#INDvsAUS : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया

India vs Australia 2nd T-20 match live score from barsapara stadium guwahati
#INDvsAUS : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया
#INDvsAUS : ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 8 विकेट से हराया

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। गुवाहाटी में खेले गए टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के सामने शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा है। ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे मैच में भारत को 8 विकेट से हराकर सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है। इसी के साथ भारत का 70 साल पुराना रिकार्ड तोड़ने का सपना भी टल गया है। यह सपना अब तीसरे मैच में जीत के साथ ही पूरा होगा।

ऑस्ट्रेलियाई पारी

भारत से मिले 119 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत सही नहीं रही। दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपने दो विकेट जल्दी गंवा दिए। ऑस्ट्रेलिया के दोनों ओपनर एरॉन फिंच (8) और कप्तान डेविड वार्नर (2) जल्दी पवेलियन लौट गए। इसके बाद टीम ने कोई विकेट नहीं गंवाया। मोएजिज हेनरिक्स ने शानदार 62 रन और उनके साथ ट्रेविस हेड ने 48 रन की नाबाद पारी खेलते हुए टीम को 8 विकेट से जीत दिला दी। भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह को 1-1 ही सफलता मिली।

भारतीय पारी

इससे पहले मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों के आगे टिक ना सकी और 118 रन पर ढेर हो गई। मैच में भारतीय टीम को ओपनर रोहित शर्मा (8) के रूप में पहला झटका लगा है। जबकि कप्तान विराट कोहली (0) क्रीज पर आते ही दूसरी गेंद पर जेसन बेहेरेन्डॉर्फ का शिकार हो गए। अपना खराब फार्म जारी रखते हुए मनीष पांडे (6) भी चौथे विकेट के रूप में पवेलियन लौट गए।

इसके बाद ओपनर शिखर धवन (2) भी ज्यादा देर नहीं टिके और डेविड वार्नर को कैच थमाते हुए पवेलियन में जा बैठे। आज भारतीय टीम पर ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जेसन बेहेरेन्डॉर्फ कहर बनकर टूटे हैं। भारत के शुरुआती चारों विकेट बेहेरेन्डॉर्फ ने ही लिए हैं। एक समय भारत का स्कोर 27 रन पर 4 विकेट था।

मैच में एक उम्मीद महेंद्र सिंह धोनी, हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पंड्या और पिछले मैच में 67 रन की पारी खेलने वाले केदार जाधव से लगाई जा रही थी, कि वो भारतीय टीम की नईया पार लगाएंगे। मगर ऐसा नहीं हो सका और धोनी 13, पंड्या 25, जाधव 27, कुलदीप 16 रन बनाकर चारों ने जरूर कुछ कोशिश की, लेकिन यह भी कम ही थी। भारतीय पारी में इन चारों के अलावा कोई भी खिलाड़ी दहाई का अंक नहीं छू सका।

भारतीय टीम: विराट कोहली (C), महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, मनीष पांडे, केदार जाधव, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, आशीष नेहरा, लोकेश राहुल और अक्षर पटेल।

ऑस्ट्रेलिया टीम: डेविड वार्नर (C), मोएजिज हेनरिक्स, एरॉन फिंच, टिम पेन (विकेटकीपर), डेनियल क्रिस्टियन, ग्लेन मैक्सवेल, जेसन बेहेरेन्डॉर्फ, नाथन कल्टर-नाइल, ट्रेविस हेड, एडम जाम्पा, एंड्रयू टाइ, केन रिचर्डसन।

Created On :   10 Oct 2017 1:00 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story