बांग्लादेश के काजी इस्लाम डोपिंग के कारण 2 साल के लिए निलंबित

Bangladeshs Qazi Islam suspended for 2 years due to doping
बांग्लादेश के काजी इस्लाम डोपिंग के कारण 2 साल के लिए निलंबित
बांग्लादेश के काजी इस्लाम डोपिंग के कारण 2 साल के लिए निलंबित
हाईलाइट
  • बांग्लादेश के काजी इस्लाम डोपिंग के कारण 2 साल के लिए निलंबित

डिजिटल डेस्क, ढाका। बांग्लादेश के क्रिकेटर काजी अनिक इस्लाम को राष्ट्रीय क्रिकेट लीग-2018 में डोपिंग नियम का उल्लंघन करने के कारण दो साल के लिए निलंबित कर दिया गया है। इस टेस्ट में फेल होने के बाद उन्हें बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के सभी कार्यक्रमों में से भी हटा दिया गया है। अनिक 2018 में खेले गए अंडर-19 विश्व कप का हिस्सा थे।

अनिक को मेथाम्फेटामाइन के सेवन का दोषी पाया गया है। यह पदार्ध आईसीसी द्वारा 2018 में निकाली गई प्रतिबंधित पदार्थ की सूची में है। फरवरी 2019 में अनिक ने इस बात को कबूल किया था और साथ ही बीसीबी के डोपिंग रोधी ईकाई द्वारा दिए गए अस्थायी निलंबन को स्वीकार कर लिया था।

बीसीबी ने कहा कि चूंकि यह इस्लाम का पहला मामला था इसलिए उनका निलंबन आठ फरवरी 2019 से शुरू हो रहा है (इसी तारीख को उनका अस्थायी निलंबन शुरू हुआ था।)। वह सात फरवरी 2021 के बाद से क्रिकेट शुरू कर सकते हैं। अनिक 2018 अंडर-19 विश्व कप में बांग्लादेश के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज थे। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने 10 विकेट लिए थे। सीनियर क्रिकेट में उन्होंने चार प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। वहीं 26 लिस्ट ए मैच और नौ टी-20 मैच खेले हैं।

 

Created On :   27 July 2020 8:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story