comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

makar मकर

दैनिक
26 अप्रैल 2019

धन लाभ :-
आर्थिक स्थिति में पहले से और सुधार होने के योग बन रहे हैं।
आज रूपए-पैसों की कमी नहीं रहेगी। वाहन या किसी प्रकार की संपत्ति भी खरीदने के योग बन सकते हैं। 


परिवार और मित्र :- 
भाई-बहनों व मित्रों से आर्थिक मदद मिल सकती है। आप भूमि-मकान ख़रीद सकते हैं। 


रिश्ते और प्यार :- 
आज अपने जीवनसाथी का पूरा साथ व सहयोग आपको प्राप्त होगा।
उनके स्वभाव में आप प्रेम व आध्यात्मिकता की झलक दिख सकती है। 


स्वास्थ्य :- 
आज स्वास्थ्य को लेकर सावधान रहें। अचानक स्वास्थ्य ख़राब हो सकता है और कई आवश्यक कार्य भी रुक सकते हैं। आज के दिन अधिक काम करने से बचें और तनाव कम से कम लें। 


काम और शिक्षा :- 
आज छात्रों को अधिक मेहनत करना पड़ सकती है। आज एकाग्रता बनाए रखें।
एक ही दिशा में की गई मेहनत से बहुत अच्छे परिणाम मिल सकेंगे। 

व्यापार :- 
आज रुपये-पैसों के लेन-देन में सर्तकता, कहीं भी पैसा निवेश करने से पहले कई बार सोचें-विचार कर लें। अपने व्यापार पर ध्यान केंद्रित करें।
 
उपाय :-
आज के दिन 11 बार हनुमान चालीसा का पाठ करें .
 
शुभ भाग्य रंग :-
आज आपकी कई परेशानियों को सफेद रंग दूर कर सकता है।
आज सफ़ेद रंग के वस्त्रों को धारण करने से आपका मानसिक तनाव कम होगा।
चमकीले और गहरे रंगों से बचें।
 
शुभ भाग्य अंक :- 
आपका शुभ अंक 8 है।
 

 

साप्ताहिक
26 अप्रैल 2019 से 03 मई 2019

धन लाभ: परिवार की जरूरत के लिए धन खर्च हो सकता है पुराने निवेश से भी लाभ मिल सकता है 

परिवार और मित्र: इस सप्ताह पारिवारिक जीवन में ख़ुशियों का सिलसिला बरक़रार रहने वाला है। संतान की सफलता से आपकी ख़ुशियों में बढ़ोत्तरी होने की संभावना है। 

रिश्ते और प्यार: इस सप्ताह अपना कीमती समय अपने पार्टनर को दें, आपके पार्टनर को आपकी जरूरत है। बेकार की बातों और झगड़ों से बचें। 

स्वास्थ्य: इस सप्ताह दाम्पत्य जीवन में प्रेम की बसंत खिलेगी। जीवनसाथी के सहयोग से आपको आर्थिक मदद मिल सकती है। 

करियर और शिक्षा: नौकरी में आपको उच्च पद, मान-सम्मान व प्रमोशन की प्राप्ति हो सकती है। अच्छे काम के कारण आपको पुरस्कृत भी किया जा सकता है। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: इस सप्ताह परिवार के लिए सुख सुविधाओं की वस्तुएं जुटाने में आप काफी व्यस्त रहने वाले हैं। माता की मदद से आपको कोई आर्थिक लाभ भी संभव है।

शुभ रंग: इस सप्ताह आपका शुभ रंग लाल है

शुभ अंक: इस सप्ताह अंक 7 आपके लिए शुभ है।

मासिक
अप्रैल 2019

धन लाभ शेयर बाजार से धन लाभ मिल सकता है विदेश से भी धन लाभ के योग बन रहे है नई ख़रीददारी की संभावनाएं प्रबल रहेंगी।

परिवार और मित्र: रिश्ते और प्यार: प्रेम जीवन बेहतर रहेगा। अगर आपके मन में किसी के प्रति आकर्षण का भाव है तो अपने दिल की बात कहने से न चूकें। क्योंकि विपरीत लिंग का भी आपके प्रति आकर्षण भाव हो सकता है। इस अवधि में आपको अपने प्रिय पात्र के साथ घूमने-फिरने के अनेक अवसर मिलते रहेंगे। 

स्वास्थ्य: इस महीने हृदय रोग व हाई बी. पी. के रोग से पीड़ित लोगों को अपने स्वास्थ्य पर ध्यान देने की ज़रुरत होगी। कुछ लोगों को गले से संबंधित रोग सता सकते हैं। 

