हम स्पष्ट बहुमत के साथ चुनाव जीतने जा रहे हैं: बाइडेन

We are going to win the election with a clear majority: Biden
हम स्पष्ट बहुमत के साथ चुनाव जीतने जा रहे हैं: बाइडेन
हम स्पष्ट बहुमत के साथ चुनाव जीतने जा रहे हैं: बाइडेन
हाईलाइट
  • हम स्पष्ट बहुमत के साथ चुनाव जीतने जा रहे हैं: बाइडेन

वाशिंगटन, 7 नवंबर (आईएएनएस)। 3 नवंबर को हुए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों पर बढ़ते सस्पेंस के बीच डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा है कि वह स्पष्ट बहुमत के साथ यह दौड़ जीतने जा रहे हैं लेकिन उन्होंने जीत की घोषणा करने से खुद को रोका।

शुक्रवार की रात एक टेलीविजन संबोधन में बाइडेन ने कहा, हमने 7.4 करोड़ से अधिक वोट प्राप्त किए हैं, जो कि संयुक्त राज्य अमेरिका के इतिहास में किसी भी राष्ट्रपति को मिले वोटों से अधिक है।

बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व उपराष्ट्रपति ने कहा कि बाइडेन/हैरिस निश्चित रूप से 300 से अधिक इलेक्टोरल कॉलेज वोट जीत रहे हैं। एरिजोना और जॉर्जिया में भी ऐसा हो रहा है जो कि पारंपरिक रिपब्लिकन राज्य थे। हम इस दौड़ को स्पष्ट बहुमत से जीतेंगे।

कोविड-19 महामारी में हो रही भयावह बढ़ोतरी को लेकर बाइडेन ने कहा कि वह अपने राष्ट्रपति पद के पहले दिन ही इस पर कार्रवाई करेंगे। यह स्वीकार करते हुए कि मुश्किल चुनाव के बाद तनाव बढ़ा और इसे देखते हुए उन्होंने अमेरिकी जनता से क्रोध और प्रदर्शन को खत्म करने का आग्रह किया।

बीबीसी ने पूर्व उपराष्ट्रपति के हवाले से कहा, हमारे पास गंभीर समस्याएं हैं, हमारे पास पक्षपातपूर्ण युद्ध में बर्बाद करने के लिए अधिक समय नहीं है। हम विरोधी हो सकते हैं, लेकिन हम दुश्मन नहीं हैं। आपका वोट जरूर गिना जाएगा, मुझे इससे फर्क नहीं पड़ता कि लोग इसे रोकने की कितनी कोशिश करते हैं, मैं ऐसा नहीं होने दूंगा।

अभी बैटलग्राउंड पेन्सिलवेनिया में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की तुलना में बाइडेन 27,000 से अधिक वोट हासिल करने के बाद राष्ट्रपति पद जीतने के करीब दिखाई दे रहे हैं। वहीं जॉर्जिया, नेवाडा और एरिजोना जैसे स्विंग स्टेट्स में भी वे आगे हैं।

एसडीजे-एसकेपी

Created On :   7 Nov 2020 5:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story