comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

kumbh कुंभ

दैनिक
26 अप्रैल 2019

धन लाभ :- 
आज आपकी आर्थिक स्थिति और मजबूत होगी। नौकरी और व्यापार में भी लाभ बढ़ सकता है।


परिवार और मित्र :- 
आपके पारिवारिक जीवन में शांति, सद्भाव, स्नेह और एकता बनी रहेगी।
कुल मिलाकर आपके घर का वातावरण बहुत ही अच्छा रहेगा। 


रिश्ते और प्यार :- 
आपका वैवाहिक जीवन भी बहुत सुखमय रहेगा। आप दोनों के रिश्तों में मधुरता बनी रहेगी। 


स्वास्थ्य :- 
मौसमी बीमारियों, जैसे- सर्दी खांसी जुकाम बुखार आदि से आज आपको कुछ पीड़ा हो सकती है। 


काम और शिक्षा :- 
कार्य स्थल पर आप अपने काम और अच्छे प्रदर्शन से अधिकारियों को अचंभित कर सकतें हैं।
इसके फलस्वरुप कार्यालय में आपको विशेष कार्य दिया जा सकता है 


व्यापार :- 
आप जो भी निवेश करेंगे उससे अच्छे लाभ की प्राप्ति हो सकती है। व्यापार को बढ़ाने के लिए आज का दिन बिल्कुल उपयुक्त है।
 
उपाय :-
आज कार्य में सफलता के लिए घर में बनने वाले खाने का कुछ हिस्सा किसी भूके या पशु को खिलाएं .
 
शुभ भाग्य रंग :- 
आज गुलाबी रंग आपके व्यक्तित्व और भाग्य को चमका सकता है।
 
शुभ भाग्य अंक :- 
आज अंक 1 आपके लिए शुभ होगा।
परिश्रम करते रहें और फिजूलखर्ची से बचें
 

 

साप्ताहिक
26 अप्रैल 2019 से 03 मई 2019

धन लाभ : रुका हुआ पैसा वापिस मिल सकता है नई ख़रीददारी की संभावनाएं प्रबल रहेंगी। 

परिवार और मित्र: आज आप अपने किसी दोस्त के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण और मददगार साबित हो सकते हैं। कोई छोटा-सा बदलाव भी आपका मनोबल बढ़ा सकता है। 

रिश्ते और प्यार: जीवनसाथी के साथ संबंधों और दिनचर्या में पॉजिटिव बदलाव की स्थिति बन सकती है। जीवन में महत्वपूर्ण बदलाव भी होंगे। 

स्वास्थ्य: इस सप्ताह सेहत पर ध्यान दें। शारीरिक सुख में भी कमी आ सकती है। पुराना दर्द बढ़ सकता है। 

करियर और शिक्षा: बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी:  इस सप्ताह परिवार के लिए सुख सुविधाओं की वस्तुएं जुटाने में आप काफी व्यस्त रहने वाले हैं। माता की मदद से आपको कोई आर्थिक लाभ भी संभव है।

शुभ रंग:  इस सप्ताह आपका शुभ रंग हरा है

शुभ अंक: इस सप्ताह अंक 4 आपके लिए शुभ है।
 

मासिक
अप्रैल 2019

धन लाभ: धन लाभ के लिए यह माह श्रेष्ट है आर्थिक स्थिति भी पहले से मजबूत होगी धन निवेश के लिए भी समय आपके पक्ष में रहेगा 

परिवार और मित्र: आपके कई रुके हुए काम इस अवधि में बन सकते हैं। आपके नया मकान ख़रीदने के योग भी बने हुए हैं। गर्भवती महिलाओं को अपनी सेहत का ख़याल रखना होगा। भाई-बहनों से संबंध उत्तम रहेंगे। इस समय घर के लिए आप कुछ नए सामान की ख़रीददारी भी कर सकते हैं। 

रिश्ते और प्यार: प्रेमी की भावनाओं की कदर करना आपके लिए ज़रुरी होगा। रिश्तों में पारदर्शिता रखना आपके लिए आवश्यक होगा। प्रेमी से झूठ न बोलें। माह के आख़िर से आपके संबंधों में सुधार होने की संभावना रहेगी। 

स्वास्थ्य: कुछ लोगों को रीढ़ की हड्डी से जुड़ी तकलीफें हो सकती हैं। काम के साथ-साथ आराम को भी महत्व देना आपके लिए अनिवार्य होगा। वैसे आपकी सेहत इस महीने बढ़िया दिखती है। 

