विधानसभा चुनाव के लिए सट्टा बाजार की भविष्यवाणी सही साबित

Speculative market prediction proved correct for assembly elections
विधानसभा चुनाव के लिए सट्टा बाजार की भविष्यवाणी सही साबित
चुनाव रिजल्ट विधानसभा चुनाव के लिए सट्टा बाजार की भविष्यवाणी सही साबित

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। तीन राज्यों में भाजपा पर दांव लगाने वाले और पंजाब में आम आदमी पार्टी (आप) की जीत की भविष्यवाणी करने वाले सट्टा बाजार की भविष्यवाणी शुरूआती रुझानों में सही साबित हुई है। सट्टा बाजार को गुपचुप तरीके से चलाने वाले सटोरियों ने कहा था कि कुल नतीजों में भगवा पार्टी दूसरों से आगे होगी। सट्टा बाजार ने उत्तर प्रदेश में एक तिहाई बहुमत के साथ भाजपा सरकार की भविष्यवाणी की थी, और अब तक उनकी गणना सही है।

एक सट्टेबाज ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, हमने कहा था कि भाजपा पर किसान आंदोलन और सत्ता विरोधी लहर का कोई असर नहीं है। हमने कहा था कि सपा उपविजेता पार्टी होगी। हमारी गणना सही है। सटोरियों ने कहा था कि कांग्रेस और अन्य उत्तर प्रदेश में कहीं नहीं होंगे। उन्होंने किसी सीट के लिए कांग्रेस पर दांव भी नहीं लगाया। पंजाब में सटोरियों ने भविष्यवाणी की थी कि आप सरकार बनाने वाली सबसे बड़ी पार्टी होगी। सटोरियों ने भाजपा को एक भी सीट नहीं दी। यहां भी उनकी गणना सही साबित हुई।

गोवा में, सट्टेबाजों ने भविष्यवाणी की थी कि कांग्रेस कुछ सीटों पर आगे होगी। उत्तराखंड में वे भाजपा पर दांव लगा रहे थे, कांग्रेस को दूसरे नंबर पर दे रहे थे। एक सट्टेबाज ने कहा, चुनाव खत्म हो गया है, अब हम कह सकते हैं कि हम एग्जिट पोल से बेहतर थे।

(आईएएनएस)

 

Created On :   10 March 2022 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story