comScore
mesh
vrishabh
mithun
kark
simha
kanya
tula
vrishchik
dhanu
makar
kumbh
meen

vrishchik वृश्चिक

दैनिक
26 अप्रैल 2019

धन लाभ :-
शेयर बाज़ार से अच्छा लाभ प्राप्त हो सकता है, लेकिन आज आपको लॉटरी और सट्टेबाज़ी से दूर रहना ही ठीक होगा। 


परिवार और मित्र :- 
आपके अधिकतर महत्वपूर्ण कामकाज परिचितों और मित्रों की सहायता से पूरे हो सकतें हैं।
घर के लिए कुछ आवश्यक सामान की खरीदारी भी कर सकते है। 


रिश्ते और प्यार :- 
विवाहित और अतिरिक्त प्रेम करने वाले लोगों के जीवन में बड़े उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। 


स्वास्थ्य :- 
मुख या आंख से संबंधित कोई छोटा-मोटा ऑपरेशन या महत्वपूर्ण उपचार शुरू हो सकता है। 


काम और शिक्षा :- 
आज स्मरण शक्ति अच्छी होने से आप कठिन विषयों को बड़ी आसानी से समझने में सफल होंगे। और पढ़ने-लिखने में भी रूचि बढ़ेगी। 


व्यापार :- 
जमीन-जायदाद के मामले में गैर कानूनी काम करने से बचें। संपत्तियों के हिसाब-किताब में कुछ परेशानी आ सकती है।
 
उपाय :-
आज आप घर में चन्दन की धूप या अगरबत्ती जलाएं .
 
 
शुभ भाग्य रंग :- 
आज लाल रंग आपके लिए शुभ साबित हो सकता है। गुस्से पर काबू रखें।
 
शुभ भाग्य अंक :- 
आपके लिए 4 अंक शुभ है।

 

साप्ताहिक
26 अप्रैल 2019 से 03 मई 2019

धन लाभ: सरकारी ठेके आदि से जुड़ा कार्य करने वाले जातकों को अच्छा धन लाभ होने के आसार हैं। आर्थिक मामलों के लिए यह समय कुल-मिलाकर ठीक ही रहेगा। 

परिवार और मित्र: इस सप्ताह घरेलू जीवन के लिए यह अवधि उलझनों भरी हो सकती है। मगर किसी क़रीबी मित्र की सलाह आपकी दुविधा को दूर करने में सहायक होगी। 

रिश्ते और प्यार: इस समय आपके जीवन में बहुत सारे विपरीत लिंग के जातक आ सकते हैं। पुराने प्रेम सम्बन्ध पुनः जीवित होने के संकेत हैं। 

स्वास्थ्य: सेहत के मामले में आपको थोड़ा संभलकर चलना होगा क्योंकि चोट लगने की संभावनाएं नज़र आ रही हैं। 
करियर और शिक्षा: यह सप्ताह नौकरी के मामले में आपको थोड़ा सतर्क रहना पड़ेगा। उच्च अधिकारियों व सहयोगियों से उलझना परेशानी का सबब बन सकता है। पीठ पीछे खेली जा रही राजनीति के कारण आपकी दिक्क़तें बढ़ सकती हैं। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: सप्ताह बैंकिंग, फाइनेंस, कच्ची धातु, निजी और सरकारी ठेके आदि से जुड़ा कार्य करने वाले जातकों को अच्छा धन लाभ होने के आसार हैं। आर्थिक मामलों के लिए यह समय कुल-मिलाकर ठीक ही रहेगा।

शुभ रंग: इस सप्ताह आपका शुभ रंग काला है

शुभ अंक: इस सप्ताह अंक 2 आपके लिए शुभ है।
 

मासिक
अप्रैल 2019

धन लाभ धन लाभ के हिसाब से महीने की शुरुवात शानदार होगी रुका हुआ पैसा भी वापिस मिल सकता है खर्चो मै भी कमी आएगी । 

परिवार और मित्र: पारिवारिक जीवन के लिए यह समय सामान्य रहेगा। इस माह आपमें गूढ़ विद्या व जीवन के रहस्यों को जानने की जिज्ञासा पैदा हो सकती है। आप किसी आध्यात्मिक गुरु की शरण में जा सकते हैं। आप परिवार पर ध्यान देंगे और उनकों सुख सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए प्रयासरत रहेंगे। इस समय घर में नवीनीकरण, सजावट का कार्य एवं विलासिता सम्बन्धी वस्तुओं की ख़रीददारी होने की सम्भावना है। 

रिश्ते और प्यार: रोज की उलझनों व मानसिक तनाव से दूर रहने के लिए आप पर्यटन पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। आपको मौसम से होने वाले रोगों से बचने की सलाह है। वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतना भी आपके लिए जरुरी होगा। 

स्वास्थ्य: रोज की उलझनों व मानसिक तनाव से दूर रहने के लिए आप पर्यटन पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। आपको मौसम से होने वाले रोगों से बचने की सलाह है। वाहन चलाते समय विशेष सावधानी बरतना भी आपके लिए जरुरी होगा। 

