comScore
Dainik Bhaskar Hindi
राशिफल
mesh
vishbh
mithun
karak
singh
kanya
tulaa
vishchk
dhanush
makar
kumbh
meen

Mesh December, 2018

मेष राशि वालों के लिए नवम्बर माह धन लाभ के लिए श्रेष्ट है आर्थिक स्थिति भी पहले से मजबूत होगी धन निवेश के लिए भी समय आपके पक्ष में रहेगा |

आपके कई रुके हुए काम इस माह में बन सकते हैं। आपके नया मकान ख़रीदने के योग भी बने हुए हैं। गर्भवती महिलाओं को अपनी सेहत का ख़याल रखना होगा। भाई-बहनों से संबंध उत्तम रहेंगे। 
इस माह घर के लिए आप कुछ नए सामान की ख़रीददारी भी कर सकते हैं। 

प्रेमी की भावनाओं की कदर करना आपके लिए ज़रुरी होगा। रिश्तों में पारदर्शिता रखना आपके लिए आवश्यक होगा। प्रेमी से झूठ न बोलें। माह के आख़िर से आपके संबंधों में सुधार होने की संभावना रहेगी। 

कुछ लोगों को रीढ़ की हड्डी से जुड़ी तकलीफें हो सकती हैं। काम के साथ-साथ आराम को भी महत्व देना आपके लिए अनिवार्य होगा। वैसे आपकी सेहत इस महीने बढ़िया दिखती है। 
कुछ लोगों का स्थानपरिवर्तन भी संभव है। 

शत्रुजन आपसे दबा रहेगा। बड़े अधिकारियों का सहयोग आपको मिलता रहेगा। व्यापार में निवेश करने से पहले भली-भांति सोच-विचार कर लें। 

धन कमाने के लिए यह माह आपके लिए श्रेष्ठ रहेगा। आर्थिक स्थिति को सुदृढ़ करने के लिए आप कड़े प्रयास करेंगे। विदेशी स्रोतों से जिन जातकों का व्यापार जुड़ा हुआ है उन्हें अच्छा लाभ हो सकता है।

महीने के अंत में आपके करियर में तेजी आएगी। ये माह भावुक होने का बिलकुल नहीं है। बहुत तेजी से आपके जीवन में परिस्थितियों में बदलाव आएगा। व्यापार में भी आपको कई नए अवसर प्राप्त होंगें। 

माह के मध्य के बाद आपके जीवन में प्रेमाचार बढ़ेगा। आप अपने जीवनसाथी या प्रेमी के साथ कहीं प्रवास पर भी जा सकते हैं। सेहत को लेकर भी ये महीना आपका बहुत बढिया रहने वाला है।


शुभ रंग :- लाल रंग आपके लिए शुभ रहेगा

उपाय :- मेष राशि के जातकों को चाहिए कि वे जब भी घर से निकले तो घर के दक्षिण भाग में गुड़ की एक डली छोड़कर जाएं। कार्य में प्रगति होगी तथा यात्रा में सफलता मिलेगी। जब भी किसी खास काम के लिए घर से बाहर निकलें, तब यह उपाय अवश्य करें।