विधान परिषद की 25 सीटों पर हो रहा है मतदान

Voting is being held on 25 seats of the Legislative Council
विधान परिषद की 25 सीटों पर हो रहा है मतदान
कर्नाटक विधान परिषद की 25 सीटों पर हो रहा है मतदान
हाईलाइट
  • अकेली महिला दावेदार कांग्रेस की गायत्री शांथे गौड़ा

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। कर्नाटक विधान परिषद की 25 सीटों के लिए शुक्रवार को मतदान शुरू हो गया है। करीब 90 उम्मीदवार मैदान में हैं।

मतदान सुबह आठ बजे से शाम चार बजे के बीच निर्धारित है। किस्मत आजमाने वाले 90 उम्मीदवारों में से 89 पुरुष हैं और अकेली महिला दावेदार कांग्रेस की गायत्री शांथे गौड़ा हैं। लगभग 99,062 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। इनमें 47,205 पुरुष और 51,854 महिला मतदाता हैं। राज्य की सत्तारूढ़ भाजपा और कांग्रेस ने 20 निर्वाचन क्षेत्रों में उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि जेडीएस छह और आप तीन निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ रही है।

जहां 13 सीटों पर बीजेपी और कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला है। वहीं आठ सीटों पर त्रिकोण की लड़ाई की तैयारी है। बेलगावी और धारवाड़ निर्वाचन क्षेत्रों में मजबूत निर्दलीय उम्मीदवार मैदान में हैं। परिणाम 14 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे और इसे 2023 के राज्य विधानसभा चुनावों के लिए एक महत्वपूर्ण माना जा रहा है। सत्तारूढ़ भाजपा के लिए 75 सदस्यीय उच्च सदन में बहुमत हासिल करने के लिए शुक्रवार का चुनाव महत्वपूर्ण है। पिछले चुनाव में पार्टी ने सात सीटों पर जीत हासिल की थी।

 

(आईएएनएस)

Created On :   10 Dec 2021 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story