करियर और शिक्षा: काम-धंधे को लेकर की गई लंबी दूरी की यात्राएं आपको आर्थिक लाभ देंगी। धन प्राप्ति के लिए आप ख़ूब भागादौड़ी करेंगे, लेकिन अपेक्षित नतीजे मिलने के कारण आपको आत्मसंतुष्टि भी होगी। सरकारी क्षेत्रों से आपको अच्छा लाभ मिलने के चांस हैं। 

बिज़नेस/स्टॉक/प्रॉपर्टी: महीने के शुरुआत में आपके खर्चे बढ़ सकते हैं। आय कम और व्यय अधिक होगा लेकिन महीने के अंत में कहीं से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है।

शुभ रंग: नीला रंग आपके लिए शुभ रहेगा
शुभ अंक: अंक 8 आपके लिए शुभ है।
 

वार्षिक
2019

इस वर्ष आपको सेहत के मामले में थोड़ा सतर्क रहने की आवश्यकता है। अगर सेहत में गिरावट आती दिखे तो तुरंत डॉक्टर की सलाह लें। फ़रवरी- मार्च का महीना आपकी सेहत के लिए थोड़ा नाजुक रह सकता है, जबकि कॅरियर के हिसाब से यह समय काफी अच्छा रहेगा। किसी अच्छी कंपनी से आपको नौकरी का प्रस्ताव प्राप्त हो सकता है। आपके ख़र्चे और आमदनी में अंतर देखने को मिलेगा, इसलिए अपने आर्थिक जीवन में ख़र्च और आमदनी के बीच तालमेल बनाकर चलें।

वर्ष 2019 की शुरुआत में शनि – धनु राशि, गुरु – वृश्चिक राशि और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्त को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।


पारिवारिक जीवन


आपके लग्न भाव में बैठा गुरु पारिवारिक जीवन को सुखमय बना रहा है। इस साल आप अपने जीवन के कई यादगार पल बना पाएंगें। दोस्तों-रिश्तेदारों के साथ कहीं घूमने निकल सकते हैं। खूब मौज-मस्ती करेंगें। छोटे भाई-बहनों के बीच सम्मान बढ़ेगा।


वैवाहिक जीवन


आपका वैवाहिक जीवन सामान्य रहने वाला है। जीवनसाथी और परिवार का पूरा सहयोग प्राप्त होगा। अगर आपकी पार्टनर गर्भवती है तो आपको इस साल पुत्र की प्राप्ति हो सकती है। आपके निजी जीवन में सब कुछ अच्छा रहेगा। अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिता पाएंगें। सब कुछ सकारात्मक रहेगा। मामूली बहस हो सकती है।


सेहत


आपको स्वाश्थय का विशेष ध्यान रखने की आवश्यकता है। तले-भुने भोजन से दूर रहें और जंक फूड भी ना खाएं। अधिक चिंता करने की जरूरत नहीं है।


करियर


अगर आपका दशा स्वामी राहु या केतु है या इन ग्रहों के नक्षत्र में है तो इसका आपके करियर पर बहुत बुरा असर पड़ेगा अन्यथा आपके लिए अच्छा समय है। प्रमोशन कोई नया काम मिलना, नई नौकरी, सैलरी में बढ़ोत्तरी आदि की संभावना है।


व्यापार


व्यापार के लिए अच्छा समय है। आपको कोई नया काम मिल सकता है। नए मित्र या कोई नया व्यापार आपके दिमाग में चलता रहेगा। लोगों का सहयोग मिलेगा। राहु या केतु की दशा से गुज़र रहे जातक बुरे सपनों से परेशान हो सकते हैं, वैसे तो ये वर्ष आपके लिए शुभ रहेगा।


आर्थिक स्थिति


इस साल आपकी आर्थिक स्थिति भी बहुत बढिया रहने वाली है। बिजनेस में खूब पैसा कमाने का मौका मिलेगा और आप उस पैसे को अच्छी तरह से संभाल भी पाएंगें। बैंक बैलेंस बढ़ेगा लेकिन आपको किसी बॉन्ड या अन्य जगहों पर निवेश करने की जरूरत नहीं है।


रोमांस


प्रेम संबंधों को लेकर आपको परेशानी हो सकती है। कोई प्रेम संबंध शादी में बदल सकता है। कोई नया रिश्ता भी बन सकता है। आपको इस साल खूब प्यार मिलेगा। मार्च के बाद आपको अपना सच्चा प्यार मिल सकता है


वैदिक उपाय


इस वर्ष आपको कुछ अधिक उपाय करने की आवश्यकता नहीं है। गुरु आपके सारे काम बना देगा। आपको बस गुरुवार के दिन महीने में एक बार ज्ञानी, पंडित या ब्राह्मण को पीले रंग वस्त्र दान करना चाहिये या किसी मंदिर के बाहर पानी की टंकी लगवाना चाहिये।
 

Survey
आज के मैच
IPL | Match 44 | 26 April 2019 | 08:00 PM
CSK
v
MI
M. A. Chidambaram Stadium, Chennai