पंजाब विधानसभा चुनाव 2022: सीएम बनने के सवाल पर सिद्धू ने कही ये बड़ी बात

December 13th, 2021

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने रविवार को बड़ा बयान दिया है। उन्होंने ने कहा कि वह चुनाव जीतने के लिए शोपीस बनकर नहीं रहेंगे व सत्ता पाने के लिए झूठ नहीं बोलेंगे। सिद्धू ने कहा कि क्रिकेटर से राजनेता बनें सिद्धू ने यह भी कहा कि जीवन में कभी किसी से कोई पद नहीं मांगा, लेकिन हमेशा पंजाब की भलाई चाहते हैं। पंजाब की सियासत को लेकर अभी अटकलें लगाई जा रही हैं कि पंजाब में अबकी बार कांग्रेस मौजूदा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के चेहरे पर 2022 विधानसभा चुनाव लडे़ंगी या फिर सिद्धू के चेहरे पर। हालांकि इसको लेकर कांग्रेस पार्टी की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं मिली है। 

क्या सिद्धू को पंजाब का सीएम बनाया जाएगा? 

आपको बता दें कि जब सिद्धू से पूछा गया कि अगर आप पंजाब 2022 विधानसभा चुनाव जीतते हैं तो सीएम बनेंगे। इस पर सिद्धू ने कहा कि ना तो मैंने जिंदगी में किसी चीज की मांग की है और ना ही करूंगा। मैंने कभी लोगों से वोट तक नहीं मांगा। वह एक सार्वजनिक चर्चा के कार्यक्रम 'बोलदा पंजाब' में बोल रहे थे। 

अच्छे आदमी को शोपीस बना दिया गया

आपको बता दें कि सिद्धू  ने आगे बोलते हुए कहा कि जिम्मेदारी आपको बेटर (बेहतर) या बिटर (कड़वा) बना देती है, मेरा अनुभव कड़वा है। पंजाब में तीन सरकारें बनवाने में मेरा अहम योगदान रहा है, मैं प्रचार कर रहा था। लेकिन इस सिस्टम में अच्छे आदमी को शोपीस बना दिया जाता है। उसे केवल चुनाव जीतने के लिए रखा जाता है। सिद्धू ने आगे कहा, मैं केवल शोपीस नहीं रहूंगा। क्या कोई कह सकता है कि मैंने कभी झूठ बोला? क्योंकि मेरे पास खोने के लिए कुछ नहीं है।

प्रियंका और राहुल अच्छे लोग हैं

बता दें कि सिद्धू ने आगे कहा कि वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी और प्रियंका के प्रति प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा, मैं दो लोगों के प्रति प्रतिबद्ध हूं। मैंने मैंने उन्हें बेहद नजदीक से देखा है। मुझे पूरा विश्वास है कि वे अच्छे लोग हैं, फर्जी नहीं- प्रियंका गांधी वाड्रा और राहुल गांधी। मैंने उन्हें अपना वचन दिया है और इस पर खड़ा रहूंगा। लेकिन मैं पंजाब के लोगों के कल्याण के लिए भी अपने शब्दों पर कायम हूं, किसी को सत्ता में लाने के लिए नहीं।'' उन्होंने जोर देकर कहा कि पार्टी उन्हें जो भी काम देगी, वह करेंगे लेकिन पंजाब के लोगों को कभी धोखा नहीं देंगे।  

खबरें और भी हैं...