पंजाब पारंपरिक बसंती पगड़ी पहने, मान की शपथ के लिए हजारों लोग एकत्र हुए

Thousands gathered for the oath of honor, wearing the traditional Basanti turban in Punjab
पंजाब पारंपरिक बसंती पगड़ी पहने, मान की शपथ के लिए हजारों लोग एकत्र हुए
विधानसभा चुनाव 2022 पंजाब पारंपरिक बसंती पगड़ी पहने, मान की शपथ के लिए हजारों लोग एकत्र हुए
हाईलाइट
  • इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगे

डिजिटल डेस्क, खटकर कलां। प्रसिद्ध स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के इस गांव में आप के मनोनीत मुख्यमंत्री भगवंत मान के शपथ ग्रहण समारोह से पहले महिलाओं और बुजुर्गों सहित हजारों की संख्या में लोग पारंपरिक बसंती पगड़ी और स्टोल पहनकर बुधवार सुबह एकत्र हुए । अधिकारियों को पंजाब के 18वें मुख्यमंत्री की शपथ के लिए करीब 4,00,000 दर्शकों के इकट्ठा हुए है।

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों ने  समारोह में हिस्सा लिया। मान की पूर्व पत्नी इंद्रप्रीत कौर और उनके दोनों बच्चे सीरत कौर और दिलशान मन्ना समारोह में शामिल होने के लिए अमेरिका से रवाना हुए हैं। 2015 में वे अलग हो गए थे जिसके बाद बच्चे अपनी मां के साथ यूएस शिफ्ट हो गए थे। भगत सिंह स्मारक के पास 40 एकड़ में पीले पर्दे और 1,00,000 कुर्सियों के साथ आयोजन स्थल का पंडाल स्थापित किया गया है।

मान ने राज्य भर के लोगों से शपथ ग्रहण समारोह के लिए राज्य की राजधानी चंडीगढ़ से लगभग 80 किलोमीटर दूर नवांशहर जिले के जालंधर जाने वाले राजमार्ग पर खटकर कलां पहुंचने का अनुरोध किया है। मान ने एक संदेश में कहा कि हम खटकर कलां को बसंती रंग में रंग देंगे। वसंत के रंग बसंती की क्या प्रासंगिकता है? एक बसंती पगड़ी या दुपट्टा हाल ही में किसानों के एक साल के लंबे आंदोलन के साथ जुड़ा हुआ है, जिसमें अब तीन कृषि कानूनों को निरस्त कर दिया गया है। साथ ही रंग उत्सव का संकेत देता है।

शहीद भगत सिंह के विचारों से प्रेरित कार्यकर्ता कार्यक्रम स्थल पर इंकलाब जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। उनमें से कई को स्वतंत्रता सेनानी की तस्वीर लिए देखा गया था। आप ने 117 सीटों वाली पंजाब विधानसभा में 92 सीटें जीतकर शानदार जीत दर्ज की है। संगरूर जिले के धूरी से चुनाव लड़ रहे मान ने 58,206 मतों के अंतर से जीत हासिल की। 10,000 से अधिक सुरक्षा कर्मियों की तैनाती के साथ, शपथ ग्रहण स्थल 150 एकड़ में फैला है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   16 March 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story