दैनिक भास्कर हिंदी: साबरमती आश्रम में ट्रंप ने चलाया चरखा

February 24th, 2020

हाईलाइट

  • साबरमती आश्रम में ट्रंप ने चलाया चरखा

अहमदाबाद, 24 फरवरी (आईएएनएस)। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सोमवार को अपनी भारत यात्रा के दौरान साबरमती आश्रम पहुंचे, जहां उन्होंने अपनी पत्नी व अमेरिका की प्रथम महिला (फर्स्ट लेडी) मेलानिया ट्रंप के साथ चरखा चलाया। उन्होंने विजिटर बुक के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस शानदार यात्रा के लिए धन्यवाद दिया।

इससे पहले अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी मेलानिया, बेटी इवांका और दामाद जेरेड कुशनेर के साथ अहमदाबाद पहुंचे, जहां हवाई अड्डे पर प्रधानमंत्री मोदी ने प्रोटोकॉल तोड़कर ट्रंप का स्वागत किया।

हवाई अड्डे से साबरमती आश्रम तक एक रोड शो का आयोजन किया गया था। इस दौरान रास्ते में हजारों की संख्या में लोगों ने पहली बार भारत आए अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का अभिवादन किया।

राष्ट्रपति ट्रंप और फर्स्ट लेडी ने साबरमती आश्रम में महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी। यहां संक्षिप्त प्रवास के दौरान उन्होंने चरखा चलाया।

हालांकि, साबरमती आश्रम की विजिटर बुक में राष्ट्रपति ट्रंप ने वहां की यात्रा के दौरान महात्मा गांधी का कोई उल्लेख नहीं किया।

साबरमती आश्रम के बाद राष्ट्रपति ट्रंप और फर्स्ट लेडी अहमदाबाद स्थित मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम पहुंचे, जहां प्रधानमंत्री मोदी के अलावा गृह मंत्री अमित शाह, गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने उनका स्वागत किया।