यादें: गावस्कर ने बताया, जब वाडेकर के पैड पहन कर की थी बल्लेबाजी

Gavaskar told, when he was batting wearing Wadekars pad
यादें: गावस्कर ने बताया, जब वाडेकर के पैड पहन कर की थी बल्लेबाजी
यादें: गावस्कर ने बताया, जब वाडेकर के पैड पहन कर की थी बल्लेबाजी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व कप्तान और दुनिया के सर्वकालिक महान बल्लेबाजों में शुमार सुनील गावस्कर ने उस रणजी ट्रॉफी मैच को याद किया है जब वह मुंबई के लिए खेलते हुए अजीत वाडेकर के पैड पहनकर बल्लेबाजी करने गए थे। गावस्कर ने बताया कि श्रीलंका में इंटरयूनिवर्सिटी टूर्नामेंट खेला था और वहां तिहरा शतक बनाया था जिसके कारण उन्हें भारतीय टीम में जगह मिली। हालांकि जब वह श्रीलंका से वापस आए तो मुंबई रणजी ट्रॉफी टीम में से वह अपनी जगह खो बैठे।

गावस्कर ने अनअकेडमी एप पर वीडियो चैट में कहा, मैं श्रीलंका में था इसलिए मैं एक रणजी ट्रॉफी मैच नहीं खेल पाया और किसी और ने रन कर दिए थे तो मेरे लिए जगह नहीं थी।उन्होंने कहा, मैच की सुबह मैं 12वां खिलाड़ी था, तभी हमारे कप्तान अजीत वाडेकर चोटिल हो गए। यह टॉस से पहले हुआ था और मैं फिर उनकी जगह आया।

पूर्व कप्तान ने कहा, अभी तो सभी लोग बड़ा किट बैग रखते हैं, लेकिन उस समय हमारे पास छोटे-छोटे किट बैग हुआ करते थे जिनमें हम अपने जूते, मोजे और कुछ कपड़े रखा करते थे। इसलिए मेरे पास पैड और ग्ल्व्स नहीं थे। उन्होंने कहा, मैंने अपनी मां को फोन किया और उनसे कहा कि मेरे पैड ले आइए। उस समय पता नहीं था कि हम पहले बल्लेबाजी करेंगे या नहीं। हमने पहले बल्लेबाजी की और मैंने वाडेकर के पैड पहने।

 

Created On :   31 May 2020 10:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story