दैनिक भास्कर हिंदी: अमेरिका चुनाव: हम पहले ही चुनाव जीत चुके हैं-डोनाल्ड ट्रंप

November 4th, 2020

हाईलाइट

  • हम पहले ही चुनाव जीत चुके हैं : ट्रंप

वाशिंगटन, 4 नवंबर (आईएएनएस)। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को व्हाइट हाउस में समर्थकों और परिवार को संबोधित करते हुए दावा किया कि उन्होंने 2020 का राष्ट्रपति चुनाव जीत लिया है। बीबीसी के मुताबिक, राष्ट्रपति चुनाव के लिए हुए मतदान के बाद ट्रंप ने अपने शुरुआती भाषण में परिवार और उन सभी लोगों को धन्यवाद दिया जिन्होंने फिर से उन्हें राष्ट्रपति बनाने के लिए वोट किया है।

उन्होंने कहा, हम एक बड़े जश्न के लिए तैयार थे। हम सब कुछ जीत रहे थे। ट्रंप ने फ्लोरिडा में हुई अपनी बड़ी जीत का भी जश्न मनाया। उन्होंने पेन्सिलवेनिया में भी बढ़त का दावा किया, उसी तरह जैसे उनके डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बाइडन ने उनसे पहले चुनाव की रात को किया था। लेकिन अभी भी राज्य में जीत किसकी होगी, यह कहना मुश्किल है। अपने संबोधन में, राष्ट्रपति ने मतगणना पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा, लाखों और लाखों लोगों ने हमें वोट दिया। लोगों से उनका मताधिकार छीना जा रहा है।

सीएनएन के मुताबिक, ट्रंप ने कहा कि वह शाम को पहले ही जीत की घोषणा करने की तैयारी कर रहे थे। उन्होंने कहा, हम एक बड़े जश्न के लिए तैयार थे। हम सब कुछ जीत रहे थे। और अचानक ही इसे रद्द करना पड़ा। राष्ट्रपति ने कहा, यह अमेरिकी जनता के साथ एक धोखा है। यह हमारे देश के लिए शर्मनाक है।

उन्होंने कहा कि हमने स्पष्ट रूप से चुनाव जीता है। ट्रंप ने कहा कि हम अमेरिकी सुप्रीम कोर्ट में जाएंगे। उन्होंने कहा कि वह चाहते हैं कि सभी वोटिंग रुक जाए। ट्रंप ने साउथ डकोटा, यूटा, मिसौरी, लुइसियाना, नेब्रास्का, नॉर्थ डकोटा, अरकांसस, अलबामा, मिसिसिपी, टेनेसी, केंटकी, वेस्ट वर्जीनिया और इंडियाना जीता है। वहीं, बाइडन ने डेलावेयर, कोलोराडो, न्यू हैम्पशायर, डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया, न्यूयॉर्क, वर्मोंट, कनेक्टिकट, वर्जीनिया, इलिनोइस, मैरीलैंड, मैसाचुसेट्स, न्यू जर्सी, रोड आइलैंड और कैलिफोर्निया जीत लिया है।

 

 

खबरें और भी हैं...