comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

simha सिंह

दैनिक
26 अप्रैल 2019

धन लाभ :-
आज आपको धन लाभ का अच्छा अवसर मिल सकता है। आपकी मानसिक ऊर्जा चरम पर रहेगी। 


परिवार और मित्र :- 
निजी मामलों में कुछ सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगें। परिवार का साथ व प्यार आपको प्रसन्न व संपन्न रखेगा। 


रिश्ते और प्यार :- 
वैवाहिक जीवन भी अच्छा रहेगा और आप अपने जीवनसाथी व बच्चों के साथ अच्छा समय बिता पाएंगे। 


स्वास्थ्य :- 
चुस्ती-फुर्ती के स्तर को ध्यान में रखते-रखते आप अपने स्वास्थ्य पर भी ध्यान देने लग जाएंगे। 


काम और शिक्षा :- 
अपनी वर्तमान नौकरी को बदलने की योजना बना सकते हैं। कार्यस्थल पर कुछ समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं 
 
व्यापार :- 
अधिक ख़र्च के कारण आज आय भी कम हो सकती है। आप लाभ कम व ख़र्च अधिक करेंगे, इसलिए रूपये-पैसों के मामले में थोड़ा सावधान रहें।
उपाय :-
यदि आज आप किसी अच्छे काम के लिए निकल रहे हैं या फिर आप इस दिन को अच्छा बनाना चाहते हैं तो अदरक या घी खाकर निकलें.
 
शुभ भाग्य रंग :- 
नारंगी रंग आज आपका भाग्यशाली हो सकता है।
काले और नीले रंग के वस्त्रों आदि का प्रयोग करने से बचें।
 
शुभ भाग्य अंक :- 
आज अंक 6 आपके लिए शुभ रहेगा। सकारात्मचक बने रहें और तनाव से बचें।
 

 

साप्ताहिक
26 अप्रैल 2019 से 03 मई 2019

परिवार और मित्र: घर पर वाद-विवाद की स्थिति इंगित हो रही है इसलिए इन सभी मामलों को अपनी बुद्धि व समझदारी से हल करने की कोशिश करें। साहस व हिम्मत के साथ इस मुश्किल परिस्थिति से निकलने की कोशिश करें। 

रिश्ते और प्यार: हर रिश्ता अपने लिए स्पेस मांगता है, आपको यह बात समझनी होगी। दूसरों के निजी मामलों में दखल ना दें, खासकर अपने पार्टनर के मामलों में। 

स्वास्थ्य: वाहन चलाते समय या सड़क पार करते समय बेहद सतर्क रहें। 
करियर और शिक्षा: इस सप्ताह उच्च शिक्षा व विदेशी शिक्षा के लिए कोशिश कर रहे स्टूडेंट्स को कागजात संबंधी परेशानी हो सकती है। वीजा, पासपोर्ट, माइग्रेशन आदी कागजी कार्यवाही में परेशानी आएगी। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: आपका कोई गुप्त लेन-देन या गुप्त धन भी उजागर हो सकता है। आप इनकम सोर्स बढ़ाने की कोशिश भी करेंगे। कुछ बड़े और अनुभवी लोगों से पैसा निवेश और सेविंग करने के नए तरीके पता चलेंगे।

शुभ रंग: इस सप्ताह आपका शुभ रंग आसमानी है

शुभ अंक: इस सप्ताह अंक 1 आपके लिए शुभ है।

मासिक
अप्रैल 2019

धन लाभ धन हानि के योग बन रहे है शेयर बाज़ार में घटा लग सकता है प्रॉपर्टी में भी निवेश करने से पहले अच्छे से विचार कर लेवे 

परिवार और मित्र: परिवार में किसी सदस्य की सेहत खराब रहने की आशंका है। आप अपना निवास स्थान बदल सकते हैं अथवा कार्यक्षेत्र के चलते घर से दूर रह सकते हैं। इस दौरान आपकी प्रॉपर्टी जिसको आप बेचने के लिए लालायित थे, बिक सकती है। भाई-बहन व माता-पिता के साथ यदि कोई मतभेद चल रहा है तो इस समय वो दूर होगा और सम्बन्धों में पहले से अधिक पारदर्शिता आएगी। रिश्तों में आत्मीयता महसूस होगी। 

रिश्ते और प्यार: दाम्पत्य जीवन के मामले में माह की शुरुआत से ही आप दोनों में काफी अच्छे सम्बन्ध रहेंगे। आप एक दूसरे की ज़िम्मेदारियों को निभाने में पूरा-पूरा सहयोग देंगे। इसके कारण आपकी आपसी समझ में वृद्धि होगी। आप दोनों एक दूसरे के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चलेंगे। आपके सम्बन्धों में आत्मीयता रहेगी। प्रेम जीवन के लिए भी यह समय लाजवाब रहेगा। यदि आप अपने प्रियपात्र के साथ डेटिंग पर जाना चाहते हैं तो महीने के मध्य में यह प्रोग्राम बनाएं। 

