विवाद: कोहली के खिलाफ शिकायत BCCI को राह से भटकाने की कोशिश

Complaint against Kohli attempts to distract BCCI
विवाद: कोहली के खिलाफ शिकायत BCCI को राह से भटकाने की कोशिश
विवाद: कोहली के खिलाफ शिकायत BCCI को राह से भटकाने की कोशिश
हाईलाइट
  • कोहली के खिलाफ शिकायत बीसीसीआई को राह से भटकाने की कोशिश

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। संजीव गुप्ता का BCCI के एथिक्स अधिकारी डी.के. जैन को पत्र लिखकर विराट कोहली के व्यवसाय को लेकर शिकायत करना और यह कहना कि यह लोढ़ा समिति की सिफारिशों का उल्लंघन है, यह बात बोर्ड के अधिकारियों को रास नहीं आई और उनका मानना है कि इस तरह की शिकायतें प्रेरित हैं। बोर्ड के एक अधिकारी ने आईएएनएस से बात करते हुए बीते कुछ वर्षो से आ रही शिकयातों को लेकर कहा कि इनका पैटर्न एक है और साथ ही कहा है कि यह उथल-पुथल मचाने और उन लोगों को ब्लैकमेल करने की कोशिश है जिन्होंने देश के लिए काफी कुछ किया है।

अधिकारी ने कहा, एक बार आप जब शिकायतों को देखेंगे तो पता चल जाएगा कि यह शिकयतें प्रेरित हैं। कोई न कोई BCCI अधिकारियों को घेरने की कोशिश कर रहा है और अब वह भारतीय टीम के कप्तान को किसी कारण से घेर रहा है। जो बीते छह साल में हुआ है, यह पैटर्न साफ दिखाई दे रहा है। आप ईमेल और उसकी भाषा को देख लीजिए, मंशा साफ पता चल रही है कि यह सफल लोगों के दामन पर दाग लगाने की कोशिश है। इसके पीछे कोई न कोई प्रेरणा है। इस तरह की शिकायत के लिए वैधस्थिति का अधिकार जरूरी है। नहीं तो इस तरह के इमेल का कोई अंत नहीं होगा।

इस पर बात करते हुए एक पूर्व खिलाड़ी ने कहा कि इस करह की चीजें उन लोगों की मदद करती हैं जो मैच फिक्स करना चाहते हैं। उन्होंने कहा, क्या आप वाकई में इस सभी में सट्टेबाजी को नजरअंदाज कर सकते हैं? जितनी ज्यादा असमंजस होगी फालतू लोगों के लिए उतना बेहतर माहौल होगा। यह BCCI को मैदान के अंदर और बाहर, दोनों जगह से राह से भटकाने की साजिश है।

भारतीय टीम के कप्तान के कीरीब सूत्रों ने कहा है कि यह पूरा घटनाक्रम दुखद है। उन्होंने कहा, हमारे क्रिकेटरों की भी अपनी खुद की जिंदगी है और वह भी पैसा कमाना चाहते हैं। इस तरह की शिकायतें उनके दिमाग और प्रदर्शन पर असर डालेंगी। इस तरह के लोग सिर्फ पब्लिसिटी चाहते हैं, वह यह नहीं समझते कि इसका क्या असर पड़ेगा। इस तरह की चीजें खेल के लिए अच्छी नहीं हैं।

गुप्ता ने एथिक्स अधिकारी को लिखी अपनी शिकयात में कोहली स्पोटर्स एलएलबी कंपनी के साथ भारतीय कप्तान की भागीदारी का भी उल्लेख किया है, जिसमें दो निदेशक-मालिक हैं, जिनका नाम विराट कोहली और अमित अरुण सजदेह है। साथ ही कॉर्नरस्टोन वेंचर पार्टनर एलएलपी का भी उल्लेख किया गया है, जिसमें तीन निदेशक-मालिक हैं और इनके नाम विराट कोहली, अमित अरुण सजदेह और बिनॉय भरत खिमजी है।

 

Created On :   5 July 2020 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story