ब्रेंडन मैकुलम ने बिग बैश लीग से लिया संन्यास, कोचिंग करियर करेंगे शुरू

Brendon McCullum announces his retirement from Big Bash League
ब्रेंडन मैकुलम ने बिग बैश लीग से लिया संन्यास, कोचिंग करियर करेंगे शुरू
ब्रेंडन मैकुलम ने बिग बैश लीग से लिया संन्यास, कोचिंग करियर करेंगे शुरू
हाईलाइट
  • ब्रेंडन मैकुलम ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी-20 प्रतियोगिता बिग बैश लीग (BBL) से लिया संन्यास
  • मैकुलम ने 2016 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से लिया था संन्यास
  • मैकुलम ने शुक्रवार को BBL में ब्रिसबेन हीट के लिए अपना आखिरी मैच खेला था

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया की घरेलू टी-20 प्रतियोगिता बिग बैश लीग (BBL) से संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। मैकुलम ने 2016 में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। मैक्कुलम ने बिग बैश लीग में 8 साल तक खेला है। उन्होंने रविवार को ब्रिसबेन हीट के साथियों को अपने संन्यास लेने का फैसला बताया। 37 वर्षीय मैकुलम ने हालांकि विदाई के साथ ये खुलासा भी कर दिया कि वो जल्द ही कोचिंग शुरू कर सकते हैं। उन्होंने शुक्रवार को BBL में ब्रिसबेन हीट के लिए अपना आखिरी मैच खेला था। उन्होंने कहा कि, वह एक कोच के रूप में अपना करियर शुरू करने से पहले दुनिया की अन्य टी-20 लीग में खेलते रहेंगे। 

संन्यास की घोषणा के बाद मैकुलम ने कहा, मैं 2019 में दुनिया के अन्य टी-20 टूर्नामेंट में खेलता रहूंगा और फिर अपना कोचिंग करियर शुरू करुंगा। मैंने जो सीखा है और मेरे पास जो अनुभव है उसे दूसरों के साथ बांटने के लिएम मैं बहुत उत्साहित हूं।

मैकुलम ने कहा, मुझे हीट के लिए खेलते हुए बहुत अच्छा लगा। टीम के प्रशंसक बेहतरीन हैं और मुझे यह देखकर बहुत खुशी हुई कि वे लगातार हमारा मैच देखने आए और उसका आनंद उठाया। मुझे टीम के साथ खेलकर बहुत अच्छा लगा और मुझे उनकी कप्तानी करने का सम्मान भी प्राप्त हुआ। मैकुलम को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2019 की नीलामी में किसी भी टीम ने नहीं खरीदा है। 

Created On :   5 Feb 2019 5:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story