comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

tula तुला

दैनिक
26 अप्रैल 2019

धन लाभ :-
आज आपकी आर्थिक स्थिति में अचानक बदलाव होने के योग बन रहे हैं।
शेयर बाज़ार और कमोडिटी से आपको आशा से अधिक लाभ हो सकता है। 


परिवार और मित्र :- 
आज परिवार के साथ आप कुछ अच्छा समय बिता सकतें हैं। घर में प्रसन्नता का वातावरण बना रहेगा। आज संतान व जीवनसाथी के साथ आप कहीं सैर पर भी जा सकते हैं। 


रिश्ते और प्यार :- 
जीवनसाथी के साथ जीवन का आनंद लेने के आज अच्छे अवसर आपको मिल सकतें हैं।
प्रेम जीवन के मामले में आज का दिन उन लोगों के लिए कुछ और विशेष रहने वाला है।
जिन्हे अपने किसी सहकर्मी से प्रेम है। 


स्वास्थ्य :- 
आज स्वास्थ्य के लिए दिन अनुकूल नहीं है। पेट, नेत्र व चर्म रोगों से आपका सामना हो सकता है। 


काम और शिक्षा :- 
प्रयोगशाला व गूढ़ विज्ञान से जुड़े छात्रों को अप्रत्याशित परिणाम मिल सकते हैं। 


व्यापार :- 
आज लंबे समय से चली आ रही समस्याओं का आज अंत हो सकता है।
धन सम्बन्धी सोच और योजनाओं में सकारात्मक बदलाव होने की संभावना रहेगी।
 
उपाय :-
आज के दिन छोटे बच्चों को खिलौने और चाकलेट दें .
 
शुभ भाग्य रंग :- 
आज लाल रंग के वस्त्र धारण करना आपके लिए लाभदायक है।
काले वा नीले रंग के वस्त्र न पहनें तो अच्छा होगा।
 
शुभ भाग्य अंक :- 
आज अंक 9 आपको लाभ पहुंचा सकता है।
 

 

साप्ताहिक
26 अप्रैल 2019 से 03 मई 2019

धन लाभ : बिजनेस में रुका हुआ पैसा भी मिलेगा। लॉटरी से आपको अच्छे पैसे मिल सकते हैं। स्टॉक मार्केट में पैसा लगाना आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। 

परिवार और मित्र: परिवार में किसी ख़ास व्यक्ति के साथ आपका मनमुटाव संभव है। इसलिए बेहतर होगा कि इस अवधि में आप अपनी वाणी का संयम से प्रयोग करें। 

रिश्ते और प्यार: दाम्पत्य जीवन के लिए यह समय काफी अनुकूल रह सकता है। 

स्वास्थ्य: सेहत के लिए यह माह थोड़ा सावधान रहने वाला होगा। अगर आप वाहनादि चलाते हैं तो इस अवधि में गाड़ी थोड़ी धीमी गति से चलाएं। 

करियर और शिक्षा: आपकी नौकरी में ट्रांसफर या परिवर्तन संभव होगा। कुछ लोगों को अपने कार्यक्षेत्र में परेशानियों के साथ-साथ अचानक ही कोई बड़ी सफलता भी हाथ लग सकती है। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: आज लंबे समय से चली आ रही समस्याओं का अंत हो सकता है। स्टॉक में कुछ भी फेरबदल न करना बेहतर साबित होगा।

शुभ रंग: इस सप्ताह आपका शुभ रंग सफ़ेद है

शुभ अंक: इस सप्ताह आपके लिए शुभ अंक 1 है।

मासिक
अप्रैल 2019

धन लाभ इस माह खर्चे अधिक और आय काम होगी लेकिन माह के अंत तक रुका हुआ पैसा वापिस मिल सकता है 

परिवार और मित्र: इस महीने पारिवारिक सदस्यों में एकजुटता व प्रेम की वृद्धि होगी। परिवार के साथ आमोद-प्रमोद के पल बिताने में आप व्यस्त रहेंगे। इस अवधि में मित्रों व भाई-बहनों से आपका लगाव दिन-दुगना बढ़ेगा। दोस्तों के साथ किसी आनंददायक स्थल की सैर का मज़ा भी आप उठा सकते हैं। 

रिश्ते और प्यार: कार्यक्षेत्र में किसी विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण का भाव जाग सकता है। मित्रों के साथ घूमने-फिरने के कार्यक्रम बनने की सम्भावना रहेगी। प्रेम विषयों के लिए आप कुछ अधिक ख़र्च कर सकते हैं। आपके बीच उपहारों का लेन-देन संभव है। एक-दूसरे को जीवनसाथी के रुप में अपनाने के लिए अगर आप प्रस्ताव रखेंगे तो आपको सकारात्मक उत्तर प्राप्त हो सकता है। 

