हार्दिक पांड्या के शॉट से घायल हुआ दर्शक, जानें कब-कब क्रिकेट में हो चुका है ऐसा

hardik pandya hit six took a cricket fans to hospital in 4th odi against australia
हार्दिक पांड्या के शॉट से घायल हुआ दर्शक, जानें कब-कब क्रिकेट में हो चुका है ऐसा
हार्दिक पांड्या के शॉट से घायल हुआ दर्शक, जानें कब-कब क्रिकेट में हो चुका है ऐसा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। इंडिया टीम के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का छक्का एक दर्शक को काफी महंगा पड़ गया। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बैंग्लोर के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए चौथे वनडे में हार्दिक पांड्या का छक्का स्टैंड पर बैठे एक दर्शक को लग गया, जिस वजह से वो घायल हो गया। मैच देखने आए इस दर्शक का नाम तोसित अग्रवाल बताया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हार्दिक पांड्या ने जब एक छक्का मारा तो तोसित उसे कैच करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन वो ठीक से बॉल को जज नहीं कर पाए, जिस वजह से वो बॉल उनके होंठ पर जा लगी। 

होंठ पर बॉल लगने की वजह से तोसित के होंठ और जबड़े में कट लग गया है और उन्हें टांके लगाने पड़े। चिन्नास्वामी स्टेडियम के मेडिकल कमांड सेंटर के प्रेसिडेंट अजीत बेनेडिक्ट का कहना है कि, "तोसित को लोअर लिप्स और जबड़े में बड़ा कट लगा है, निचले जबड़े में कट लगने से उनका दांत ढीला हो गया है।" उन्होंने बताया कि, "तोसित बॉल की लाइन से हटने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन वो बॉल की स्पीड को जज नहीं कर पाए। फिलहाल वो खतरे से बाहर हैं, लेकिन उन्हें टांके लगाने पड़े हैं।"

पहले भी क्रिकेट में होता रहा है ऐसा

क्रिकेट में जब कोई बैट्समैन लंबे-लंबे छक्के मारता है, तो स्टेडियम में मौजूद दर्शक उन छक्कों का खूब मजा लेते हैं, लेकिन कई बार ये लंबे-लंबे शॉट दर्शकों के लिए काफी महंगे साबित हो जाते हैं। इससे पहले भी कई ऐसे मौके आए हैं, जब क्रिकेट में ऐसा हो चुका है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही कुछ वाकये बताने जा रहे हैं, जब बैट्समैन के शॉट से दर्शक घायल हो चुके हैं। 

1. क्रिस गेल के शॉट से बच्ची को लगी चोट

वेस्टइंडीज के ताबड़तोड़ बैट्समैन क्रिस गेल का नाम सुनते ही अच्छे-अच्छे बॉलर के पसीने छूट जाते हैं। एक बार IPL के एक मैच के दौरान बैंग्लोर के चिन्नास्वामी स्टेडियम में क्रिस गेल खेल रहे थे। इसी दौरान गेल ने एक शॉट खेला, वो बॉल सीधे हवा में उड़ती हुई एक 11 साल की बच्ची के नाक पर जा लगी। इस बच्ची का नाम टीना भाटिया था। टीना को तुरंत माल्या हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। इसके बाद क्रिस गेल ने उस बच्ची से माफी मांगी और अपना मेडल जो उन्हें ज्यादा छक्के लगाने पर दिया गया था, वो भी उस बच्ची को गिफ्ट कर दिया। 

2. सौरव गांगुली के शॉट से चोटिल हुआ दर्शक

साल 2002 में हुए एक मैच में सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर क्रीज़ पर टिके हुए थे। दोनों ही बहुत अच्छा खेल रहे थे। तभी सौरव गांगुली ने एक छक्का मारा तो एक दर्शक वो बॉल पकड़ने के लिए खड़ा हो गया, लेकिन वो बॉल उस दर्शक के हाथ से छूट गई और उसके मुंह पर लग गई। जिससे वो घायल हो गया था। 

3. वॉर्नर ने 4 साल के बच्चे को किया घायल

2015 वर्ल्ड कप का एक मैच ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच खेला जा रहा था। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के खतरनाक बैट्समैन डेविड वॉर्नर खेल रहे थे। उन्होंने इस मैच में एक छ्क्का मारा तो वो बॉल एक 4 साल के अफगानी बच्चे को जा लगी। डेविड वॉर्नर के इस शॉट से इस बच्चे को प्लास्टर भी लगाना पड़ा था, लेकिन उसके बावजूद भी ये बच्चा रोया नहीं था। बच्चे की बहादुरी से वॉर्नर इतना प्रभावित हुए कि उन्होंने अपने ग्लव्स देकर बच्चे से माफी मांगी। 

4. जाधव ने किया चीयरलीडर को घायल

बैट्समैन के शॉट से न केवल दर्शक बल्कि चियरलीडर भी सेफ नहीं है। IPL मैच के दौरान चीयरलीडर्स को आपने शॉट से बचते हुए कई बार देखा होगा, लेकिन कई बार बॉल की स्पीड इतनी तेज होती है कि उससे बचने का टाइम ही नहीं मिलता। ऐसा ही बार IPL मैच के दौरान दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेलते हुए केदार जाधव ने एक शॉट खेला। ये शॉट चीयरलीडर के सर पर जाकर लग गई, जिससे वो घायल हो गई। 

5. डेविड मिलर की बॉल 10 साल के बच्चे की छाती पर लगी

IPL मैच लंबे-लंबे छक्कों के बिना अधूरा है। यहां एक भी ऐसा मैच नहीं है, जब छक्के न लगे हों। ये छक्के देखकर दर्शकों को काफी मजा भी आता है, लेकिन ये छक्के कई बार दर्शकों के लिए खतरनाक साबित हो जाते हैं। एक बार मोहाली स्टेडियम में डेविड मिलर के शॉट से एक 10 साल का बच्चा बुरी तरह घायल हो गया था। किंग्स इलेवन पंजाब के बैट्समैन डेविड मिलर ने एक शॉट खेला और वो शॉट एक 10 साल के बच्चे की छाती पर जा लगा। जिसके बाद वो बुरी तरह घायल हो गया। हालांकि बाद में बच्चे की सेहत में सुधार आ गया। 

Created On :   30 Sep 2017 7:03 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story