comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

kark कर्क

दैनिक
26 अप्रैल 2019

धन लाभ :-
व्यापार बढ़ाने के लिए आपको कुछ विशेष लोगों की सहायता मिल सकती है।
आपको उधार दिए गए पैसे वापस मिल सकते हैं। 


परिवार और मित्र :- 
आपके अधिकतम महत्वपूर्ण कामकाज परिचितों और मित्रों की सहायता से पूरे हो जाएंगे।
घर के लिए आवश्यक चीजों की खरीदारी भी कर सकतें है। 


रिश्ते और प्यार :- 
आज विवाहित और अतिरिक्त प्रेम को करने वाले लोगों के प्रेम जीवन में बड़े उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। 


स्वास्थ्य :- 
गले, मुख या आंख से संबंधित कोई छोटा-मोटा रोग हो सकता है या महत्वपूर्ण इलाज शुरू हो सकता है। 


काम और शिक्षा :- 
स्मरण शक्ति अच्छी होने से आप कठिन विषयों को बड़ी आसानी से समझने में सफल होंगे।
आज पढ़ने-लिखने में रूचि बढ़ेगी। 


व्यापार :- 
जमीन-जायदाद के मामले में गैर कानूनी काम करने से बचें।
संपत्तियों के हिसाब-किताब में कुछ परेशानी आ सकती है।
उपाय :-
आज के दिन दूध से बनी चीजों का भोग माता लक्ष्मी को लगायें और घर से दही खाकर निकलना शुभ होगा.
 
शुभ भाग्य रंग :-
आज अगर सफलता चाहते हैं तो पीले रंग के वस्त्र धारण करें, लाभ होने की संभावना है।
 
शुभ भाग्य अंक :- 
आज अंक 4 आपके लिए शुभ है।
आज करियर से जुड़े फैसले लेने में किसी बुजुर्ग की राय आपके बहुत काम आ सकती है।
 
 
 

 

साप्ताहिक
26 अप्रैल 2019 से 03 मई 2019

धन लाभ : आपका लालच आज आपको परेशान कर सकता है जल्बाजी में किया फैसला भी धन हानि करवा सकता है 

परिवार और मित्र: इस सप्ताह आप अचानक आने वाली परेशानियों और संकट से लड़ने के लिए तैयार रहेंगे। आज आप सफल रहेंगे। आप जिससे भी बात करें साफ और ईमानदारी से करें। 

रिश्ते और प्यार: इस सप्ताह प्रियजन के लिए आप पर्याप्त समय निकाल पाएंगे। विपरीत लिंग में भी आप चर्चा का केंद्र बने रहेंगे। 

स्वास्थ्य: इस सप्ताह पेट संबंधी रोग होने की संभावनाएं भी बन रही है। मसालेदार भोजन से बचें। 
करियर और शिक्षा: यह सप्ताह दूसरे लोग आपसे जो बात कहें, उस पर भरोसा न करें। लोगों की बुराई भी करने से बचें। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: इस सप्ताह काम-काज में बहुत ज्यादा उतावलापन या जल्दबाजी करने से बचें। कई चीजों को लेकर आपके मन में चिंता और अनिश्चितता का भाव भी रहेगा।

शुभ रंग: इस सप्ताह में आपका शुभ रंग पीला है

शुभ अंक:  इस सप्ताह में 5 अंक आपके लिए शुभ है।


 

मासिक
अप्रैल 2019

धन लाभ इस माह आय के नए स्त्रोत आपको लाभ दिलवा सकते है बस पैसो के लेंन देंन मई सतर्कता बरते । 

परिवार और मित्र: घरेलू जीवन के लिए यह महीना उमंग भरा हो सकता है। आप कोई बड़ा घर ख़रीद सकते हैं। नया वाहन ख़रीदने के लिए भी यह समय काफी उत्तम रहेगा। दोस्तों व भाई-बहनों के साथ आपके सम्बन्ध पहले से अधिक बेहतर रहेंगे। इस माह प्रभावशाली और सामाजिक रूप से सक्रिय लोगों के साथ आपकी मुलाकात होने की सम्भावना है। 

रिश्ते और प्यार: स्वास्थ्य: इस महीने कुछ लोगों को हड्डियों में दर्द, पित्त या दाएं कंधे में स्नायु तंत्र सम्बन्धी समस्या आदि से जूझना पड़ सकता है। यदि आप कार्य के साथ आराम को भी महत्व देते हैं तो ज्यादा परेशानी नहीं आएगी। इस समय आप अपना मनोभाव तरोताज़ा रखने के लिए सैर-सपाटे पर जा सकते हैं। कसरत, योग व ध्यान की तरफ आपका मन आकर्षित होगा। इससे आप में एक नई शक्ति का संचार होगा। 

