अफगानिस्तान में राष्ट्रपति के बाद शायद मैं सबसे ज्यादा लोकप्रिय हूं : राशिद खान

After president, maybe I’m most popular in Afghanistan : Rashid Khan
अफगानिस्तान में राष्ट्रपति के बाद शायद मैं सबसे ज्यादा लोकप्रिय हूं : राशिद खान
अफगानिस्तान में राष्ट्रपति के बाद शायद मैं सबसे ज्यादा लोकप्रिय हूं : राशिद खान

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। IPL-2018 में अपने धमाकेदार प्रदर्शन से तारीफ बटोरने वाले अफगानिस्तान के 19 साल के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान का बड़ा बयान सामने आया है। राशिद ने उनकी लोकप्रियता को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में कहा है कि वो अफगानिस्तान में देश के राष्ट्रपति के बाद दूसरे सबसे लोकप्रिय शख्स हैं।राशिद ने हाल ही खत्म हुए आईपीएल-11 में 21 विकेट झटके हैं और वो टूर्नामेंट के दूसरे सबसे सफल गेंदबाज रहे। 

"राष्ट्रपति के बाद सबसे लोकप्रिय हूं"

आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से खेलने वाले अफगानिस्तान के युवा लेग स्पिनर राशिद खान ने उस वक्त बड़ा बयान दे डाला जब उनसे अफगानिस्तान में उनकी लोकप्रियता के बारे में सवाल किया गया। जब राशिद खान से पूछा गया कि क्या वो अफगानिस्तान में भारत के शीर्ष खिलाड़ियों जैसा सम्मान पाते हैं तो राशिद ने कहा कि जहां तक उन्हें पता है कि वो अफगानिस्तान में राष्ट्रपति अशरफ गनी के बाद शायद ऐसे दूसरे शख्स हैं जो सबसे ज्यादा लोकप्रिय हैं। राशिद को हाल ही में CEAT क्रिकेट अवॉर्ड्स के दौरान साल का सर्वश्रेष्ठ टी-20 गेंदबाज चुना गया है। 

मास्टर ब्लास्टर ने भी की तारीफ 

राशिद खान ने आईपीएल के क्वालिफायर-2 मुकाबले में कोलकाता के खिलाफ गेंद और बल्ले दोनों से ही शानदार प्रदर्शन किया था जिसके बाद क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने खुद उनकी तारीफ की थी। सचिन ने ट्वीट कर राशिद की तारीफ करते हुए लिखा था कि मुझे हमेशा लगता था कि राशिद खान एक अच्छे स्पिनर हैं, लेकिन अब मुझे यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि वह इस प्रारूप में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्पिनर हैं, ध्यान रहे, उनके पास बल्लेबाजी का भी कुछ हुनर है, शानदार इंसान। 

राशिद ने कहा मास्टर ब्लास्टर को शुक्रिया

सचिन से मिली इस तारीफ के बाद राशिद ने भी सचिन का तहे दिल से शुक्रिया अदा किया था। राशिद ने सचिन के ट्वीट के जवाब में ट्वीट करते हुए लिखा कि धन्यवाद ट्रिलियन सचिन सर, आपके शब्द मुझे महान प्रेरणा देते हैं। अब एक बार फिर राशिद ने तारीफ के लिए सचिन तेंदुलकर का शुक्रिया अदा किया है। राशिद ने बताया कि जब उन्हें सचिन तेंदुलकर से मिली तारीफ के बारे में पता चला तो पहले तो वो एक-दो घंटे तक यही सोचते रहे कि क्या जवाब दें लेकिन फिर मैंने रिप्लाई किया। राशिद ने कहा कि सचिन तेंदुलकर अफगानिस्तान में काफी फेमस हैं और मुझे लगता है कि पूरे अफगानिस्तान ने सचिन के ट्वीट को देखा होगा, सभी उनके ट्वीट को देखकर मेरी तरह हैरान होंगे। 

Created On :   30 May 2018 3:34 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story