करियर और शिक्षा: नौकरीपेशा लोगों के ऊपर वरिष्ठ अधिकारियों की कृपा बनी रहेगी। बेहतर काम करने के चलते उनके वेतन में बढ़ोत्तरी भी संभव है। पैसा कमाने के लिए यह समय आपके हक़ में है। आर्थिक स्थिति को मजबूत करने के लिए आपके द्वारा किया गया परिश्रम सफल रहेगा। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: इस महीने शेयर बाजार व सट्टा-लॉटरी से जुड़ा काम आपको लाभ दे सकता है। साझीदार व संतान दोनों का व्यापार में सहयोग आपके लिए बेहतरीन साबित हो सकता है। विदेशी कंपनियों से जुड़े जातकों को आगे बढ़ने के कई मौक़े मिलेंगे।


शुभ रंग: पीला रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: 9 अंक आपके लिए शुभ है।
 

वार्षिक
2019

मकर राशि के जातकों के लिए 2019 अच्छा रहने की आशा है। कुछ विशेष कारणों के कारण आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां आ सकती हैं, लेकिन अधिक परेशान होने की कोई बात नहीं है। अप अपनी लव लाइफ को काफी एंजॉय़ करेंगे और आपका विवाहित जीवन भी बहुत अच्छा बीतने वाला है। अगर आप अपने प्रेमी से विवाह करना चाहते हैं तो यह इच्छा आपकी पूर्ण हो सकती है।

वर्ष 2019 की शुरुआत में शनि – धनु राशि, गुरु – वृश्चिक राशि और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्तव को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।


पारिवारिक जीवन 


इस समय पारिवारिक जीवन से असंतुष्ट रहेंगें। घर पर जो कुछ भी हो रहा है उससे आप तनाव में रहेंगें और रोज़मर्रा के कामों की वजह से आपकी एनर्जी कम होती जाएगी। आप परिस्थिति को बेहतर करने की कोशिश करेंगें लेकिन ऐसा हो नहीं पाएगा। बहस, विवाद या गलतफहमी की संभावना है। कई बार आप खीझ भी उठेंगें। प्रयास करते रहें। मार्च के बाद परिस्थिति और भी खराब हो सकती है।


वैवाहिक जीवन 


आपका वैवाहिक जीवन बेहतर रहेगा और मार्च के बाद इसमें और खुशहाली आएगी। थोड़ी बहुत परेशानियां आ सकती हैं लेकिन आपको ज्याबदा चिंता करने की जरूरत नहीं है। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। गलतफहमियों को दूर कर पाएंगें।


सेहत 


पेट या जोड़ों में दर्द की वजह से परेशान हो सकते हैं। इसके अलावा आपको सेहत को लेकर अधिक चिंता करने की जरूरत है।


करियर 

करियर के लिए ये साल ज्यारदा बढिया नहीं रहने वाला है। मार्च के बाद परिस्थिति और भी ज्यारदा खराब हो जाएगी। प्रयास करने के बाद भी उचित फल नहीं मिल पाएगा। नौकरी बदलने के लिए बहुत प्रयास करेंगें लेकिन विफलता हाथ लगेगी। नाम और पैसा दोनों खराब हो सकता है। आपके उच्चअधिकारी भी आपको नापसंद कर सकतें हैं।


व्यापार 

गोचर के अशुभ प्रभाव का असर आपके व्यापपार पर भी पड़ेगा। नुकसान उठाना पड़ सकता है। काम में अनावश्यअक देरी आएगी। घूस देने के बाद भी आपके सरकारी काम नहीं बन पाएंगें। आप अपना व्यापार बढ़ाने या पार्टनरशिप के बारे में सोच सकते हैं लेकिन आपको इसमें सफलता नहीं मिल पाएगी।


आर्थिक स्थिति 

आर्थिक पक्ष भी अधिक ठीक नहीं रहेगा। खर्चों में बढ़ोत्तरी हो सकती है और लाभ इस वर्ष कम रहेगा। 
अपनी पॉलिसी और फिक्स डिपॉजिट को ना तोड़ें। आने वाले समय में ये आपके बहुत काम आएंगीं। इस वर्ष आपके सामने कई आर्थिक समस्या आ सकती हैं।


रोमांस 

साल 2019 में आपकी रोमांटिक लाइफ सामान्या रहेगी। आपका ध्यान दूसरी जगह पर भटक सकता। अधिक समझदार बनने की प्रयास ना करें वरना भुगतान आपको ही करना पड़ेगा।


वैदिक उपाय 

रोज़ हनुमान जी के मंदिर दर्शन करने जाएं और उनसे अपने लिए प्रार्थना करें। इसके अलावा आपको कुछ और करने की जरूरत नहीं है।
 

Survey
आज के मैच
IPL | Match 44 | 26 April 2019 | 08:00 PM
CSK
v
MI
M. A. Chidambaram Stadium, Chennai