करियर और शिक्षा: यह माह नौकरीपेशा लोगों के लिए अच्छे माहौल का निर्माण होता हुआ दिख रहा है। अपने उच्च अधिकारियों की कृपा आप पर बरसेगी। प्रमोशन आदि होने से आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: आय के नए स्त्रोत बनेंगे। वाहन खरीदने की योजना बना सकते हैं। 
पैसों के लेन-देन में सतर्कता बरतें।

शुभ रंग: हरा रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: आज अंक 5 आपके लिए शुभ है।
 

वार्षिक
2019

कर्क राशि के जातकों के लिए यह वर्ष शानदार रहने वाला है, नौकरी में संलित लोगों को पदोन्नति मिल सकती है और कारोबारियों को आर्थिक मुनाफा भी मिल सकता है। फरवरी से मार्च और नवंबर से दिसंबर के बीच आपको नौकरी और व्यवसाय में शुभ समाचार की प्राप्ति हो सकती है। वहीं मार्च के बाद व्यवसायी जातक किसी नए बिजनेस की शुरुआत भी कर सकते हैं। इस वर्ष धन लाभ के कई योग बन रहे हैं, लेकिन अगर समझदारी से काम नहीं लिया तो धन लाभ के साथ-साथ हानि भी उठानी पड़ सकती है।


वर्ष 2019 की शुरुआत में शनि – धनु राशि, गुरु – वृश्चिक राशि और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।


पारिवारिक जीवन


इस साल आपका पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। रोज़मर्रा का जीवन सामान्य रूप से चलता रहेगा। परिवार के सदस्यों के बीच बेहतर तालमेल बनेगा। सूर्य के राहु या केतु के अक्षांक्ष में आने पर मतभेद हो सकते हैं और मानसिक तनाव भी रहेगा। इसके अलावा आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है।


वैवाहिक जीवन


आपके वैवाहिक जीवन के लिए ये पूरा साल खराब रहेगा और मार्च के बाद तो परिस्थिति और भी ज्यादा खराब हो जाएगी। आपके वैवाहिक के लिए ये समय थोड़ा मुश्किल हो सकता है। रिश्ते में गलतफहमी, शक आ सकता है। ऐसा हो सकता है कि आप अपने पार्टनर पर शक करने लगें। इस समय महिलाओं का गर्भपात भी हो सकता है या आप अबॉर्शन करवाने के बारे में सोच सकती हैं। ससुराल पक्ष से मतभेद हो सकते हैं।


सेहत


इंसोमनिया, रक्त विकार, हार्मोनल असंतुलन, अपच, और फूड प्वाइज़निंग जैसी समस्याओं की वजह से आप परेशान रह सकते हैं। त्वचा विकार होने की भी संभावना है।


करियर


समय के साथ आपको अपने करियर में तरक्की मिलती जाएगी। आपको बेहतर अवसर मिल पाएंगें और आप प्रगति करेंगें। अच्छी नौकरी मिल सकती है या नौकरी में परिवर्तन के योग भी बने हुए हैं। नौकरी में बेहतर प्रदर्शन कर पाएंगें और दूसरे आपसे ईर्ष्या करेंगें। नौकरी के लिए कहीं दूर यात्रा पर जाना पड़ सकता है। करियर के लिए अच्छा समय है।


व्यापार


व्यापारियों को इस साल कोई भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। किसी गलत प्रोजेक्ट में निवेश करने के बारे में सोच सकते हैं। बिजनेस में किसी भी तरह की धोखाधड़ी से बचें और सावधान रहें। पार्टनरशिप में काम करते हैं तो इस साल आपके रिश्ते बिगड़ सकते हैं। आपका पार्टनर आपके खिलाफ कोई कानूनी कार्यवाई कर सकता है।


आर्थिक स्थिति


गुरु के स्वराशि धनु में आने पर आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार की संभावना है। आपका बैंक बैलेंस बढ़ सकता है। पैसा कमाने के साथ-साथ बचत भी कर पाएंगें। किसी को पैसे उधार ना दें वरना मुश्किल में पड़ सकते हैं। किसी गलत इंसान पर भरोसा करने की वजह से आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है।


रोमांस


रोमांस के मामले में ये साल आपके लिए बहुत अच्छा रहने वाला है। थोड़ी-बहुत परेशानियां आएंगीं लेकिन आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। नए रिश्ते बन सकते हैं और पुराने रिश्ते मजबूत होंगें।


वैदिक उपाय


इस साल आपका पारिवारिक जीवन और व्यापार सबसे ज्यादा खराब रहने वाला है। आपको समझदारी से काम लेना होगा। योग, ध्यान और प्राणायाम करें।


हनुमान जी के मंदिर जाएं और शनिवार और मंगलवार के दिन गरीबों को दान दें।


माता दुर्गा सप्तशती से देवी कवच का पाठ करें।
 

Survey
आज के मैच
IPL | Match 44 | 26 April 2019 | 08:00 PM
CSK
v
MI
M. A. Chidambaram Stadium, Chennai