद नेता तेजस्वी यादव, तेज प्रताप यादव भी उपस्थित रहे।

मार्च करते हुए तेजस्वी यादव ने अग्निपथ को सेना को कमजोर करने वाली योजना बताते हुए कहा कि देश का हर युवा इस योजना के खिलाफ है। उन्होंने कहा कि एक ओर युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा है और दूसरी ओर चार साल की नौकरी दे रहे हैं।

तेजस्वी ने कहा कि राजद युवाओं के साथ है और इस मुद्दे को लेकर हम सड़क से लेकर सदन तक लड़ते रहेंगे। उन्होंने इस योजना को वापस लेने की मांग की।

तेजस्वी यादव ने कहा कि अग्निपथ के माध्यम से युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ हो रहा है। जिन लोगों की केवल भर्ती रह गई थी, अब उनको फिर से सारी प्रक्रिया करनी पड़ेगी। सबसे बड़ा सवाल है कि, 4 साल बाद नौजवान क्या करेंगे? हम नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होने देंगे।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Jun 2022 8:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story