Heart Attack: 61 साल के कपिल देव को आया हार्ट अटैक, दिल्ली के अस्पताल में भर्ती; एंजियोप्लास्टी होने के बाद हालत स्थिर

Heart Attack: 61 साल के कपिल देव को आया हार्ट अटैक, दिल्ली के अस्पताल में भर्ती; एंजियोप्लास्टी होने के बाद हालत स्थिर
हाईलाइट
  • 61 साल के कपिल देव को हार्ट अटैक आया
  • दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती
  • हार्ट में ब्लॉकेज के कारण कपिल देव की एंजियोप्लास्टी हुई

डिजिटल डेस्क। टीम इंडिया को 1983 में पहला वर्ल्ड कप जिताने वाले पूर्व कप्तान कपिल देव को हार्ट अटैक आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 61 साल के कपिल देव को शुक्रवार को सीने में दर्द के बाद दिल्ली के फोर्टिस अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हार्ट में ब्लॉकेज के कारण उनकी एंजियोप्लास्टी हुई है। डॉक्टर्स ने बताया कि, कपिल देव की हालत स्थिर है और वे अब खतरे से बाहर हैं। कपिल देव लंबे समय से डायबिटीज से संबंधित स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं से भी जूझ रहे हैं।

वर्ल्ड कप विजेता टीम का हिस्सा रहे मदनलाल ने ट्वीट कर लिखा कि, जब कपिल देव को कुछ दिक्कत महसूस हुई, तो उन्हें अस्पताल ले जाया गया। वह अब डॉक्टर्स की निगरानी में हैं और जल्द ही वो घर वापस आएंगे। हम सभी उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं।

कपिल देव को हार्ट अटैक आने की खबर के बाद क्रिकेट जगत के कई दिग्गज खिलाड़ी और उनके फैंस उनके जल्द से जल्द ठीक होने के लिए प्रार्थना कर रहे हैं। हर्षा भोगले और आकाश चोपड़ा ने ट्वीट कर उनके जल्द ही ठीक होने की दुआ की है। 

क्रिकेट जगत के बेहतरीन ऑलराउंडरों में शुमार कपिल देव ने अपने इंटरनेशनल करियर में 131 टेस्ट और 225 वनडे मैच खेले। उनके नाम टेस्ट में 5,248 रन और 434 विकेट दर्ज हैं। वनडे इंटरनैशनल करियर में उन्होंने 3,783 रन बनाने के साथ 253 विकेट भी झटके। कपिल ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच वेस्टइंडीज के खिलाफ साल 1994 में खेला था।

 

Created On :   23 Oct 2020 9:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story