शिवसेना (UBT) ने मुखपत्र 'सामना' के जरिए मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप- 'ईवीएम हैक कर चुनाव जीतने में बीजेपी माहिर'

शिवसेना (UBT) ने मुखपत्र सामना के जरिए मोदी सरकार पर लगाए गंभीर आरोप- ईवीएम हैक कर चुनाव जीतने में  बीजेपी माहिर
  • 'सामना' के जरिए केंद्र पर जमकर बरसी शिवसेना (यूबीटी)
  • चुनाव आयोग प

डिजिटल डेस्क, मुंबई। शिवसेना (यूबीटी) ने एक बार फिर मुखपत्र 'सामना' के जरिए भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है। इस बार भी बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए 'सामना' में लिखा गया है कि, केंद्र की मोदी सरकार जनता का विश्वास पूरी तरह खो चुकी है। फिर भी चुनाव को जीतने की पूरी कोशिश कर रही है। ईवीएम को हैक कर बीजेपी अब तक चुनाव जीतती आ रही है। इसके अलावा शिवसेना यूबीटी ने 'सामना' के जरिए चुनाव आयोग पर निशाना साधते हुए कहा है कि, बीजेपी की इस हरकत पर ईसी भी चुप्पी साधे हुए है।

शिवसेना के संपादकीय अखबार में लिखा गया है कि सत्य को कितना भी दबाने की कोशिश करें, वो लावे की तरह बाहर आ ही जाता है। 'सामना' में बीजेपी सांसद डी अरविंद का जिक्र करते हुए लिखा गया है कि मतदाताओं तुम कोई भी बटन दबाओ, वोट बीजेपी को ही जाएगा। इसका सीधा अर्थ यही निकलता है कि बीजेपी ईवीएम हैक करके चुनाव जीतती आ रही है। हाल ही में बीजेपी सांसद डी अरविंद ने कहा था कि, वोटर्स कहीं भी बटन दबाएं लेकिन वोट तो बीजेपी को ही जाएगा।

चुनाव आयोग पर निशाना

मुखपत्र 'सामना' में चुनाव आयोग पर सवाल उठाते हुए लिखा गया है, चुनाव आयोग पहले की तरह अब निष्पक्ष नहीं रहा। ईसी, बीजेपी की सरकार के लिए काम कर रही है। चुनाव आयोग में ‘गुजरात मॉडल’ लागू हो चुका है। प्रदेश के अधिकारियों को प्रतिष्ठित संस्थान में लाकर उनसे मनचाहे अच्छे-बुरे काम करवाए जा रहे हैं। जिसका जीता जागता सबूत हाल के दिनों में महाराष्ट्र की सियासत में देखने को मिल चुका है। महाराष्ट्र में जिस तरह से शिवसेना व धनुष-बाण चिह्न शिंदे गुट के हाथ में दिए गए वो इस मनमानी पर मुहर लगा चुके हैं।

सुब्रमण्यम स्वामी का नाम लेकर बीजेपी का घेराव

'सामना' में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी का जिक्र करते हुए आगे लिखा गया है कि आज बीजेपी ईवीएम प्रेम दिखा रही है लेकिन ईवीएम में गोलमाल किया जा सकता है जिसका सबूत बीजेपी नेता ने पहले ही दे दिया था। मुखपत्र में लिखा गया है कि बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी तो 'ईवीएम घोटाले' पर ग्रंथ लिखकर इसके खिलाफ सुप्रीम कोर्ट तक चले गए थे।

'सामना' में पश्चिमी देशों का जिक्र

इन सबके अलावा 'सामना' में अमेरिका, यूरोप, जापान, जर्मनी, बांग्लादेश, फ्रांस आदि देशों में ईवीएम को बैन करने का मुद्दा उठाते हुए लिखा गया है कि, इन देशों में ईवीएम को पूरी तरह बैन कर दिया गया है ताकि चुनाव विश्वसनीय तरीके से हो लेकिन बीजेपी ऐसा नहीं कर सकती क्योंकि वो जनता का विश्वास खो चुकी है। अगर वो ऐसा करती है तो चुनाव जीतना उसके लिए बड़ा मुश्किल हो सकता है।

Created On :   26 Aug 2023 6:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story