comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

mithun मिथुन

दैनिक
26 अप्रैल 2019

धन लाभ :-
आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी। आज आय के नए साधन मिल सकतें हैं। जिनसे आपकी आय बढ़ेगी। 


परिवार और मित्र :- 
नए लोगों से भेट और दूरसंचार के माध्यम से बातचीत होने के योग बन रहे हैं। आज आप थोड़े बातूनी और हाजिरजवाब भी हो सकते हैं। 


रिश्ते और प्यार :- 
किसी को प्रेम प्रस्ताव भेजना चाहते हैं तो भेज दें। सफलता मिल सकती है। किसी विपरीत लिंग से मन की बात बता सकते हैं। 


स्वास्थ्य :- 
स्वास्थ्य को लेकर लापरवाही न करें। कोई बड़ा रोग हो सकता है। परहेज के मामले में भी सावधानी रखें। 


काम और शिक्षा :- 
छात्रों के लिए दिन अच्छा है। आपकी योजना सफल होने के योग बन रहे हैं। 


व्यापार :- 
व्यापार संबंधी कानूनी विवादों का निपटारा हो सकता है। आपके लिए व्यापार भी लाभप्रद हो सकता है।
उपाय :-
आज के दिन घर से निकलने से पहले सरसों के कुछ दाने मुंह में डालकर निकलेंगे तो आपको सफलता जरूर मिलेगी.
 
 
शुभ भाग्य रंग :-
आज आसमानी रंग के वस्त्रस पहनने से आपको विशेष लाभ मिल सकता है।
नारंगी रंग का प्रभाव इस के विपरीत होगा।
 
शुभ भाग्य अंक :- 
आज अंक 1 आपके लिए शुभ है।

 

साप्ताहिक
26 अप्रैल 2019 से 03 मई 2019

धन लाभ: आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ेगा और आपकी बचत भी अच्छी रहेगी। 

परिवार और मित्र: इस हफ्ते आप अपने परिवारजनों के साथ अच्छा टाइम बिताएंगे। वीकेंड पर घूमने का प्लान भी बना सकते हैं। 

रिश्ते और प्यार: इस सप्ताह आपका वैवाहिक जीवन उत्साह और सद्भाव से परिपूर्ण रहेगा। जीवनसाथी के साथ मिलकर संयुक्त रूप से कुछ नया करने की संभावना बन रही है। 

स्वास्थ्य: घर के किसी सदस्य की बीमारी को लेकर अस्पताल के चक्कर जरूर लग सकते हैं। लाइफ पार्टनर की सेहत को लेकर टेंशन हो सकती है। 
करियर और शिक्षा: इस सप्ताह छात्रों को अधिक मेहनत करने की जरूरत है। एकाग्रता बनाए रखें। किसी लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए सिर्फ उसी पर एकाग्र होकर कार्य करें। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: इस सप्ताह आपको किसी तरह के आर्थिक संकट का सामना नहीं करना पड़ेगा और आपकी बचत भी अच्छी रहेगी।

शुभ रंग: इस सप्ताह आपका शुभ रंग नीला है

शुभ अंक:  इस सप्ताह 3 अंक आपके लिए शुभ है।


 

मासिक
अप्रैल 2019

धन लाभ:  इस माह सितारे आपके साथ है बड़ा धन लाभ आपका मनोबल बड़ा सकता है धन लाभ के लिए नए स्त्रोत भी आपको मिलेंगे 

परिवार और मित्र: घरेलू जीवन के लिए यह समय मिला-जुला रहने वाला है। इस अवधि में आपका ख़र्चा अधिक रहेगा। ऋण लेने की सम्भावना भी बन रही हैं। वाणी पर बहुत अधिक नियंत्रण आपको रखने की जरुरत होगी वरना बे-वजह विवाद खड़े होने की सम्भावना रहेगी। आपको पारिवारिक कलह का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के ही किसी सदस्य से धोखा मिलने के संकेत हैं। इस कारण आपको मानसिक तनाव का शिकार होना पड़ सकता है। 

रिश्ते और प्यार:  वैवाहिक जीवन के लिए समय उत्तम रहेगा। जीवनसाथी से आपका भावनात्मक लगाव दिन-प्रतिदिन बढ़ेगा। आपके बीच पारस्परिक तालमेल खूब अच्छा रहेगा। अपने पार्टनर की प्रेम भावना व समर्पण से आपकी ख़ुशियों में चार चाँद लगने संभव हैं। प्रेम जीवन के लिए यह माह बहुत अच्छा रहने की सम्भावना बनती है। अपने प्रेमी से आपके सम्बन्ध बहुत ही मधुर रहेंगे। यदि आप किसी को पसंद करते हैं तो उसके सामने अपने प्रेम का इज़हार करने का यह उचित समय है। 

स्वास्थ्य: सेहत को लेकर यह समय थोड़ा सचेत रहने का है। इस अवधि में अधिक क्रोध करने से आपको बचना चाहिए। अपने निर्णय स्वयं लेने के चलते आप पर दबाव थोड़ा अधिक रहेगा। जिससे मन में बेचैनी उत्पन्न होगी इसलिए स्वयं को शांत रखने की कोशिश करें। नेत्र, मुख, मधुमेह और जोड़ों में दर्द की शिकायत उभरती दिखाई देती है। पेट के निचले हिस्से में दर्द व संक्रमण होने की सम्भावना रहेगी। इसलिए साफ़-सफाई का ख्याल रखें और किसी भी प्रकार की गंदगी से दूर रहें। 

