मुख्यमंत्री ने आग में मरने वाले पीड़ितों के परिजनों को 5 लाख रुपये की राहत देने की घोषणा की

Tamil Nadu CM announces relief of Rs 5 lakh to the next of kin of fire victims
मुख्यमंत्री ने आग में मरने वाले पीड़ितों के परिजनों को 5 लाख रुपये की राहत देने की घोषणा की
तमिलनाडु मुख्यमंत्री ने आग में मरने वाले पीड़ितों के परिजनों को 5 लाख रुपये की राहत देने की घोषणा की

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने कल्लाकुरिची जिले में एक पटाखा की दुकान में कथित रूप से आग लगने से मारे गए सभी पांच लोगों के परिवार को पांच लाख रुपये का आर्थिक मुआवजा देने की घोषणा की। मंगलवार शाम को हुई इस घटना में आठ अन्य घायल हो गए और उनकी हालत गंभीर है। स्टालिन ने कल्लाकुरिची सरकारी अस्पताल में भर्ती घायलों को एक लाख रुपये की राहत देने की घोषणा की। मृतकों में खालिद (23), शाह आलम (25), शेख बशीर (67) और अय्यासामी (62) शामिल हैं। पुलिस ने कहा कि अभी तक पांचवें मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

पुलिस सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि दुर्घटना विद्युत लाइन में शॉर्ट सर्किट के कारण हुई और सटीक कारण का पता लगाने के लिए आगे की जांच जारी है। दीवाली से पहले एक किराना दुकान को कथित तौर पर पटाखों की दुकान में तब्दील कर दिया गया था। पूरी इमारत आग की चपेट में आ गई और शंकरपुरम और कल्लाकुरिची से पुलिस और दमकलकर्मी आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंचे।

कल्लाकुरिची जिला कलेक्टर, पी.एन. श्रीधर ने मीडिया को बताया कि दमकल कर्मियों की टीम मौके पर पहुंची और पुलिस इकाइयों की करीब तीन घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। टीम ने इलाके को घेर लिया और बचाव अभियान शुरू कर दिया और साथ ही गंभीर रूप से घायलों को आग से घिरी इमारत से बचाया। राज्य मंत्री, ई.वी. वेलू मौके पर पहुंचे और घटना के उसी दिन कल्लाकुरिची सरकारी अस्पताल में घायलों से मिलने गए।

पुलिस ने कहा कि आगे की जांच जारी है और किराना दुकान जिसे पटाखा की दुकान में बदल दिया गया था, उसके पास व्यवसाय करने के लिए अनिवार्य लाइसेंस था या नहीं। पुलिस ने कहा कि क्या दुकान में पटाखा व्यवसाय करने के लिए आवश्यक एहतियाती उपाय थे। राज्य सरकार ने लोगों और पटाखा निर्माताओं और व्यापारियों को दिवाली के मौसम में सुरक्षित रहने की चेतावनी जारी की है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   27 Oct 2021 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story