सिख नेता ने किसान आंदोलन को तेज करने की जरूरत पर दिया जोर

Sikh leader stresses on the need to intensify the farmers movement
सिख नेता ने किसान आंदोलन को तेज करने की जरूरत पर दिया जोर
उत्तर प्रदेश सिख नेता ने किसान आंदोलन को तेज करने की जरूरत पर दिया जोर
हाईलाइट
  • सिख नेता ने किसान आंदोलन को तेज करने की जरूरत पर दिया जोर

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। भारतीय सिख संगठन के अध्यक्ष जसबीर सिंह विर्क ने चल रहे किसान आंदोलन को तेज करने की जरूरत पर जोर दिया है और कहा है कि दिल्ली की सीमाओं पर ताकत बढ़ाने की जरूरत है। 27 सितंबर को भारत बंद के आह्वान से पहले पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा, महिलाओं ने सक्रिय भूमिका निभाई है और वे आंदोलन की रीढ़ रही हैं। अब और लोगों को आंदोलन में शामिल होना चाहिए। उन्होंने याद दिलाया कि प्रतिकूल मौसम की स्थिति में किसानों के बलिदान और बड़े पैमाने पर विरोध के दौरान जान गंवाने वाले लोगों का बलिदान बेकार नहीं जाना चाहिए।

यूपी स्थित सिख नेता ने अधिक पुरुषों से आंदोलन में शामिल होने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, विभिन्न राज्यों से संबंधित किसान परिवारों की कई महिलाएं समर्थन में सामने आई हैं और आंदोलन में सक्रिय रूप से शामिल रही हैं। विरोध स्थलों पर उनकी उपस्थिति एक परिवार की तरह हमारी एकता को दर्शाती है और प्रशासन को पता होना चाहिए कि हम बहुत गंभीर हैं।

विर्क ने आगे कहा, हमने मुजफ्फरनगर में हाल ही में किसान महापंचायत को अपना पूरा समर्थन दिया और अब हम चाहते हैं कि 27 सितंबर को भारत बंद भी सफल हो। हालांकि, लोगों को बंद के दौरान शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करना चाहिए और उनके परिसरों को बंद रखना चाहिए। उन्होंने कहा कि खासकर किसानों को किसी भी तरह के उकसावे और हिंसा से दूर रहने की सलाह दी गई है। 65 वर्षीय नेता ने कहा कि वह विभिन्न राज्यों की यात्रा कर रहे हैं और समुदाय के सदस्यों के साथ नियमित बैठकें कर रहे हैं।

(आईएएनएस)

Created On :   20 Sep 2021 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story