बीसीसीआई ने रोहित को खेल रत्न की बधाई दी, कहा-हमें आप पर गर्व है

BCCI congratulated Rohit on Khel Ratna, said- We are proud of you
बीसीसीआई ने रोहित को खेल रत्न की बधाई दी, कहा-हमें आप पर गर्व है
बीसीसीआई ने रोहित को खेल रत्न की बधाई दी, कहा-हमें आप पर गर्व है

नई दिल्ली, 22 अगस्त (आईएएनएस)। बीसीसीआई ने हिटमैन नाम से मशहूर सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को देश के सर्वोच्च खेल सम्मान राजीव गांधी खेल रत्न के लिए चुने जाने पर बधाई दी है।

रोहित इस सम्मान को पाने वाले देश के चौथे क्रिकेटर हैं। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर (1997-98), महेंद्र सिंह धोनी (2007) और विराट कोहली (2018) को यह सम्मान मिल चुका है।

भारत की सीमित ओवरों की टीम के उप-कप्तान रोहित शर्मा ने बीते साल शानदार प्रदर्शन किया था। जहां उन्होंने वनडे में 57.30 की औसत से 1,490 रन बनाए थे। वहीं वह विश्व कप-2019 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज भी रहे थे। रोहित ने पांच शतकों के साथ एक विश्व कप में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकार्ड कायम किया था। इसी साल वह टेस्ट में बतौर सलामी बल्लेबाज भी उतरे थे जहां उन्होंने पांच मैचों में 556 रन बनाए थे।

बीसीसीआई ने ट्वीट कर रोहित को बधाई देते हुए लिखा, राजीव गांधी खेल रत्न-2020 मिलने के लिए रोहित शर्मा को बधाई। वह यह अवार्ड पाने वाले चौथे क्रिकेटर हैं। हमें आप पर गर्व है हिटमैन।

वहीं रोहित को सलामी जोड़ीदार रहे शिखर धवन ने उन्हें बधाई देते हुए लिखा, प्रतिष्ठित खेल रत्न अवार्ड के लिए बधाई हो पार्टनर। आप पर गर्व है।

आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस ने अपने कप्तान को बधाई देते हुए लिखा, विश्व कप में रिकार्ड पांच शतक और टेस्ट में बतौर सलामी बल्लेबाज के तौर पर शानदार पदार्पण। देश का सर्वोच्च नागरिक सम्मान। रोहित शर्मा अब राजीव गांधी खेल रत्न अवार्ड विजेता हैं।

वहीं ईशांत शर्मा और महिला क्रिकेटर दीप्ती शर्मा को अजुर्न अवार्ड के लिए चुना गया है।

ईशांत ने पिछले साल छह टेस्ट मैचों में 15.56 की औसत से 25 विकेट लिए थे। वहीं दीप्ती उस टीम का हिस्सा थीं जो इस साल के शुरुआत में खेले गए टी-20 विश्न कप के फाइनल में पहुंची थीं।

बीसीसीआई ने ट्वीट किया, टेस्ट में हमारे सबसे सीनियर गेंदबाज को प्रतिष्ठित अर्जुन अवार्ड जीतने पर बधाई। ऐसे ही खेलते रहो।चैम्प।

दीप्ती को बधाई देते हुए बीसीसीआई ने ट्वीट किया, हमारी हरफनमौला खिलाड़ी दीप्ती शर्मा को प्रतिष्ठित अर्जुन अवार्ड जीतने पर बधाई। आप लगातार नई ऊंचाइयां छूती रहें।

अवार्ड समारोह खेल दिवस के दिन 29 अगस्त को कोविड-19 के कारण वर्चुअली आयोजित किया जाएगा।

 

एकेयू/जेएनएस

Created On :   22 Aug 2020 7:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story