राजधानी पटना में 23 जून को होगी विपक्षी दलों की बैठक, राहुल गांधी, खड़गे, ममता, केजरीवाल, अखिलेश, स्टालिन होंगे शामिल

राजधानी पटना में 23 जून को होगी विपक्षी दलों की बैठक, राहुल गांधी, खड़गे, ममता, केजरीवाल, अखिलेश, स्टालिन होंगे शामिल
  • 23 जून को होगी विपक्षी दलों की बैठक
  • 'बैठक में मौजूद रहेंगे राहुल गांधी और खड़गे'
  • 'केजरीवाल भी होंगे मीटिंग में शामिल'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 2024 लोकसभा चुनाव के लिए विपक्षी पार्टियां 23 जून को बिहार की राजधानी पटना में एक बैठक करने जा रही है। कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी समेत अन्य विपक्षी दलों के प्रमुख भी इस मीटिंग में शामिल होंगे। इस बात की जानकारी जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने दी।

5 देशरत्न मार्ग स्थित सरकारी अवास में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने बताया कि सभी विपक्षी दलों के नेताओं से सहमति मिल गई है। पहले यह बैठक 12 जून को होनी थी। लेकिन कई नेताओं को इस दिन आने में असुविधा हो रही थी। इसलिए बैठक की तारीख आगे बढ़ा दी गई है। अब विपक्षी दलों की बैठक 23 जून को पटना में होगी। ललन सिंह ने कांग्रेस का जिक्र करते हुए कहा कि मल्लिकार्जुन खड़गे और राहुल गांधी ने इस बैठक के लिए सहमति दे दी है।

ये प्रमुख नेता मीटिंग में रहेंगे शामिल

जेडीयू नेता ललन सिंह ने बताया कि 23 जून की बैठक में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा नेता अखिलेश यादव, शिवसेना (उद्धव) के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमत सोरेन, एनसीपी प्रमुख शरद पवार, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन, भाकपा सचिव सीताराम येचुरी, भाकपा के सचिव डी.राजा सहित भाकपा माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य भी शामिल रहेंगे।

तेजस्वी यादव ने कहीं ये बातें

बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि देश के हालात को देखते हुए हम लोग (विपक्षी पार्टियां) पटना में अहम बैठक करने जा रहे हैं। जो कि विपक्ष के लिए अच्छी पहल है। इससे विपक्षी की एकजुटता सामने आएगी। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि जब बिहार में लालू यादव जी और नीतीश जी के नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनी थी। तब इन दोनों नेताओं की कोशिश थी कि ज्यादा से ज्यादा समान विचारधारा वाले विपक्षी दलों को एक मंच पर लाया जाए। तेजस्वी ने आगे कहा कि हमारी कोशिश है कि सभी विपक्षी दलों का एक गोलबंद किया जाए।

इसके लिए नीतीश जी ने सभी विपक्ष दलों के प्रमुख नेताओं के पास जाकर, सभी से बातचीत कर, उन्हें साथ लाने की कोशिश की हैं। अब सभी लोग एक साथ हो रहे हैं। 12 जून को मीटिंग रखने में कई नेताओं को असुविधा हो रही थी। जिसके बाद राय बनी की सभी पार्टी के प्रमुख नेता मीटिंग में शामिल होंगे, तभी जाकर एक बेहतर पहल होगी।

Created On :   7 Jun 2023 4:37 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story