PM का बिहार दौरा: पीएम मोदी ने लालू परिवार को बताई बिहार में बेरोजगारी की वजह, INDI गठबंधन पर भी साधा निशाना

पीएम मोदी ने लालू परिवार को बताई बिहार में बेरोजगारी की वजह,  INDI गठबंधन पर भी साधा निशाना
  • लालू परिवार पर पीएम मोदी ने साधा निशाना
  • आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने बिहार में की बड़ी तैयारी
  • पीएम मोदी लगातार कर रहे हैं बिहार का दौरा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को बिहार के बेतिया पहुंचे। जहां उन्होंने 'विकसित भारत - विकसित बिहार' कार्यक्रम को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने जंगलराज का जिक्र करके बिहार की सियासी पारा को हाई करने का काम किया। पीएम मोदी ने कहा कि आजादी के बाद के दशकों में यहां से युवाओं का पलायन बिहार में बहुत बड़ी चुनौती रही है। जब यहां जंगलराज आया तब यह पलायन और बढ़ गया। जंगलराज वालों ने सिर्फ अपने परिवार की चिंता की। बिहार के नौजवान रोजी-रोटी के लिए दूसरे राज्यों में जाते रहे और यहां एक ही परिवार फलता-फूलता रहा, किस तरह नौकरी के बदले जमीनों पर कब्जा किया गया।

बेरोजगारी को लेकर लालू परिवार पर निशाना

प्रधानमंत्री ने कहा कि बिहार में जंगलराज लाने वाला परिवार यहां के युवाओं का सबसे बड़ा गुनाहगार है। जंगलराज के जिम्मेदार परिवार ने बिहार के लाखों नौजवानों से उनका भाग्य छीन लिया। ये NDA सरकार है, जो इस जंगलराज से बिहार को बचाकर इतना आगे लाई है। बिहार में नौकरी के बदले जमीन पर कब्ज़ा कैसे किया जाता था, यह कोई भूल नहीं सकता। क्या इस तरह लोगों को लूटने वालों को कोई माफ कर सकता है? बिहार में जंगलराज लाने वाला परिवार बिहार के युवाओं का सबसे बड़ा अपराधी है। जंगलराज के जिम्मेदार परिवार ने बिहार के युवाओं से उनकी किस्मत छीन ली। ये एनडीए सरकार ही है जिसने बिहार को जंगलराज की मार से बचाया है।

'बिहार का विकसित होना जरूरी'

पीएम मोदी ने कहा कि NDA की डबल इंजन सरकार का प्रयास है कि बिहार के युवा को यहीं बिहार में नौकरी मिले, रोजगार मिले। आज जिन हजारों करोड़ रुपयों की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास हुआ है, उसके मूल में भी यही भावना है। बिहार वो धरती है, जिसने सदियों तक देश का नेतृत्व किया है। बिहार वो धरती है, जिसने एक से बढ़कर एक प्रतिभावान व्यक्तित्व मां भारती को दिए हैं। ये सच्चाई है कि जब-जब बिहार समृद्ध रहा है, तब भारत समृद्ध रहा है। इसलिए विकसित भारत के लिए बिहार का विकसित होना भी उतना ही जरूरी है।

पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ नया भारत बन रहा है वहीं दूसरी तरफ RJD, कांग्रेस और इनका INDI गठबंधन, अभी भी 20वीं सदी की दुनिया में जी रहा है। NDA की सरकार कह रही है कि हम हर घर को सूर्यघर बनाना चाहते हैं। लेकिन INDI गठबंधन अभी भी लालटेन की लौ के ही भरोसे है।

पीएम मोदी ने कहा कि जबतक बिहार में लालटेन का राज रहा, तबतक सिर्फ एक ही परिवार की गरीबी मिटी, एक ही परिवार समृद्ध हुआ। आज जब मोदी ये सच्चाई बताता है, तो ये मोदी को गाली देते हैं। भ्रष्टाचारियों से भरे INDI गठबंधन का सबसे बड़ा मुद्दा है कि मोदी का परिवार नहीं है! बिहार में विकास का डबल इंजन लगने के बाद विकसित बिहार से जुड़े हुए कार्यों में और भी तेजी आ गई है। आज भी करीब 13 हजार करोड़ रुपयों की योजनाओं का उपहार बिहार को मिला है।

मैं हूं मोदी का परिवार- पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि आपके सामने वो व्यक्ति है, जिसने बहुत छोटी आयु में घर छोड़ दिया था। बिहार का कोई भी व्यक्ति किसी भी राज्य में रहे, लेकिन छठ पूजा पर, दीवाली पर घर जरूर लौटता है। मेरा कौनसा घर है जहां मैं लौटूं? मेरे लिए तो पूरा भारत ही मेरा घर है, हर भारतवासी मेरा परिवार है। इसलिए आज हर भारतीय कह रहा है, हर गरीब और हर नौजवान कह रहा है - मैं हूं मोदी का परिवार। INDI गठबंधन के लोग जिस तरह प्रभु श्रीराम और राम मंदिर के विरुद्ध बातें बोल रहे हैं, ये पूरे बिहार के लोग देख रहे हैं। और बिहार के लोग ये भी देख रहे हैं कि भगवान श्रीराम का अपमान करने वालों का साथ कौन दे रहा है। यही परिवारवादी हैं, जिन्होंने दशकों तक रामलला को टेंट में रखा, यही परिवारवादी हैं, जिन्होंने राम मंदिर न बने, इसके लिए जी-तोड़ कोशिश की।

Created On :   6 March 2024 11:37 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story