comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

kanya कन्या

दैनिक
26 अप्रैल 2019

धन लाभ :-
धन कमाने और बचत बढ़ाने के लिए आप अधिक मेहनत करेंगे और सफल भी हो सकते हैं। 


परिवार और मित्र :- 
पारिवारिक जीवन के लिए आज का दिन बहुत अच्छा दिखाई दे रहा है।
परिवार में ख़ुशियों की वृद्धि होगी। एकजुटता व सौहार्द की भावना जागृत होगी। 


रिश्ते और प्यार :- 
दाम्पत्य जीवन के लिए आज का दिन पूरी तरह आपके पक्ष में रहेगा।
जीवनसाथी से भरपूर प्रेम व सहयोग की प्राप्ति मिलने की सम्भावना रहेगी। 


स्वास्थ्य :- 
आज त्वचा व संक्रमण से जुड़ीं समस्याएं आपको तंग कर सकती हैं।
इसलिए खान-पान व अपने पहनावे को लेकर थोड़ी सावधानी रखना भी आपके लिए आवश्यक है।


काम और शिक्षा :- 
नौकरी में आपको मान-सम्मान, उन्नति या तरक़्क़ी मिलने की संभावना बन रही है।
छात्रों को शिक्षा में कोई बड़ी सफलता मिल सकती है। 


व्यापार :- 
आर्थिक रूप से आज का दिन आपके लिए लाभ देने वाला रहेगा। आप अपने पराक्रम व साहस के बल पर धन अर्जित करने में सफल हो सकते हैं।
उपाय :-
आज के दिन को शुभ बनाने के लिए पान का पत्ता अपने पास रखकर घर से निकलें.
 
शुभ भाग्य रंग :- 
आज पीला रंग आपके लिए खास है, सभी कार्य सिद्ध होंगे।
हरे रंग के वस्त्र’ न पहनें, परेशानी हो सकती है।
 
शुभ भय अंक :- 
अंक 2 आज आपके लिए शुभ साबित होगा।
 

 

साप्ताहिक
26 अप्रैल 2019 से 03 मई 2019

धन लाभ: सप्ताह आर्थिक तौर पर यह समय आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा। आप धन कमाने के लिए अत्यधिक प्रयास करेंगे और आपका यह प्रयास सफल भी रहेगा। 

परिवार और मित्र: इस सप्ताह पारिवारिक ज़िम्मेदारियों को पूरा करने के लिए आप लोन भी ले सकते हैं। इस समय आपके भाई-बहनों को स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहना होगा। साथ ही उनकी विदेश यात्रा करने की भी संभावनाएं हैं। 

रिश्ते और प्यार: इस सप्ताह आपके बिगड़े रिश्ते सुधर सकते हैं। गलतफहमियों से पर्दा हट सकता है लेकिन इसके लिए जरूरी है कि आप अपने साथी से बातचीत करते रहें। 

स्वास्थ्य: इस सप्ताह स्वास्थ्य के लिहाज से आज का दिन सामान्य रहेगा। बीमार लोगों का स्वास्थ्य अच्छा होगा और मन खुश रहेगा। सभी परहेज जरूरी हैं। 

करियर और शिक्षा: इस सप्ताह छात्र शिक्षा के क्षेत्र में सफलता के शिखर छू सकेंगे। आपकी नौकरी में परिवर्तन, विवाद या तबादला संभव है।

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: सप्ताह आर्थिक तौर पर यह समय आपके लिए फ़ायदेमंद रहेगा। आप धन कमाने के लिए अत्यधिक प्रयास करेंगे और आपका यह प्रयास सफल भी रहेगा।

शुभ रंग: इस सप्ताह आपका शुभ रंग बैंगनी है

शुभ अंक: इस सप्ताह 9 अंक आपके लिए शुभ है।
 

मासिक
अप्रैल 2019

धन लाभ निवेश किये हुए पैसे से लाभ मिल सकता है आभूषण खरीदने का भी मन बना सकते है 

परिवार और मित्र: इस महीने घरेलू तौर पर यह समय आपके लिए शुभ संकेत कर रहा है। इस समय आप में गूढ़ विद्या व जीवन के रहस्यों को जानने की जिज्ञासा पैदा होगी। आप आध्यात्मिक गुरु की शरण में जा सकते हैं। धार्मिक गतिविधियों से जुड़े कुछ ख़र्चे संभव हैं। बड़े भाई को अपने स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहना होगा। घर में विवाह से जुड़ा कोई मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने की सम्भावना है। संतान की शिक्षा निर्बाध गति से चलती रहेगी मगर उन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति सावधानी रखनी होगी। माता-पिता का स्वास्थ्य अच्छा रहने की उम्मीद है। इस समय आप मौज मस्ती, शौक पूर्ति, भोग-विलास और मनोरंजन के पीछे काफी धन ख़र्च करेंगे।

रिश्ते और प्यार: इस महीने आपकी लव लाइफ बेहद मजेदार रहेगी। अकेलापन खत्म हो सकता है और रिश्तों में मजबूती आएगी। 

स्वास्थ्य: इस माह आप खूब अच्छा स्वास्थ्य पा सकते हैं। आपमें उमंग, उत्साह और स्फूर्ति की मात्रा अच्छी रहेगी। दूर स्थान पर स्वजनों के साथ समय बिताने का प्रसंग बनेगा जो आपके मन के उल्लास को बढ़ाएगा। आप तंदुरस्ती और मानसिक शांति के लिए व्यायाम और आध्यात्म का सहारा ले सकते हैं। 