स्वास्थ्य: इस महीने आमोद-प्रमोद और मनोरंजन में आप रुचि लेंगे और मानसिक राहत व हवा-बदल के लिए एकाध टूर पर जाना भी संभव है। आप शारीरिक फिटनेस के लिए व्यायाम, योग, ध्यान को ज्यादा महत्व देंगे। कामकाज के दौरान वाहन चलाने में जल्दबाजी करने से आपको परहेज करना होगा। उच्च रक्तचाप के शिकार लोगों को अपना ख़ास ख़याल रखने की जरुरत होगी। अपने क्रोध पर नियंत्रण रखना ही आपके लिए सही रहेगा। 

करियर और शिक्षा: इस महीने बिजनेस और कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और प्रसन्नता रहेगी। स्टूडेंट्स खुश रहेंगे। पढ़ाई को लेकर थोड़ी टेंशन रहेगी। मेहनत भी ज्यादा करनी होगी। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: शेयर बाज़ार में बहुत मुनाफा नहीं होने वाला है। प्रॉपर्टी से आपको लाभ हो सकता है। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए भी महीना सामान्य रहने की संभावना है।


शुभ रंग: गुलाबी रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: आज अंक 6 आपके लिए शुभ है।
 

वार्षिक
2019

2019 राशिफल के अनुसार इस साल सिंह राशि के जातकों का स्वास्थ्य बेहद अच्छा रहेगा, हां सर्दी के मौसम में सर्दी-जुकाम जैसी समस्याएं रह सकती हैं। आपको कॅरियर में सफलता प्राप्त करने के लिए लगातार परिश्रम करना होगा, कार्यक्षेत्र में भी आपको पहचान मिलेगी,। अगर नई नौकरी ढूंढ़ रहे हैं तो वह मनोकामना भी पूर्ण हो सकती है। फरवरी-मार्च और अप्रैल में आपको धन हानि की संभावना है, सावधान रहें। लव लाइफ से संबंधित कुछ समस्याएं आ सकती हैं, पार्टनर के साथ किसी बात पर कुछ अनबन हो सकती है।

वर्ष 2019 की शुरुआत में शनि – धनु राशि, गुरु – वृश्चिक राशि और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।


पारिवारिक जीवन


शनि की कुदृष्टि के कारण आपकी राह मुश्किल होने वाली है। पारिवारिक जीवन पर भी इसका असर पड़ेगा। कई तरह से आपके लिए मुश्किल समय है। समय-समय पर आपको लोगों और चीज़ों को संभालना पड़ेगा। खर्चों, सेहत संबंधी समस्या और पड़ोसियों के कारण परेशानी उठानी पड़ सकती है। परेशान रहने के बावजूद आप कुछ नहीं कर पाएंगें।


वैवाहिक जीवन


इस साल आपका वैवाहिक जीवन बढिया रहने वाला है। जरूरत पड़ने पर आपका जीवनसाथी आपको अच्छे से समझ पाएगा। आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ सकते हैं। मार्च के बाद थोड़ी बहुत परेशानियां आ सकती हैं लेकिन आप अपनी कॉमन सेंस से उन्हें भी पार कर लेंगें।


सेहत


पैर, कंधे, नसों और ह्रदय संबंधित परेशानी हो सकती है। इस वजह से आप परेशान रह सकते हैं। मार्च के बाद और मई 2019 से पहले ज्यादा ध्यान रखने की जरूरत है। सही दवाएं और व्यायाम जरूर करें।


करियर


राहु की दशा और राहु के नक्षत्र में दशा स्वामी हो तो आपको करियर मं तेजी से सफलता मिलेगी। पंचम भाव आपके करियर में परेशानियां उत्पन्न कर सकता है। वर्तमान नौकरी बदलनी पड़ सकती है। आपके काम में भी बदलाव किया जा सकता है। नौकरी में तनाव बढ़ जाएगा।


व्यापार


व्यापार के लिए ज्यादा अच्छा समय नहीं है। आपको अपने प्रयासों का मनचाहा फल नहीं मिल पाएगा। आपके प्रतिद्वंदियों का आपसे ज्यादा फायदा होगा। प्रतिस्पर्धा के चक्कर में आपको पैसों का नुकसान हो सकता है। अपने किसी गलत निर्णय के कारण आपको बाद में पछताना पड़ सकता है।


आर्थिक स्थिति


स्टॉक मार्केट से आपको धन लाभ हो सकता है। आर्थिक स्थिति बढिया रहेगी। रियल एस्टेट में निवेश से फायदा हो सकता है। आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। कोई निवेश गलत हो सकता है लेकिन दूसरी जगहों पर किए गए निवेशों से इसके नुकसान की भरपाई हो जाएगी।


रोमांस


इस साल आपकी लव लाइफ बहुत बढिया रहने वाली है। मार्च के महीने के बाद आपको थोड़ा सावधान रहने की जरूरत है क्योंकि इसके बाद आप दोनों के बीच गलतफहमी और गुस्से की दीवार खड़ी हो सकती है।


वैदिक उपाय


आपको किसी उपाय की अधिक आवश्यकता नहीं है लेकिन दिन में दो बार इष्ट देव की आराधना करें, बस वही बहुत होगा।


 

Survey
आज के मैच
IPL | Match 44 | 26 April 2019 | 08:00 PM
CSK
v
MI
M. A. Chidambaram Stadium, Chennai