अदानी स्पोर्ट्सलाइन बनी भारतीय ओलंपिक संघ की आधिकारिक भागीदार

Adani Sportsline becomes official partner of Indian Olympic Association
अदानी स्पोर्ट्सलाइन बनी भारतीय ओलंपिक संघ की आधिकारिक भागीदार
अदानी समूह अदानी स्पोर्ट्सलाइन बनी भारतीय ओलंपिक संघ की आधिकारिक भागीदार
हाईलाइट
  • समूह ने तोक्यो ओलंपिक के दौरान भारतीय दल को प्रायोजित किया था

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। अदानी समूह की खेल शाखा अदानी स्पोर्ट्सलाइन आगामी बर्मिघम राष्ट्रमंडल गेम्स 2022, हांग्जो एशियाई खेलों 2022 और पेरिस ओलंपिक खेलों 2024 के लिए भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) के साथ एक आधिकारिक भागीदार बन गई है।

यह दूसरी बार है, जब अदानी समूह आईओए के साथ आया है। पहले संघ 2021 में था, जब समूह ने तोक्यो ओलंपिक के दौरान भारतीय दल को प्रायोजित किया था।

यह साझेदारी अदानी समूह के खेल पोर्टफोलियो का एक विस्तार है, जो खेल प्रतिभाओं को पोषित करने, खेल अर्थव्यवस्था को गति देने और एक अग्रणी खेल राष्ट्र बनने की भूमिका निभाने के लिए एक विश्व स्तरीय पारिस्थितिकी तंत्र के निर्माण पर केंद्रित है।

आईओए के महासचिव राजीव मेहता ने एक बयान में कहा, वैश्विक मंचों पर भारतीय एथलीटों का प्रतिनिधित्व करने की हमारी यात्रा में अदानी स्पोर्ट्सलाइन की भागीदारी का स्वागत करते हुए हमें खुशी हो रही है। कॉर्पोरेट भागीदारी उभरते खेल सितारों की मदद करेगी, जिससे भारत वास्तव में एक खेल राष्ट्र बन सकेगा।

अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड के निदेशक प्रणव अदानी ने कहा, भारत को गौरव दिलाने के लिए अपने एथलीटों की यात्रा का समर्थन करना हमारे लिए सौभाग्य की बात है। हम अपनी पहल पर गर्व है। आईओए के साथ जुड़ाव भारतीय दल के लिए अपना समर्थन व्यक्त करने का एक स्वाभाविक विस्तार है।

अदानी स्पोर्ट्सलाइन ने विभिन्न प्रकार के खेलों में अपनी एथलीट सहायता पहल के माध्यम से 28 से अधिक एथलीटों का समर्थन किया है। इनमें से छह एथलीटों ने 2021 में तोक्यो ओलंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया और उनमें पहलवान रवि कुमार दहिया थे, जिन्होंने 57 किलोग्राम वर्ग में रजत पदक जीता था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Jun 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story