आंध्र प्रदेश में विरोध प्रदर्शन के दौरान टीडीपी के कई नेता गिरफ्तार

Several TDP leaders arrested during protests in Andhra Pradesh
आंध्र प्रदेश में विरोध प्रदर्शन के दौरान टीडीपी के कई नेता गिरफ्तार
राजनीति आंध्र प्रदेश में विरोध प्रदर्शन के दौरान टीडीपी के कई नेता गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, अमरावती। आंध्र प्रदेश में बुधवार को तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के कई नेताओं को गिरफ्तार किया गया, क्योंकि विपक्षी दल के कार्यालयों पर हुए हमलों के विरोध में दिन भर के बंद का आह्वान किया था। पार्टी के कई शीर्ष नेताओं को बाहर आने और विरोध प्रदर्शन में शामिल होने से रोकने के लिए नजरबंद कर दिया गया था। पार्टी के झंडे और काले झंडे लिए और सरकार के खिलाफ नारे लगाते हुए, टीडीपी नेताओं और कार्यकर्ताओं ने सभी जिलों में सड़कों पर उतरकर राज्य के स्वामित्व वाली आंध्र प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों को चलने से रोकने की कोशिश की।

यहां मंगलगिरी में टीडीपी के केंद्रीय कार्यालय और राज्य के कुछ अन्य हिस्सों में पार्टी कार्यालयों पर मंगलवार को कथित तौर पर सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के समर्थकों ने हमला किया, जो टीडीपी प्रवक्ता पट्टाभि राम द्वारा मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव के खिलाफ कुछ अपमानजनक शब्दों के इस्तेमाल करने से नाराज थे। प्रदर्शनकारियों ने विजयवाड़ा में पट्टाभि राम के घर पर भी हमला किया और तोड़फोड़ की। हमलों को राज्य प्रायोजित आतंकवाद करार देते हुए टीडीपी अध्यक्ष एन. चंद्रबाबू नायडू ने राज्यव्यापी बंद का आह्वान किया।

टीडीपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री देवीनेनी उमा को कृष्णा जिले के गोलापुडी में गिरफ्तार किया गया। साथ ही टीडीपी नेताओं ने विजयवाड़ा बस स्टैंड पर भी धरना दिया। टीडीपी सांसद के. राममोहन नायडू और पार्टी के अन्य नेताओं को उस समय गिरफ्तार किया गया, जब वे श्रीकाकुलम में आरटीसी परिसर में विरोध प्रदर्शन कर रहे थे। पूर्व मंत्री और टीडीपी पोलित ब्यूरो सदस्य कला वेंकटराव को राजम में नजरबंद रखा गया था।

कुरनूल जिले में विपक्षी दल के शीर्ष नेताओं को नजरबंद किया गया। इनमें पूर्व विधायक मीनाक्षी नायडू, टिक्का रेड्डी, के. सुजातम्मा, एस. वेंकटेश्वरली, के.ई. प्रभाकर, भूमा ब्रह्मानंद रेड्डी और एमएलसी फारूक नजरबंद रहे। विधायक जी. बुचैया चौधरी को राजामहेंद्रवरम में नजरबंद किया गया। तिरुपति में, टीडीपी नेता सुगुनम्मा और नरसिम्हा यादव को नजरबंद रखा गया था। इस दौरान सुगुनम्मा की पुलिस अधिकारियों से बहस हो गई, जिन्होंने उन्हें घर से बाहर जाने से रोक दिया।

पूर्व मंत्री बंडारू सत्यनारायण मूर्ति और पल्ला श्रीनिवास राव को विशाखापत्तनम में नजरबंद किया गया। इस दौरान जिले के विभिन्न स्थानों पर विरोध कर रहे पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया गया। गुंटूर में पूर्व मंत्री नक्का आनंद बाबू के आवास पर तनाव है। पुलिस ने उन्हें घर से निकलने से रोक दिया। जिसके बाद टीडीपी नेताओं और पुलिस के बीच तीखी नोकझोंक भी देखने मिली।

(आईएएनएस)

Created On :   20 Oct 2021 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story