जंतर मंतर पर कांग्रेस के सत्याग्रह के बीच कार्यकर्ताओं ने शिवाजी स्टेशन पर रोकी ट्रेन

Train workers stopped at Shivaji station amid Congresss Satyagraha at Delhis Jantar Mantar
जंतर मंतर पर कांग्रेस के सत्याग्रह के बीच कार्यकर्ताओं ने शिवाजी स्टेशन पर रोकी ट्रेन
दिल्ली जंतर मंतर पर कांग्रेस के सत्याग्रह के बीच कार्यकर्ताओं ने शिवाजी स्टेशन पर रोकी ट्रेन

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मोदी सरकार की अग्निपथ योजना व ईडी की राहुल गांधी की कार्रवाई के खिलाफ कांग्रेस नेता व कार्यकर्ता जंतर मंतर पर सत्याग्रह कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर इंडियन यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने अग्निपथ योजना के खिलाफ शिवाजी रेलवे स्टेशन पर ट्रेन रोकी है।

कार्यकर्ताओं ने साफ कर दिया है कि, जब तक यह योजना वापस सरकार नहीं लेगी तब तक इसी तरह से प्रदर्शन चलता रहेगा। रेलवे स्टेशन पर भारी पुलिस बल मौजूद है, जो कार्यकर्ताओं को हटाने का प्रयास कर रहा है।

अग्निपथ के खिलाफ सत्याग्रह में तमाम पार्टी के वरिष्ठ नेता शामिल हुए हैं और लगातार सरकार पर निशाना साध रहे हैं। इस योजना के खिलाफ विपक्ष और सेंकड़ों युवा इस योजना को वापस लेने की मांग कर रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर लेफ्टिनेंट जनरल अनिल पुरी ने साफ कर दिया है कि, यह योजना किसी भी हालत में वापस नहीं होगी।

सेना में भर्ती होने के लिए सबसे पहली जरूरत अनुशासन की होती है, इसलिए युवाओं को शांत होकर योजना को समझना चाहिए।

दरअसल केंद्र सरकार द्वारा मंगलवार को अग्निपथ योजना की घोषणा के बाद से कई राज्यों में उग्र प्रदर्शन जारी है। प्रदर्शन का आज पांचवां दिन है। बीते चार दिनों में प्रदर्शनकारियों ने कई इलाकों में ट्रेन के डिब्बों को आग के हवाले कर दिया और सार्वजनिक संपत्तियों को नुकसान पहुंचाया। इस दौरान तेलंगाना में एक व्यक्ति की मौत भी हुई।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Jun 2022 7:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story