राजभर के खिलाफ निर्दलीय लड़ेंगी सपा की पूर्व नेता

UP elections: Former SP leader will fight as an independent against Rajbhar
राजभर के खिलाफ निर्दलीय लड़ेंगी सपा की पूर्व नेता
यूपी चुनाव राजभर के खिलाफ निर्दलीय लड़ेंगी सपा की पूर्व नेता
हाईलाइट
  • यूपी चुनाव: राजभर के खिलाफ निर्दलीय लड़ेंगी सपा की पूर्व नेता

डिजिटल डेस्क, गाजीपुर। समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक सैयदा शादाब फातिमा ने जहूराबाद विधानसभा से निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का फैसला किया है। राजभर ने आरोप लगाया है कि भाजपा ने फातिमा को सीट से उनकी हार सुनिश्चित करने के लिए चुनाव लड़ने के लिए प्रेरित किया है। शादाब फातिमा ने कहा, 2012 में जीतने के बावजूद मुझे 2017 में जहूराबाद से टिकट नहीं दिया गया था। मेरे दावे को इस बार फिर से नजरअंदाज कर दिया गया। अब क्षेत्र के लोग और मेरे समर्थक कह रहे हैं कि राजभर ने इस सीट को जीतने के बाद पांच साल में कुछ नहीं किया है। लोगों की मांग पर मैं इस सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ रही हूं।

भाजपा के पूर्व सहयोगी राजभर, (जिन्होंने बाद में चुनाव से ठीक पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव के साथ हाथ मिलाया है) ने दावा किया कि फातिमा सिर्फ एक कठपुतली है, जो भाजपा के हाथों में खेल रही है, जो उनकी हार सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा, अगर वह मेरे खिलाफ चुनाव लड़ने का फैसला करती है तो वह अपनी जमानत खो देगी। 2017 में फातिमा को मैदान में उतारने के बजाय, एसपी ने महेंद्र को जहूराबाद से टिकट दे दिया, जब राजभर ने भाजपा के गठबंधन सहयोगी के रूप में चुनाव लड़ा और 86,000 से अधिक वोट हासिल किए।

फातिमा ने शिवपाल यादव के साथ मिलाया, जब उन्होंने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाई। सपा गठबंधन में सीट बंटवारे पर सवाल उठाते हुए फातिमा ने कहा, यह आश्चर्यजनक है कि शिवपाल यादव जैसे नेता को केवल एक सीट दी गई, जबकि एसबीएसपी और अपना दल (के) को गठबंधन में 18 और 7 सीटें दी गईं। अन्य पीएसपी नेताओं की तरह, मुझे भी आश्वासन दिया गया था, लेकिन पूरी तरह से नजरअंदाज कर दिया गया।

आईएएनएस

Created On :   8 Feb 2022 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story