comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

meen मीन

दैनिक
26 अप्रैल 2019

धन लाभ :-
आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आय के नए मिलेंगे। जिनसे आपकी आय बढ़ेगी। 


परिवार और मित्र :- 
आपका व्यवहार, बोलने का तरीका और मेहनत आदि से आपको लाभ होगा।
आपसे बड़े लोग और अधिकारी खुश हो सकते है। 


रिश्ते और प्यार :- 
अविवाहित लोगों के लिए आज का दिन अच्छा कहा जा सकता है।
जीवनसाथी से सुख और प्रेम मिलने के योग हैं। 


स्वास्थ्य :- 
वाहन का प्रयोग सावधानी से करें। दुर्घटना हो सकती हैं। 


काम और शिक्षा :- 
छात्रों के लिए समय कुछ नकारात्मक हो सकता है। किसी पुरानी बात का तनाव हो सकता है। 


व्यापार :- 
आर्थिक स्थिति भी पहले से सामान्य हो सकती है। व्यापार के फैसले भावनाओं में आ कर न लें।
उपाय :-
आज के दिन अगर बहुत जरूरी काम के लिए बाहर जा रहे हैं तो शीशे में अपना चेहरा देखकर निकलें. इससे आपका काम जरूर फलेगा.
 
 
शुभ भाग्य रंग :- 
हरा रंग आज आपके लिए शुभ साबित होगा।
सफेद और लाल रंग से बचें।
 
शुभ भाग्य अंक :- 
आज अंक 7 आपको शुभ रहेगा।
किसी भी परेशानी से ना घबराएं, मुस्कुराहट को चेहरे का आभूषण बनाए रखें।

 

साप्ताहिक
26 अप्रैल 2019 से 03 मई 2019

धन लाभ : धन हानि के पुरे पुरे योग बन रहे है संभलकर निवेश करने की आवश्यकता है जहा तक हो सलाह लेकर काम करे 

परिवार और मित्र: इस सप्ताह पारिवारिक जीवन के लिए यह समय अच्छा रहेगा। घरेलू जीवन सुखपूर्वक बीतने के आसार हैं। समाज में आपकी शोहरत, मान-सम्मान व प्रतिष्ठा बढ़ने की संभावना है। 

रिश्ते और प्यार: इस सप्ताह दाम्पत्य जीवन को लेकर आपको सतर्क रहना होगा। जीवनसाथी के साथ आपके वैचारिक मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। विवादास्पद स्थिति को पैदा होने से रोकना आपके लिए बेहतर रहेगा। 

स्वास्थ्य: स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। आप घूमने-फिरने व मौज-मस्ती करने में व्यस्त रहेंगे। 

करियर और शिक्षा: यह सप्ताह आप अपने विरोधियों को पछाड़कर आगे बढ़ेंगे। बड़े अधिकारियों का हाथ आपके ऊपर रहेगा। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: यह सप्ताह बिज़नेस में लाभ-हानि दोनों की संभावना नज़र आ रही है।किसी नए बिज़नेस में हाथ आज़माने की भी आपकी पूरी कोशिश रहेगी।

शुभ रंग: इस सप्ताह में आपका शुभ रंग ग्रे है


शुभ अंक: इस सप्ताह में 8 अंक आपके लिए शुभ है।
 

मासिक
अप्रैल 2019

धन लाभ माह की शानदार शुरुवात मनोबल बड़ा देगी किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपको मोटा लाभ दिला सकती है बस सही जगह निवेश करे 

परिवार और मित्र: घरेलू जीवन के लिए यह अवधि ठीक-ठाक रहने के आसार हैं। पारिवारिक स्तर पर आपको ख़ुशियाँ मिलने के संकेत हैं। पिता का पूर्ण सहयोग आपको मिलता रहेगा। उनकी सामाजिक प्रतिष्ठा में भी बढ़ोत्तरी होगी। इस अवधि में माता-पिता दोनों की सेहत उत्तम रहेगी। 

रिश्ते और प्यार: इस महीने जीवनसाथी को स्वास्थ्य संबंधी तकलीफें दे सकता है। उनके स्वभाव में क्रोध की वृद्धि हो सकती है इसलिए आपसी रिश्तों में संयम से काम लेना ही आपके लिए बेहतर रहेगा। व्यर्थ के विवाद संबंधों में कटुता का कारण बन सकते हैं। 

स्वास्थ्य: पेट, आंत, लीवर, जोड़, किड़नी व घुटनों के दर्द आदि रोगों के प्रति आपको सचेत रहना होगा। दिनचर्या में बदलाव लाना आपके लिए बेहतर रहेगा। फिटनेस को बरक़रार रखने के लिए आप योग व मेडिटेशन का सहारा ले सकते हैं अथवा सुबह की सैर भी आपके लिए लाभदायक रहेगी। 

