दैनिक भास्कर हिंदी: शोक: ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर बैरी जर्मन का निधन

July 18th, 2020

हाईलाइट

  • आस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर बैरी जर्मन का निधन

डिजिटल डेस्क, एडिलेड। आस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान बैरी जर्मन का 84 साल की उम्र में बीमारी के बाद निधन हो गया। 23 साल की उम्र में 1959 में भारत के खिलाफ कानपुर में पदार्पण करने वाले बैरी विकेटकीपर थे और उन्होंने आस्ट्रेलिया के लिए 1969 तक कुल 19 टेस्ट मैच खेले थे। 1968 के एशेज दौरे पर नियमित कप्तान बिल लॉरी के चोटिल होने के बाद उन्होंने एक मैच में अपनी टीम की कप्तानी भी की थी। यह मैच ड्रॉ रहा था और आस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज अपने नाम की थी।

क्रिकेट ड़ॉट कॉम डॉट एयू के मुताबिक, आस्ट्रेलिया के 33वें कप्तान बैरी अपने देश के उन पांच विकेटकीपरों में से रहे हैं जिन्होंने अपने देश की कप्तानी की है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने एक बयान जारी कर इस पर शोक व्यक्त किया है। बयान में लिखा है, हम बैरी जर्मन के निधन से काफी दुखी हैं। वह आस्ट्रेलिया की पुरुष टीम के 33वें कप्तान थे। वह 84 साल के थे। हमारी उनकी कप्तानी गायनर और बच्चे क्रिस्टन, गेविन. जेसन और एरिन के साथ साहनुभूति है।

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, बैरी 1990 में एक बार फिर चर्चा में आए थे जब आईसीसी ने अंतर्राष्ट्रीय मैचों में तटस्थ मैच रेफरियों की नियुक्ति की थी। उन्होंने 1995 से 2001 तक 25 टेस्ट और 28 वनडे मैचों में रैफरी की जिम्मेदारी संभाली इसमें 1998 में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच जमैका में खेला गया टेस्ट मैच भी शामिल है जो खराब पिच के कारण एक घंटे में ही रद्द कर दिया गया था।