क्रिकेट: टी-20 विश्व कप के स्थगन के पीछे अख्तर ने BCCI को ठहराया जिम्मेदार

Akhtar holds BCCI responsible for postponement of T20 World Cup
क्रिकेट: टी-20 विश्व कप के स्थगन के पीछे अख्तर ने BCCI को ठहराया जिम्मेदार
क्रिकेट: टी-20 विश्व कप के स्थगन के पीछे अख्तर ने BCCI को ठहराया जिम्मेदार
हाईलाइट
  • टी-20 विश्व कप के स्थगन के पीछे अख्तर ने बीसीसीआई को ठहराया जिम्मेदार

डिजिटल डेस्क, लाहौर। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने टी-20 विश्व कप के स्थगित हो जाने के पीछे BCCI को जिम्मेदार ठहराया है और कहा है कि भारतीय बोर्ड ने आईपीएल के कारण विश्व कप को स्थगित करवाया। अख्तर ने साथ ही कहा कि एशिया कप भी हो सकता था। अख्तर ने यूट्यूब पर जियो क्रिकेट से बात करते हुए कहा, एशिया कप निश्चित तौर पर हो सकता था। भारत और पाकिस्तान के लिए यह एक दूसरे के खिलाफ खेलने का शानदार मौका था। इसके पीछे कई कारण है। मैं इसमें जाना नहीं चाहता।

अख्तर ने कहा, टी-20 विश्व कप भी हो सकता था लेकिन मैंने पहले ही कहा था कि वह इसे होने नहीं देंगे। आईपीएल को नुकसान नहीं होने देना चाहिए, विश्व कप को भाड़ में जाने दो। आईसीसी ने कोविड-19 के कारण आस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होने वाले टी-20 विश्व कप को स्थगित कर दिया है। इसी कारण आईपीएल की मेजबानी के रास्ते खुल गए हैं जो कोविड-19 के कारण अनिश्चितकाल तक के लिए टाल दिया गया है।

एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने आधिकारिक तौर पर इसी महीने की शुरुआत में एशिया कप-2020 के रद्द करने का ऐलान किया था। इससे एक दिन पहले ही BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस बात की जानकार दे दी थी। अख्तर ने भारत और आस्ट्रेलिया के बीच 2008 में हुए टेस्ट मैच का उदाहरण दिया जिसमें भारत के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने आस्ट्रेलिया के एंड्रयू साइमंडस को टिप्पणी कसी थी। इस प्रकरण को मंकीगेट के नाम से जाना गया था।

अख्तर ने कहा, मेलबर्न में कई बार उनको आसानी से विकेट मिल जाते हैं, कई बार कोई किसी को बंदर कह देता है लेकिन बच जाता है, और बातें सीरीज का बहिष्कार करने की होती हैं। मैं आस्ट्रेलियाई लोगों से पूछता हूं, तुम्हारी नीति कहां हैं? अख्तर ने कहा, BCCI ने कहा कि सीरीज खत्म कर देते हैं और आस्ट्रेलिया ने कहा कि इस तरह की कोई बात ही नही हुई। क्या यह आपका ईमान है, माइक पर जो आवाज आई थी वो सुनी नहीं थी क्या?

 

Created On :   23 July 2020 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story