करियर और शिक्षा: करियर के मामलों में समय अच्छा है। बिजनेस की समस्याएं दूर होंगी। बेरोजगार लोगों को थोड़ी कोशिश के बाद रोजगार मिल सकता है। रोजगार को लेकर मन में चल रही आशंकाएं खत्म हो सकती हैं। करियर के लिहाज से ये समय सामान्य हो सकता है, लेकिन फिर भी कोशिश करते रहें। उचित मार्गदर्शन मिल सकता है। उसका फायदा उठाएं। तभी आगे जाकर सफलता मिलेगी। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: जीवनसाथी के नाम पर हाल में शुरु किया गया कोई भी व्यवसाय या निवेश आपको अच्छा लाभ प्रदान करेगा। अचल सम्पत्ति के सौदे, आभूषण इत्यादि के द्वारा अच्छे धन कमाने के अवसर आपके सामने आएंगे। प्रॉपर्टी डीलिंग, रेस्ट्रोरेंट, अग्नि सम्बन्धी कार्य, प्रिंटिंग, यत्रों से जुड़ा कार्य, गारमेंट्स, आयात-निर्यात, खाद्य सामग्री, से सम्बंधित कार्य करने वाले लोगों को काफी धन लाभ होने की सम्भावना है।

शुभ रंग: लाल रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: आज अंक 4 आपके लिए शुभ है।

वार्षिक
2019

कन्या राशि के जातकों के लिए यह वर्ष मिले जुले परिणाम वाला साबित हो सकता है, आपको स्वस्थ्य लाभ तो मिलेगा लेकिन सेहत से संबंधित कुछ समस्याएं भी आ सकती हैं। आपका आर्थिक जीवन सामान्य से थोड़ा बेहतर बेहतर रहेगा और साल की शुरुआत से ही आपको इसका आभास हो जाएगा। जनवरी-फरवरी और मार्च में आपको विभिन्न स्रोतों से आमदनी प्राप्त होगी, साथ ही खर्चों में भे वृद्धि हो जाएगी। अगर विवाह करने जा रहे हैं या किसी को प्रपोज करना है तो साल की शुरुआत में ऐसा ना करें।

वर्ष 2019 की शुरुआत में शनि – धनु राशि, गुरु – वृश्चिक राशि और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।


पारिवारिक जीवन


पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। रोज़मर्रा के जीवन में आपके कई तरह की परेशानियां आएंगीं। बहस या मतभेद हो सकते हैं लेकिन ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। धीमी गति से चीज़ें चलेंगीं इसलिए आपको ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है।


वैवाहिक जीवन


गुरु और शनि की दशा से गुज़र रहे जातकों को वैवाहिक जीवन शुभ रहेगा। बृहस्पति आपको अपना अत्यंत शुभ प्रभाव देगा। राहू और केतु की दशा में थोड़ी परेशानी हो सकती है और आपके वैवाहिक जीवन में भी समस्याएं आ सकती हैं। आप एडजस्ट करने में असफल रहेंगें और इस वजह से आपको असहज महसूस होगा।


सेहत


सेहत को लेकर आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। सांस से संबंधित कोई मामूली परेशानी हो सकती है लेकिन आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है।


करियर


मार्च के बाद करियर में परेशानियां आ सकती हैं। आपको नौकरी छोड़नी पड़ सकती है। स्थान परिवर्तन के योग भी बने हुए हैं। शहर बदलना पड़ सकता है। बेहतर नौकरी मिलने की भी प्रबल संभावना है। सीनियर्स का साथ मिलेगा और आपको अपने प्रयासों में सफलता मिलेगी। टीम लीडर या मेंटर बनने का मौका मिल सकता है।


व्यापार


मार्च तक बिजनेस में सब कुछ अच्छा रहेगा और इसके बाद भी आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। व्यापार में बहुत कुछ अच्छा होने वाला है। केतु और शनि की दशा से गुज़र रहे लोगों को थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है वरना बाकी लोगों के लिए ये साल बहुत बढिया है।


आर्थिक स्थिति


इस साल आपकी आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। पैसों का प्रवाह बना रहेगा। पैसों को लेकर कोई दिक्कत नहीं आएगी। निवेश से लाभ मिल सकता है। इस साल आपको किसी निवेश से खूब पैसा मिलने की संभावना है।


रोमांस


इस साल प्यार के मामले में आप अनलकी हो सकते हैं। किसी रिश्ते का अंत होने की संभावना बनी हुई है। शक की वजह से इस साल आपका रिश्ता टूट सकता है। अपने रिश्ते को बनाए रखने के लिए अपने पार्टनर पर भरोसा करें तभी कुछ हो सकता है वरना नहीं।


वैदिक उपाय


आपको विष्णु सहस्त्रम स्त्रोत का पाठ करना चाहिए। ध्यान करें और सुबह सैर पर जाएं। सब कुछ ठीक होगा।
 

Survey
आज के मैच
IPL | Match 44 | 26 April 2019 | 08:00 PM
CSK
v
MI
M. A. Chidambaram Stadium, Chennai