झारखंड में बीजेपी को बड़ा झटका दे सकता है सत्ताधारी दल, 16 विधायक संपर्क में होने का किया दावा 

The ruling party can give a big blow to the BJP in Jharkhand, 16 MLAs claim to be in touch
झारखंड में बीजेपी को बड़ा झटका दे सकता है सत्ताधारी दल, 16 विधायक संपर्क में होने का किया दावा 
राजनीतिक उलथपुथल झारखंड में बीजेपी को बड़ा झटका दे सकता है सत्ताधारी दल, 16 विधायक संपर्क में होने का किया दावा 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। झारखंड में सत्ताधारी दल (जेएमएम) झारखंड मुक्ति मोर्चा बीजेपी को बड़ा झटका देने की तैयारी में है। पार्टी ने दावा किया है कि उनके संपर्क में बीजेपी के 16 विधायक हैं। जो हेमंत सोरेन सरकार को अपना समर्थन दे सकते हैं। जेएमएम के महासचिव सुप्रियो भट्टाचार्य ने बताया कि, भाजपा के 16 विधायक उनके संपर्क में हैं और वे हेमंत सोरेन सरकार का समर्थन कर सकते हैं। जेएमएम महासचिव के इस बयान के बाद विपक्षी दल भाजपा में हलचल तेज हो गई है। हालांकि बीजेपी ने भट्टाचार्य के दावे को सिरे से नकार दिया है। बीजेपी ने कहा है कि ये सब फर्जी दावे हैं हमारे विधायक कहीं नहीं जा रहे हैं। 

बीजेपी में घुटन महसूस कर रहे हैं विधायक

जेएमएम महासचिव से एक पत्रकार वार्ता के दौरान पूछा गया कि क्या महाराष्ट्र और एमपी समेत हेमंत सरकार को तो खतरा नहीं है क्योंकि ऐसा कहा जा रहा है कि बीजेपी कांग्रेस विधायकों को अपने पाले में करने की कोशिश कर रही है। इस प्रश्न के जवाब में सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि, कांग्रेस विधायकों को अपने पाले में करने की बात छोड़िए खुद बीजेपी के 16 विधायक हमारे साथ आना चाहते हैँ। वह अपनी पार्टी में घुटन महसूस कर रहे हैं इसलिए हेमंत सरकार को अपना समर्थन देना चाहते हैं। 

जेएमएम महासचिव ने आगे कहा कि, ये 16 विधायक पहले बीजेपी से अलग होकर अपना अलग गुट बनाएंगे फिर इसके बाद सरकार को अपना सपोर्ट दे सकते हैं। उन्होंने कहा कि, पार्टी इस प्रस्ताव पर तब ही विचार करेगी जब बीजेपा विधायकों द्वारा औपचारिक प्रस्ताव उनके पास भेजा जाएगा।  

बीजेपी ने दावों को नकारा

जेएमएम की तरफ से आये इस बयान को बीजेपी ने सिरे से नकार दिया है। पार्टी के प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने मीडिया से कहा कि, हमारे विधायक कहीं नहीं जा रहे। वह पार्टी में हैं और रहेंगे। वह न अलग गुट बनाने वाले हैं और न ही किसी को समर्थन देने वाले हैं। उन्होंने कहा कि जेएमएम के विधायक खुद भ्रष्टाचार में लगे हुए हैं। जेएमएम अपना अस्तित्व बचाने की लड़ाई लड़ रही है। बीजेपा प्रवक्ता ने हेमंत की पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनको इस समय कुछ सूझ नहीं रहा तो ऐसे फर्जी बयान देकर अपनी डूबती नईया को बचाने की कोशिश कर रहे हैं। 

बता दें कि 81 सीटों वाली झारखंड विधानसभा में सत्ताधारी जेएमएम के पास सर्वाधिक 30 विधायक हैं। वहीं बीजेपी के विधायकों की संख्या 26 है। हेमंत सरकार को कांग्रेस, एनसीपी और सीपीआई का समर्थन प्राप्त है। कांग्रेस के 18, सीपीआई 1, एनसीपी 1 हैं इस तरह सरकार को कुल 50 विधायकों समर्थन प्राप्त है। 

  

Created On :   25 July 2022 6:17 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story