करियर और शिक्षा: नौकरीपेशा लोगों को तनाव से छुटकारा मिलेगा। बिजनेस करने वाले लोगों को फायदा होगा। स्टूडेंट्स का मन पढ़ाई में कम लगेगा। झूठ बोलने से बचें। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: इस महीने सितारे आपके साथ हैं। कारोबार में बढ़ोत्तरी होने और आय के नए स्त्रोत मिलने की संभावना है।


शुभ रंग: लाल रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: आज अंक 1 आपके लिए शुभ है।
 

वार्षिक
2019

मिथुन राशि के जातक इस सल स्वास्थ्य की दृष्टि से परेशान नहीं रहेंगे। लेकिन फिर भी जनवरी फरवरी में आपको अपनी सेहत को लेकर थोड़ा गंभीर होना चाहिए। आपको त्वचा संबंधी कोई परेशानी हो सकती है इसलिए पहले से ही सचेत रहें। यह साल कॅरियर के मद्देनजर बेहद सामान्य रहने वाला है, लेकिन अगर आप अपनी मेहनत पर ज्यादा जोर देंगे तो यह कुछ अच्छे परिणाम भी ला सकता है। आपको कुछ बड़े आर्थिक लाभ प्रप्त हो सकते हैं, उनके लिए पहले से ही तैयार रहें। कोई बड़ी उपलब्धि भी हासिल हो सकती है। व्यापारी अगर नए-नए आइडिया आजमाएंगे तो उन्हें लाभ प्राप्त होगा।

वर्ष 2019 की शुरुआत में शनि – धनु राशि, गुरु – वृश्चिक राशि और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।


पारिवारिक जीवन


मार्च तक आपके जीवन में समस्याएं बनी रहेंगीं लेकिन इसके बाद निजी जीवन में थोड़ी स्थिरता आ सकती है। परिवार के साथ मिले-जुले संबंध रहेंगें। मार्च के बाद पारिवारिक संबंधों में आपसी समझ बढ़ेगी। परिवार में आपका सम्मान बढ़ेगा और आपको मदद मिलेगी।


वैवाहिक जीवन


आपके सातवें भाव में शुक्र के नक्षत्र में शनि बैठा होगा जोकि आपके लिए शुभ संकेत है। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी। इस साल आपको जुड़वा संतान भी हो सकती है। वैवाहिक जीवन बेहतर रहेगा इसलिए आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। केतु की दशा से गुज़र रहे जातकों को परेशानी हो सकती है क्योंकि ये आपके सप्तम भाव को देख रहा है।


सेहत


शरीर में कमज़ोरी की वजह से कोई बड़ी समस्या हो सकती है। खानपान से संबंधित या यौन रोग होने की संभावना है। कुल मिलाकर सेहत के लिए अच्छा साल नहीं रहेगा।


करियर


राहु, केतु और शु्क्र की दशा से गुज़र रहे जातकों के अलावा बाकी लोग अपने करियर में बेहतर प्रदर्शन दे पाएंगें। बेहतर नौकरी मिलने की भी संभावना है। प्रमोशन मिल सकती है। अपने लक्ष्य को पूरा करने के लिए मेहनत करेंगें। प्रतिस्पर्धा बढ़ सकती है लेकिन आपको आगे बढ़ते जाना है।


व्यापार


मिथुन राशि के लोगों का व्यापार बढिया रहने वाला है। मुनाफा होगा। ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। किसी नए शहर में पार्टनरशिप में अपने बिजनेस कर सकते हैं। अपने प्रतिद्वंदियों को पीछे छोड़ देंगें। मार्च के बाद से सावधान रहें क्योंकि आपके प्रतिद्वंदी इस समय आपको परेशान कर सकते हैं।


आर्थिक स्थिति


मार्च के बाद से आप थोड़ी बचत कर पाएंगें जिससे आपका बैंक बैलेंस थोड़ा बढ़ेगा। किसी लंबे निवेश में हाथ डाल सकते हैं लेकिन इससे पहले किसी विशेषज्ञ से सलाह जरूर कर लें। आपको महीनों नहीं बल्कि सालों के बाद ही अपने निवेश से फायदा होगा।


रोमांस


30 मार्च के बाद आपकी लव लाइफ के लिए अच्छा समय है। गुरु के वक्री होने पर आपको थोड़ी परेशानी हो सकती है लेकिन ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। इस साल आपकी लव लाइफ में काफी कुछ अच्छा होने वाला है।


वैदिक उपाय


आपको किसी उपाय की जरूरत नहीं है लेकिन अगर आप शनि या राहु-केतु की दशा से गुज़र रहे हैं तो रोज़ हनुमान जी की पूजा करें। हर मंगलवार को हनुमान जी को चोला चढ़ाएं। हमेशा अपनी जेब में सफेद त्रिकोण रूमाल रखें।
 

Survey
आज के मैच
IPL | Match 44 | 26 April 2019 | 08:00 PM
CSK
v
MI
M. A. Chidambaram Stadium, Chennai