करियर और शिक्षा: यह महीना छात्रों के लिए सामान्य रहेगा। बेरोजगारों को अभी और भागदौड़ करनी पड़ सकती है। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: प्रॉपर्टी डीलिंग से संबंधित काम करने वालों को अच्छा-ख़ासा मुनाफ़ा होने के संकेत हैं। व्यापार में बढ़ोत्तरी करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपको लाभ पहुँचा सकती है। पैसों के लेन-देन से जुड़े मामलों में लापरवाही न बरतें।


शुभ रंग: गुलाबी रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: अंक 7 आपके लिए शुभ है।
 

वार्षिक
2019

मीन राशि के जातकों को वर्ष 2019 में स्वास्थ्य के लिए ज्यादा गंभीर रहना होगा। आपको अपनी दिनचर्या पर भी विचार करना होगा। कार्यक्षेत्र में आपको एक नई पहचान मिलेगी, आपकी छवि एक परिश्रमी, मेहनती और ईमानदार कर्मी की बनने जा रही है। आपको आर्थिक रूप से कुछ चुनौतियां झेलनी पड़ सकती है किन्तु ये समय भी कट जाएगा। ज़ोखिम भरे काम करने से पहले उस पर विचार करें, आपको धन हानि भी हो सकती है। इस वर्ष आप प्रेम जीवन को लेकर कुछ भ्रम में रह सकतें हैं। अपनी संबंधो को लेकर आपके मन में किसी प्रकार की शंका रह सकती है। प्रेमी के साथ थोड़ी बहुत कहा सुनी भी हो सकती है।

वर्ष 2019 की शुरुआत में शनि – धनु राशि, गुरु – वृश्चिक राशि और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।


पारिवारिक जीवन


पारिवारिक सुख की प्राप्ति होगी। इस साल घर परिवर्तन कर सकते हैं या किराए के घर में भी जा सकते हैं। किराए के घर में रहते हैं या मकान मालिक बदल सकता है। 

वैवाहिक जीवन


वैवाहिक जीवन भी बहुत अच्छा रहने वाला है। मार्च के बाद वैवाहिक सुख में और भी अधिक वृद्धि होगी। अपने जीवनसाथी के साथ समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। छोटी-मोटी तकरार भी हो सकती है लेकिन आपको अधिक चिंता करने की आवश्यकता नहीं है। जीवनसाथी के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं।


सेहत


सेहत को लेकर चिंता करने की आवश्यकता है। मार्च से मई के बीच आपकी सेहत बिगाड़ सकती है। कोई गंभीर रोग या श्वांस से संबंधित रोग हो सकता है।


करियर


करियर के लिए तो यह उत्तम वर्ष है। मार्च के बाद आपको बहुत अच्छे अवसर मिल सकतें हैं। करियर में प्रगति होगी। दशमेश दशम भाव में विराजमान रहेगा और जिस कारण से आपको शुभ फल प्राप्त होंगे। 
गुरु के धनु राशि में गोचर करने पर आपके करियर में प्रगति होगी।


व्यापार


व्यापार के क्षेत्र में आपको मिलेजुले परिणाम मिलेंगें। इस वर्ष आप कई योजनाएं बनाएंगें लेकिन उनमें से कुछ ही सफल हो पाएंगीं। आप जैसा चाहेंगें वैसा नहीं हो पाएगा। कुछ हद तक पैसों की तंगी हो सकती है। परिवार में किसी सदस्य से लोन लेना पड़ सकता है।


आर्थिक स्थिति


मार्च के बाद से आपकी आर्थिक स्थिति और भी मजबूत होनी शुरु होगी। व्यापार में पैसा कमाने का मौका मिलेगा। फाइनेंस और प्रॉपर्टी दोनों में ही पैसा कमाने का मौका मिलेगा। शांति से काम लें और हड़बड़ी में आकर अपने धन को बर्बाद ना करें।


रोमांस


इस वर्ष आपकी रोमांटिक लाइफ पर अधिक प्रभाव पड़ेगा। प्रेम को लेकर आपका बहुत अच्छा समय चल रहा है। किसी नए रिश्ते की शुरुआत हो सकती है। मार्च तक छोटी-मोटी परेशानियां आ सकती हैं लेकिन आपको अधिक परेशान होने की आवश्यकता नहीं है।


वैदिक उपाय


सात्विक जीवन और स्कारास्मक सोच-विचार रखेंगें तो इस वर्ष आपको कोई परेशानी नहीं आएगी।
 

Survey
आज के मैच
IPL | Match 44 | 26 April 2019 | 08:00 PM
CSK
v
MI
M. A. Chidambaram Stadium, Chennai