दूसरा T-20 बारिश से धुला, टीम इंडिया की सीरीज जीत का सपना टूटा

Aus vs Ind 2nd T20I : Live Cricket Score, Live Commentary, Live updates, virat kohli, rohit sharma
दूसरा T-20 बारिश से धुला, टीम इंडिया की सीरीज जीत का सपना टूटा
दूसरा T-20 बारिश से धुला, टीम इंडिया की सीरीज जीत का सपना टूटा
हाईलाइट
  • आस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में सात विकेट के नुकसान पर बनाए थे 132 रन
  • भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 मैच बारिश के कारण हुआ रद्द

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। आस्ट्रेलिया और भारत के बीच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर शुक्रवार को दूसरा टी-20 मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है। आस्ट्रेलियाई टीम ने 19वें ओवर तक सात विकेट पर 132 रन का स्कोर बना लिया था कि, तभी बारिश आ गई और खेल को रोकना पड़ा। इसके बाद अंपायरों ने डकवर्थ लुइस नियम का इस्तेमाल करते हुए भारतीय टीम को जीत के लिए 19 ओवरों में 137 रन का लक्ष्य दिया। 

इसके बाद फिर बारिश शुरू हो गई और भारत को डकवर्थ लुइस नियम के तहत जीत के लिए 11 ओवरों में 90 रनों का लक्ष्य मिला। इस समय लग रहा था कि भारतीय टीम अब यह मैच जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर लेगी। लेकिन, भारतीय टीम की उम्मीदों पर पानी फिर गया। बार-बार हो रही बारिश के बीच आखिरकार मैच को रद्द ही करना पड़ा। भारत तीन मैचों की टी-20 सीरीज में 0-1 से पीछे चल रहा है और अब उसे सीरीज बराबर करने के लिए सिडनी में रविवार को होने वाला मैच हर हाल में जीतना होगा। 

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आस्ट्रेलियाई टीम को पारी की दूसरी ही गेंद पर कप्तान एरॉन फिंच (0) के रूप में पहला झटका लगा। मेजबान टीम इस फिर इस झटके से बाहर नहीं आ पाई और टीम ने 16वें ओवर तक 101 रन पर अपने सात विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद बेन मैक्डरमोट (नाबाद 32) और एंड्रयू टाई (नाबाद 12) ने पारी के 18वें ओवर में 19 रन बटोरकर मेजबान टीम को थोड़े सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचा दिया। 

आस्ट्रेलियाई टीम ने 19वें ओवर में 10 रन बटोरे जिसकी बदौलत वह सात विकेट पर 132 रन के स्कोर तक पहुंच सकी। मैक्डरमोट ने 30 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाया। मैक्सवेल ने 22 गेंदों पर एक चौका और नाइल ने नौ गेंदों पर एक चौका और दो छक्के जड़े।  मेजबान टीम के लिए डी आर्शी शॉट ने 14, क्रिस लिन ने 13, मार्कस स्टोयनिस और एलेक्स कैरी ने चार-चार रन बनाए।  भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार और खलील अहमद को दो-दो जबकि जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और क्रुणाल पांड्या को एक-एक विकेट झटके।

 

Created On :   22 Nov 2018 10:59 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story