comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

vrishabh वृषभ

दैनिक
26 अप्रैल 2019

धन लाभ :-
आज किसी प्रकार की आर्थिक हानि की संभावना बन रही है।
आर्थिक मामलों में आज आपको सावधान रहना ठीक रहेगा। 


परिवार और मित्र :- 
पारिवारिक आय में बढ़ोत्तरी हो सकती है। वहीं दूसरी तरफ आपके ख़र्चें भी बढ़ने वाले हैं।
यदि बजट संभलकरकर नहीं चले तो आर्थिक तंगी देखने को मिल सकती है 


रिश्ते और प्यार :- 
प्रेम जीवन की गाडी सही चलेगी। प्रेमी के साथ कुछ अच्छे पल आप बिता सकतें हैं। 


स्वास्थ्य :- 
सर्दी-खाँसी जैसी समस्याओं के प्रति लापरवाही न करें तो सही रहेगा।
अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने के लिए नियमित व्यायाम करें 


काम और शिक्षा :- 
कार्य स्थल पर अपने अच्छे प्रदर्शन से आप लोगों को आश्चर्यचकित कर सकतें हैं।
सहभागियों को आपसे ईर्ष्या की भावना हो सकती है और वो आपके लिए समस्याएं उत्पन्न कर सकते हैं। 


व्यापर :- 
व्यापार में तेजी से कुछ महत्वपूर्ण बदलाव आ सकतें हैं जिससे लाभकारी परिणाम प्राप्त होंगे।
अधिक लाभ कमाने के लिए आप व्यापार में भाई-बहनों का सहयोग भी प्राप्त कर सकते हैं।
उपाय :-
आज के दिन हरी धनियां के पत्ते खाकर निकलना आपके हर काम को सफल बनाने में सहायता कर सकता है.
 
शुभ भाग्य रंग :- 
नीला रंग आज आपके लिए भाग्यशाली रहेगा। यह रंग आपका भाग्य बदल सकता है।
लाल रंग से बचें, यह रुकावटें पैदा कर सकता है।
 
शुभ भाग्य अंक :- 
आज अंक 3 आपके लिए शुभ है।

 

साप्ताहिक
26 अप्रैल 2019 से 03 मई 2019

धन लाभ: आर्थिक तौर पर यह समय आपके लिए थोड़ा सावधान रहने का है। आपके ख़र्चों में अचानक वृद्धि होने की संभावना है। 

परिवार और मित्र: इस सप्ताह पारिवारिक स्तर पर ख़ुशियों में बढ़ोत्तरी संभव है। इस दौरान मनोरंजन हेतु आप परिवार के साथ लंबी दूरी की यात्रा पर भी जा सकते हैं। 

रिश्ते और प्यार: इस सप्ताह दाम्पत्य जीवन के लिए यह समय थोड़ा चुनौतीपूर्ण हो सकता है। जीवनसाथी के स्वभाव में आपको गर्म मिज़ाजी देखने को मिल सकती है। 

स्वास्थ्य: इस सप्ताह स्वास्थ्य का मामला सामान्य रहेगा। आप अपने स्वभाव में आध्यात्मिकता की वृद्धि पाएंगे। 
करियर और शिक्षा: यह सप्ताह आपकी कार्यक्षमता काफी अच्छी रहेगी व आप एक साथ कई कार्यों को निपटा सकेंगे। नौकरी में आपको अपने सहयोगियों से तालमेल बिठाकर चलना होगा। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: बिज़नेस में आपकी तरक़्क़ी होने के संकेत नज़र आ रहे हैं। आर्थिक तौर पर यह समय आपके लिए थोड़ा सावधान रहने का है। आपके ख़र्चों में अचानक वृद्धि होने की संभावना है।

शुभ रंग: इस सप्ताह आपका शुभ रंग भूरा है

शुभ अंक:  इस सप्ताह में 7 अंक आपके लिए शुभ है।
 

मासिक
अप्रैल 2019

धन लाभ धन लाभ के लिए शेयर बाजार व सट्टे-लॉटरी में सावधानीपूर्वक किया गया निवेश आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है। 

परिवार और मित्र: पिता से इस अवधि में आपकी थोड़ी कम बनेगी। दान-पुण्य में आपकी रुचि जाग सकती है। घर में कोई मंगल कार्य होने की संभावना बनी हुई है। संतान की शिक्षा के प्रति रुचि बनी रहेगी जिससे उन्हें सफलता मिलने के संकेत हैं। 

रिश्ते और प्यार: आपके नए प्रेम संबंध स्थापित हो सकते हैं। महीने के दूसरे भाग में विपरीत लिंग के जातक आपकी तरफ आकर्षित हो सकते हैं। यदि आप शादीशुदा हैं तो आपका मन कुछ फ़्लर्ट करने का करेगा। कोई प्रियपात्र इस अवधि में आपसे अपने प्रेम का इज़हार कर सकता है। उनके साथ घनिष्ठता बढ़ने से आप किसी रोचक स्थल की सैर कर सकते हैं। 

