comScore
Dainik Bhaskar Hindi
राशिफल
mesh
vishbh
mithun
karak
singh
kanya
tulaa
vishchk
dhanush
makar
kumbh
meen

मेष 2019

2019 का राशिफल कहता है कि मेष राशि के जातकों को अपने स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा। साथ ही कॅरियर की दृष्टि से भी यह वर्ष मिलाजुला साबित होने वाला है, नौकरी में पदोन्नति की संभावन तो है लेकिन साथ ही आपको मेहनत भी बहुत ज्यादा करनी होगी। साल की शुरुआत में आपकी आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी लेकिन खर्च बढ़ जाने के कारण आपको कुछ समस्याएं भी झेलनी पड़ सकती हैं। कारोबारियों को वर्ष के मध्य में लाभ प्राप्त होगा। प्रेमी या जीवनसाथी के साथ रिश्ते मधुर रखने के लिए आपको उन्हें अपनी भावनाएं बतानी होंगी।

वर्ष 2019 की शुरुआत में शनि – धनु राशि, गुरु – वृश्चिक राशि और राहु 6 मार्च, 2019 को मिथुन राशि में रहेगा। वहीं केतु धनु राशि, गुरु राशि परिवर्तन कर 30 मार्च को धनु राशि और फिर 25 अप्रैल को वृश्चिक राशि में गोचर कर 5 नवंबर को वापिस धनु राशि में गोचर करेगा। ये 10 अप्रैल को वक्री होकर 11 अगस्त् को मार्गी होगा। शनि 30 अप्रैल को वक्री होकर 18 सितंबर को मार्गी होगा।
पारिवारिक जीवन
इस साल आपके पारिवारिक जीवन में परेशानियां आ सकती हैं। गुरु वक्री होकर मार्गी होगा जिस वजह से आपके लिए मुसीबतें खड़ी होंगीं। आपको दूसरों के साथ तालमेल बनाकर चलने की जरूरत है। 6 मार्च से परिवार के किसी बड़े सदस्यं के साथ आपकी अनबन हो सकती है। नवंबर के बाद पारिवारिक जीवन सामान्यस हो पाएगा।

वैवाहिक जीवन
वैवाहिक जीवन बेहतर रहेगा। थोड़ी-बहुत परेशानियां आ सकती हैं लेकिन ज्याादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग प्राप्ते होगा। अपने पार्टनर के साथ अच्छाा समय बिताने का मौका मिलेगा। दोनों के बीच आपसी समझ बढ़ेगी। फैमिली प्लाहनिंग के बारे में भी सोच सकते हैं।
जांघों, पैर, और जोड़ों एवं कंधों में दर्द की शिकायत हो सकती है। आपके ऊपर कोई काला जादू कर सकता है। वजन भी बढ़ने की संभावना है।
करियर
मार्च तक आपके करियर में परेशानियां आ सकती हैं। ग्रहों की अनुकूल दशा के कारण आपको प्रगति मिलेगी लेकिन मार्च के बाद सब कुछ ठीक नहीं रहेगा। करियर में उतार-चढ़ाव आते रहेंगें। आप प्रयास कुछ करेंगें और आपको उसका फल कुछ और ही मिलेगा। नौकरी बदलने के लिए ये साल ठीक नहीं है। अगले साल आपको कई अच्छेफ अवसर मिल सकते हैं।

व्यापार
मार्च तक व्यापार अच्छा रहेगा। मार्च के बाद आपको थोड़ी-बहुत परेशानी आ सकती है और आपको असफलता का सामना भी करना पड़ सकता है। अधिकतर समय व्याआपार में मुनाफा होगा और आपको नए क्लातइंट मिलेंगें। बड़ा हो या छोटा व्यापार, आपको लाभ होगा।
आर्थिक स्थिति
आर्थिक स्थिति सामान्ये रहेगी। ज्या दा कुछ खास नहीं लेकिन मार्च के बाद आपको निवेश को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। धोखाधड़ी का शिकार हो सकते हैं। निवेश किए गए पैसे में लाभ मिलने की संभावना है।
रोमांस
इस साल आपकी लव लाइफ सामान्यक रहने वाली है। संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। प्रेम संबंधों में मानसिक संतुष्टि का अहसास होगा। इस साल किसी अन्यय धर्म के व्योक्तिढ से आपको प्याोर हो सकता है।
वैदिक उपाय
रोज़ शाम को हनुमान चालीसा का पाठ करें। शनिवार के दिन काले तिल का दान करें। मार्च के बाद अपने घर की छत पर सफेद झंडा दो साल तक लगाएं।