comScore

क्रिकेट: चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा- IPL के लिए 19 सितंबर-8 नवंबर की विंडो तय की है, फाइनल डिसीजन अगले सप्ताह गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में होगा

July 24th, 2020 14:10 IST
क्रिकेट: चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा- IPL के लिए 19 सितंबर-8 नवंबर की विंडो तय की है, फाइनल डिसीजन अगले सप्ताह गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में होगा

हाईलाइट

  • आईपीएल के लिए हमने 19 सितंबर-8 नवंबर की विंडो तय की है : चेयरमैन बृजेश पटेल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के चेयरमैन बृजेश पटेल ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि, लीग 19 सितंबर से 8 नवंबर के बीच खेली जाएगी। पटेल ने कहा, हमारी इस पर चर्चा हुई थी और हमने इस मामले में फ्रेंचाइजियों को भी सूचित कर दिया है।

पटेल ने कहा, इस विंडो को लेकर अभी भी कुछ चर्चा हो सकती है, क्योंकि इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी 15 सितंबर तक इंग्लैंड में खेली जाने वाली सीरीज में व्यस्थ रहेंगे। जिसका मतलब है कि वह अपनी फ्रेंचाइजियों के शुरुआती कुछ मैचों में नहीं खेल पाएंगे। पटेल ने हालांकि कहा कि, यह मुद्दा नहीं है और इस पर अगले सप्ताह होने वाले गवर्निंग काउंसिल की बैठक में चर्चा होगी। हालांकि, बीसीसीआई ने फ्रेंचाइजियों की तरह ही संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में लीग के आने वाले सीजन के लिए तेयारियां शुरु कर दी हैं। 

IPL टीमों के अलावा बीसीसीआई की लोजिक्सटिक्स, ऑपरेशन टीमें भी दुबई, अबु धाबी और शारजाह जाएंगी। ताकि यह देख सकें कि लीग के आयोजन की तैयारी कैसी चल रही है। अगर यूएई की विमान सेवा शुरू नहीं होती है तो फिर वहां जाने के लिए चार्टड प्लेन का उपयोग किया जाएगा। आईसीसी ने सोमवार को इसी साल आस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होने वाले टी-20 विश्व कप को कोविड-19 के कारण स्थगित कर दिया है। जिससे IPL के 13वें सीजन के लिए रास्ते खुल गए हैं।

कमेंट करें
ij2qc