स्वास्थ्य: इस माह सिरदर्द की समस्या परेशान कर सकती है। चर्म रोग के प्रति भी इस अवधि में आपको सावधानी बरतनी होगी। उबले हुए नीम के पत्तों के पानी से नहाना आपके लिए उत्तम रहेगा। जिन लोगों को दिल से जुड़े रोग हैं उन्हें अपनी सेहत पर विशेष ध्यान देना पड़ेगा। 

करियर और शिक्षा: आप जितना परिश्रम करेंगे उतना धन सरलता से कमा सकेंगे। आमदनी को बढ़ाने के लिए आप अलग-अलग तरीके आज़मा सकते हैं। जो कि सफल भी रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों की तरक़्क़ी होने की संभावनाएं हैं। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: कला जगत, अभिनय, डिजाइनिंग, फैशन, आर्किटेक्ट, कॉस्मेटिक, स्पा, आदि से जिनका कार्यक्षेत्र जुड़ा हुआ है वे लोग अच्छा पैसा कमा सकते हैं। शेयर बाजार व सट्टे-लॉटरी में सावधानीपूर्वक किया गया निवेश आपके लिए लाभदायक सिद्ध हो सकता है।

शुभ रंग: सफ़ेद रंग आपके लिए शुभ रहेगा

शुभ अंक: अंक 2 आपके लिए शुभ है।

वार्षिक
2019

वृषभ राशि के जातकों को 2019 में अपनी सेहत को लेकर ज्यादा गंभीर रहने के आवश्यकता है। आपको अपने खानपान को लेकर सावधान रहने की आवश्यकता है,इसलिए बाहर का भोजन इस वर्ष ज्यादा ना करें। आपको कोई दीर्घकालिक रोग भी हो सकता है, इसलिए विशेष सावधानी रखें। आप अपने कॅरियर को लेकर ज्यादा गंभीर रहेंगे। अगर खर्चों पर विराम ना लगाया गया तो समस्याएं आ सकती हैं। आर्थिक उन्नति के लिए आय के स्रोत प्राप्त होंगे।

वर्ष 2019 की शुरुआत में शनि – धनु राशि, गुरु – वृश्चिक राशि और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।


पारिवारिक जीवन


मार्च तक पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। इसके बाद राहु के राशि परिवर्तन करने पर दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के सदस्यों के बीच मतभेद उत्पन्न हो सकते हैं। तनाव बढ़ेगा। आपका स्वभाव थोड़ा चिड़चिड़ा हो जाएगा। अपनी गलतियों का जिम्मेदार दूसरों को ठहरा सकते हैं। परिवार में किसी सदस्य के साथ गंभीर मतभेद होने की प्रबल संभावना है।


वैवाहिक जीवन


सातवें भाव में पापकतरी योग बन रहा है। मार्च तक आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है लेकिन उसके बाद आपके लिए परिस्थिति खराब होती जाएगी। छोटी-छोटी बातों पर भी गलतफहमियां होने लगेंगीं। 6 मार्च से 25 अप्रैल के बीच संबंध और ज्यादा खराब हो जाएंगें। चिंता ना करें, समय रहते सब ठीक हो जाएगा।


सेहत


त्वचा विकार होने की संभावना है। फूड प्वाइज़निंग से बचकर रहें। ब्लड शुगर और कार्डिएक की परेशानी हो सकती है।


करियर


करियर के लिहाज़ से ये साल अच्छा नहीं है। आपकी सभी उम्मीदें धरी रह जाएंगीं। सही काम करने पर भी उसका श्रेय नहीं मिल पाएगा। इस साल नौकरी में परिवर्तन के बारे में बिलकुल ना सोचें। अपने दोस्तों के साथ समय बिताएं और धैर्य रखें। राहु की दशा से गुज़र रहे जातकों को हर क्षेत्र में तरक्की मिलेगी।


व्यापार


मंगल, राहू की दशा से गुज़र रहे लोगों के लिए बहुत अच्छा समय है। हर काम के आखिरी मिनट पर कोई ना कोई परेशानी आ जाएगी जिसकी वजह से आप परेशान रहेंगें। बिजनेस पार्टनर के साथ तालमेल बनाने में दिक्कत आ सकती है। धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं।


आर्थिक स्थिति


इस साल आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहने वाली है। समय पर सब कुछ संभालने में कामयाब रहेंगें। आपके पास जो कुछ भी है उसे बचाने या सुरक्षित रखने पर ध्यान दें। इस साल यही आपकी प्राथमिकता होनी चाहिए।


रोमांस


इस साल कोई नया रिश्ता बन सकता है। चोरी-छिपे किसी के प्यार में पड़ सकते हैं। विवाहित लोगों में ऐसी संभावना ज्यादा है। वैवाहिक जीवन के बाहर किसी अन्य व्यक्ति के साथ शारीरिक संबंध बना सकते हैं।


वैदिक उपाय


किसी भी तरह के गलत या रोमांचक कार्य से दूर रहें वरना आपको पछताना पड़ सकता है।


उपाय:- हनुमान चालीसा का पाठ करें और सकारात्मक रहें। रोज़ राम मंदिर जाएं और प्रार्थना करें।
 

Survey
आज के मैच
IPL | Match 44 | 26 April 2019 | 08:00 PM
CSK
v
MI
M. A. Chidambaram Stadium, Chennai