करियर और शिक्षा: कुछ लोगों का ट्रांसफर भी संभव है। शत्रुजन आपसे दबा रहेगा। बड़े अधिकारियों का सहयोग आपको मिलता रहेगा। बिज़नेस में इन्वेस्टमेंट करने से पहले भली-भांति सोच-विचार कर लें। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: पैसा कमाने के लिए यह अवधि आपके लिए श्रेष्ठ रहेगी। आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करने के लिए आप कड़े प्रयास करेंगे। विदेशी स्रोतों से जिन जातकों का बिज़नेस जुड़ा हुआ है उन्हें अच्छा मुनाफ़ा हाथ लग सकता है।

शुभ रंग: लाल रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: अंक 9 आपके लिए शुभ है।


 

वार्षिक
2019

कुंभ राशि के जातकों को इस साल स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं ज्यादा नहीं सताएंगी। साथ ही आपका आर्थिक जीवन भी शानदार रहेगा। आमदनी के कई नए रास्ते आपको नजर आएंगे। इसके अलावा आपकी लव लाइफ भी सामान्य से ज्यादा बेहतर रहने जी उम्मीद है। आपको अपने जीवनसाथी पर पूरा भरोसा रखना होगा और उनके विश्वास को भी बरकरार रखने की कोशिश करें।
वर्ष 2019 की शुरुआत में शनि – धनु राशि, गुरु – वृश्चिक राशि और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।


पारिवारिक जीवन


कुल मिलाकर ये साल आपके लिए अच्छा रहेगा। पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। परिवार में कोई यादगार पल आ सकता है। रिश्तेदारों का भी घर पर आना हो सकता है। मेहमानों का आगमन लगा रहेगा।


वैवाहिक जीवन


वैवाहिक जीवन में कोई परेशानी नहीं आएगी। मार्च के बाद परिस्थिति और बेहतर हो पाएगी। जीवनसाथी से मनचाहा सहयोग नहीं मिल पाएगा लेकिन फिर भी योग सामान्य रहेंगें। आप कोई अनैतिक संबंध बना सकते हैं।


सेहत


इस वर्ष सेहत को लेकर अधिक चिंता करने की आवश्यकता नही है। फिर भी खान-पीन और पेट का ध्यान रखें।


करियर


इस वर्ष आपकी प्रोफेशनल लाइफ बहुत बढिया रहेगी। आपको कई नए अवसर प्राप्त होंगें। आपके करियर के लिए बहुत अच्छा समय है। आप अपने क्षेत्र में खूब नाम कमाएंगें।


व्यापार


व्यापार के लिए इस वर्ष अच्छा समय है। व्यापारियों को कोई अच्छा सोदा या डील मिल सकती है। अच्छा पैसा कमाएंगें। लाभ प्राप्त भी होगा। कोई बड़ी डील कर सकते हैं। किसी स्थान या देश में अपने व्यापार को बढ़ा सकते हैं। सांझेदारी के भी योग बन रहे हैं।


आर्थिक स्थिति


इस वर्ष आर्थिक स्थिति आपकी उत्तम रहेगी। बचत भी होगी। बैंक बैलैंस बढ़ेगा। स्टॉक या गोल्ड में निवेश कर सकते हैं और इससे आपको खूब फायदा भी होगा। सट्टे से भी पैसा कमा सकते हैं।


रोमांस


आपके लिए तो ये पूरा साल ही उत्तम रहेगा। अविवाहित जातकों को इस वर्ष उनका प्रेमी मिल सकता है। वर्षभर आपका मन प्रेम से सराबोर रहेगा लेकिन मार्च के बाद आपको थोड़ी सावधानी रखनी चाहिए। गलतफहमी के कारण आपका रिश्ता टूट सकता है। किसी विधवा या तलाकशुदा महिला से आपके शरीरिक संबंध भी बन सकते हैं।


वैदिक उपाय


इस वर्ष आपको अधिक उपाय की आवश्यकता नहीं होगी लेकिन अपने इष्ट देव की पूजा अवश्य करें। 
रोज़ सुबह 20 मिनट तक ध्यान और प्राणायाम अवश्य करें।

Survey
आज के मैच
IPL | Match 44 | 26 April 2019 | 08:00 PM
CSK
v
MI
M. A. Chidambaram Stadium, Chennai