बिगड़े बोल पर माफी: महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में नीतीश कुमार हुए शर्मिंदा, बीजेपी बोली- ये व्यक्ति सत्ता में बैठने योग्य नहीं, जल्दी दें इस्तीफा

महिलाओं पर अभद्र टिप्पणी करने के मामले में नीतीश कुमार हुए शर्मिंदा, बीजेपी बोली-  ये व्यक्ति सत्ता में बैठने योग्य नहीं, जल्दी दें इस्तीफा
  • नीतीश के विवादित बयान पर सियासी घमासान
  • बीजेपी ने इस्तीफे की मांग की

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सदन में दिए गए 'सेक्स ज्ञान' के बाद अब सफाई पेश किया है। सियासी बवाल मचाने के बाद बुधवार (08 नवंबर) को नीतीश कुमार ने इस पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी। बिहार विधानसभा में दिए गए बयान पर माफी मांगते हुए कहा, "मैंने तो बस महिलाओं की शिक्षा की बात की थी।मेरी कोई बात गलत थी तो मैं माफी मांगता हूं। जो लोग मेरी निंदा कर रहे हैं, उनका भी मैं अभिनंदन करता हूं।"

इन सबके अलावा कुमार ने आगे कहा कि, प्रदेश में हमारी सरकार ने कई बड़े-बड़े काम किए हैं और अब हमारी नजर महिलाओं के उत्थान पर है। नीतीश ने बिहार विधानसभा में भी माफी मांगी है और कहा है कि वो अपने दिए गए बयान पर बहुत ही शर्मिंदा महसूस कर रहे हैं इसलिए मैं अपना बयान वापस लेता हूं।

माफी मांगने से काम नहीं...

नीतीश कुमार द्वारा दिए गए विवादित बयान को लेकर बीजेपी लामबंद नजर आ रही है और उनसे इस्तीफे की मांग कर रही है। बुधवार यानी 8 नवंबर को तीसरे दिन विधानसभा का शीतकालीन सत्र था जिसके शुरू होते ही बीजेपी के विधायकों ने हंगामा शुरू कर दिया। सदन की कार्यवाही शुरू होते ही नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कुमार के बयान का विरोध जताया। सिन्हा ने कहा कि, नीतीश कुमार के माफी मांग लेने से उनकी मानसिकता नहीं बदल जाएगी, केवल माफी से काम नहीं चलेगा। नीतीश और तेजस्वी का जिक्र करते हुए बीजेपी नेता ने कहा कि, जो ज्ञान सीएम और डिप्टी सीएम सेक्स को लेकर बांट रहे हैं उसने पूरे बिहार को बदनाम करने का काम किया है। ये आदमी बिहार की सत्ता में बैठने योग्य नहीं है हम माफी स्वीकार नहीं करेंगे।

नीतीश की किस बोल पर बवाल?

बिहार विधानसभा में नीतीश कुमार ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर बीते दिन यानी 7 नवंबर को अपनी बात रखी थी। कुमार शिक्षित महिलाओं पर जोर देते हुए विधानसभा में बताया था कि कैसे एक शिक्षित महिला अपने पति को संबंध बनाने के दौरान रोक सकती है। सदन में सीएम ने कहा था, "पति के कृत्यों के कारण अधिक बच्चे जन्म लेते हैं। हालांकि, एक शिक्षित महिला जानती है कि उसे कैसे रोकना है। यही कारण है कि जन्म लेने के मामलों में कमी आ रही है।"

Created On :   8 Nov 2023 6:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story