ICC रैंकिंग : टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में ब्रॉड तीसरे स्थान पर, बुमराह आठवें पर खिसके

ICC rankings: Broad ranks third in Test bowlers rankings, Bumrah slips to eighth
ICC रैंकिंग : टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में ब्रॉड तीसरे स्थान पर, बुमराह आठवें पर खिसके
ICC रैंकिंग : टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में ब्रॉड तीसरे स्थान पर, बुमराह आठवें पर खिसके
हाईलाइट
  • आईसीसी रैंकिंग : टेस्ट गेंदबाजों की रैंकिंग में ब्रॉड तीसरे स्थान पर
  • बुमराह आठवें पर खिसके

डिजिटल डेस्क, मैनचेस्टर। अनुभवी स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट गेंदबाजों की ताजा रैंकिंग में सात स्थान आगे बढ़ते हुए तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। ब्रॉड ने हाल ही में वेस्टइंडीज के साथ खत्म हुई तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में दमदार प्रदर्शन किया था। तीसरे टेस्ट में उन्होंने कुल 11 विकेट लिए थे और इंग्लैंड को 269 रनों से जीत दिलाने में अहम रोल निभाया था। इंग्लैंड ने यह सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी।

वहीं तीसरे मैच की दूसरी पारी में पांच विकेट लेने वाले इंग्लैंड के ही क्रिस वोक्स 20वें स्थान पर आ गए हैं। उन्होंने अपने करियर में अभी तक सबसे ज्याद रेटिंग अंक 654 हासिल कर लिए हैं। भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को हालांकि एक स्थान का नुकसान हुआ है। वह सातवें स्थान पर खिसक गए हैं। वहीं वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर दो स्थान नीचे खिसक गए हैं। वह अब पांचवें स्थान पर हैं।

ब्रॉड ने तीसरे मैच की पहली पारी में 45 गेंदों में ताबड़तोड़ 62 रन बनाए थे। वह हरफनमौला खिलाड़ियों की रैंकिंग में 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बल्लेबाजों की रैंकिंग में इंग्लैंड के रोरी बर्न्‍स 13 स्थान आगे बढ़ते हुए 17वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने तीसरे टेस्ट मैच में 57 और 90 रनों की पारियां खेल टीम को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में मदद की थी।

वहीं ओली पोप करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 46 पर पहुंच गए हैं। उन्होंने 91 रनों की पारी खेली थी जिससे उन्हें 24 स्थान का फायदा हुआ है। जोस बटलर की 67 रनों की पारी ने उन्हें 50वें से 44वें स्थान पर पहुंचा दिया है।

 

Created On :   29 July 2020 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story