दैनिक भास्कर हिंदी: छूटेगा 17 साल का साथ, क्रिकेट ऑस्ट्रे्लिया के बॉस ने किया इस्तीफे का ऐलान

June 7th, 2018

हाईलाइट

  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) जेम्स सदरलैंड ने अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है।
  • सदरलैंड ने सीईओ का पद छोड़ने का ऐलान करते हुए 12 महीने का नोटिस दिया है साथ ही ये भी कहा है कि जब तक उनका सही विकल्प नहीं मिल जाता वो अपनी सेवाएं देते रहेंगे।
  • जेम्स सदरलैंड 1998 में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के महाप्रबंधक बने थे, इसके तीन साल बाद वह मुख्य कार्यकारी बन गए।

डिजिटल डेस्क सिडनी। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) जेम्स सदरलैंड ने अपने पद से इस्तीफा देने का ऐलान कर दिया है। सदरलैंड ने सीईओ का पद छोड़ने का ऐलान करते हुए 12 महीने का नोटिस दिया है साथ ही ये भी कहा है कि जब तक उनका सही विकल्प नहीं मिल जाता वो अपनी सेवाएं देते रहेंगे। जेम्स सदरलैंड 1998 में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के महाप्रबंधक बने थे, इसके तीन साल बाद वह मुख्य कार्यकारी बन गए। 

 

Image result for JAMES SUTHERLAND

 

टूटेगा 20 साल का साथ 

 

जेम्स सदरलैंड के क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी पद से इस्तीफा देने के ऐलान के साथ ही ये साफ हो चुका है कि अब सदरलैंड और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का 20 साल लंबा रिश्ता खत्म होने जा रहा है। सदरलैंड बीते 17 साल से क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सीईओ थे,हालांकि सदरलैंड ने ये भी कहा है कि जब तक उनका विकल्प क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को नहीं मिल जाता वो अपने पर बने रहेंगे और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के लिए काम करते रहेंगे। 

 

Image result for JAMES SUTHERLAND


जेम्स सदरलैंड ने की इस्तीफे की घोषणा 

 

सीईओ का पद छोड़ने की घोषणा करते हुए जेम्स सदरलैंड ने कहा कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ करीब 20 साल बिताने के बाद अब वो वक्त आ चुका है जब मैं अपना पद छोड़ सकता हूं। सदरलैंड ने कहा कि मुझे लगता है कि मेरे जाने का यह सही समय है। बता दें कि मार्च में दक्षिण अफ्रीका में तीसरे टेस्ट के दौरान बॉल टेंपरिंग में पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ, डेविड वॉर्नर और बल्लेबाज केमरन बेनक्रॉफ्ट का नाम आने और उन्हें दोषी पाए जाने के बाद सदरलैंड पर काफी दबाव बन गया था। तीनों खिलाड़ियों पर बैन लगाया गया और तत्कालीन कोच डेरेन लेहमन ने इस्तीफा दे दिया लेकिन फिर भी सदरलैंड ने हार नहीं मानी और आलोचनाओं को दरकिनार करते हुए अपना काम जारी रखा। अब जब उन्होंने इस्तीफे का ऐलान किया है तो साथ ही में ये भी कहा है कि उन्होंने पद से इस्तीफा देने का जो फैसला लिया है उससे बॉल टेंपरिंग विवाद का कोई लेना देना नहीं है। सदरलैंड ने कहा कि वह बॉल टेम्परिंग उस समय का बड़ा मसला था लेकिन जब आप बड़े पद होते हैं तो ऐसी बातें होती रहती हैं, यकीन मानिए उस घटना की वजह से मैंने ये फैसला नहीं लिया है।