स्वास्थ्य: आप मौसमानुसार भोजन का सेवन करें और कोशिश करें कि गरिष्ठ भोजन कम ही लें। इस समय आप अपने को तनाव रहित रखने के लिए परिवार के साथ कहीं सैर-सपाटे के लिए निकल सकते हैं। कसरत, योग व ध्यान को जीवन में अपनाने से आपकी शारीरिक समस्याएं दूर रहेंगी 

करियर और शिक्षा: नौकरीपेशा लोगों को इस समय सतर्क रहने की जरुरत होगी। उच्च अधिकारियों से उलझना ट्रांसफर होने व नौकरी खोने की वजह बन सकता है। महीने के मध्य से आर्थिक मुद्दे को लेकर आप कोई यात्रा भी कर सकते हैं। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: महीने के शुरुआत में आपके खर्चे बढ़ सकते हैं। आय कम और व्यय अधिक होगा लेकिन महीने के अंत में कहीं से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है।


शुभ रंग: पीला रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: अंक 9 आपके लिए शुभ है।

वार्षिक
2019

वर्ष 2019 में तुला राशि के जातक अपने जीवन को लेकर काफी संतुष्ट रहेंगे। आपको बीमारियों से छुटकारा मिलेगा और कार्यक्षेत्र में भी बेहतर परिणाम हासिल होंगे। आपको सहकर्मियों का सहयोग प्राप्त होफा लेकिन उनके भरोसे अपना काम छोड़ना आपकी गलती साबित हो सकती है। जीवनसाथी के साथ बढ़िया तालमेल रहेगा, आप किसी ट्रिप पर भी जा सकते हैं। घर की ख़ुशियों से आप आनंदित रहेंगे। साल के मध्य में घर में कोई बड़ी ख़ुशी दस्तक दे सकती है।

वर्ष 2019 की शुरुआत में शनि – धनु राशि, गुरु – वृश्चिक राशि और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।


पारिवारिक जीवन


तुला राशि के लोगों का पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। परिवार में कोई उत्सव या समारोह का आयोजन किया जा सकता है जोकि आपके लिए यादगार रहेगा। परिवार के सदस्यों के साथ कहीं घूमने जा सकते हैं। इस साल आपके घर मेहमानों का आना-जाना लगा रहेगा। शादी या बच्चे का जन्म भी हो सकता है।


वैवाहिक जीवन


मार्च के बाद आपका अच्छा खासा वैवाहिक जीवन बिगड़ जाएगा। जीवनसाथी की कंपनी आपको पसंद नहीं आएगी। बहस हो सकती है लेकिन ज्यादा गंभीर होने की जरूरत नहीं है। काम की वजह से आपको बाहर जाना पड़ सकता है और इस वजह से आप अपने पार्टनर से बात नहीं कर पाएंगें।


सेहत


इस साल सेहत को लेकर ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। कमर दर्द, पैरों में दर्द या छाती में कोई परेशानी हो सकती है।


करियर


मार्च के बाद आपके करियर में रफ्तार आ सकती है लेकिन आप इससे ज्यादा खुश नहीं रहेंगें। आखिरी मिनट पर निराशा ही हाथ लगेगी। समय पर काम पूरा नहीं कर पाएंगें। कार्य प्रदर्शन भी खराब रहेगा। काम में देरी की संभावना है। आपको समझ ही नहीं आएगा कि आपके आसपास क्या हो रहा है। केतु की दशा से गुज़र रहे जातकों के लिए अच्छा समय है। सहकर्मियों के साथ तालमेल बैठाने में परेशानियां आ सकती हैं।


व्यापार


पार्टनर के साथ आपसी समझ बेहतर हो पाएगी और आप दोनों के बीच सब कुछ अच्छा रहेगा। इस साल कोई नया काम शुरु कर सकते हैं। मार्च के बाद आपके काम में तेजी आएगी और आपको काम में सफलता मिलेगी। सेल्स या मार्केटिंग में आप कोई रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।


आर्थिक स्थिति


इस साल आपकी आर्थिक स्थिति बढिया रहने वाली है। पैसों को लेकर किसी भी तरह की चिंता करने की जरूरत नहीं है। रिश्तेदारों और दोस्तों से मदद मिलेगी। बैंक बैलेंस बढिया रहने वाला है। आर्थिक रूप से ये साल आपके लिए बढिया रहने वाला है।


रोमांस


रोमांस के लिए भी ये साल बेहतरीन है। प्रेम संबंधों में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं आएगी। सिंगल लोगों की जिंदगी में प्यार के रंग भर सकते हैं। इस रिश्ते की वजह से आपकी जिंदगी में खुशियां आ सकती हैं। किसी अन्य धर्म या निचली जाति के व्यक्ति के साथ संबंध बन सकते हैं।


वैदिक उपाय


आपको बहुत कुछ करने की जरूरत नहीं है। सकारात्मक सोच रखें और मानसिक रूप से संतुलित रहें।
 

Survey
आज के मैच
IPL | Match 44 | 26 April 2019 | 08:00 PM
CSK
v
MI
M. A. Chidambaram Stadium, Chennai