दूसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को हराकर ये 4 रिकॉर्ड बना सकती है टीम इंडिया

India vs australia team India can creates these record by defeating Australia
दूसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को हराकर ये 4 रिकॉर्ड बना सकती है टीम इंडिया
दूसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को हराकर ये 4 रिकॉर्ड बना सकती है टीम इंडिया

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज का आज दूसरा मैच गुवाहाटी के बारसपारा स्टेडियम में खेला जाएगा। 3 मैचों की इस सीरीज में टीम इंडिया पहला मैच जीतकर 1-0 से आगे चल रही है और अगर दूसरा मैच भी जीतने में कामयाब हो जाती है तो टीम इंडिया का इस सीरीज पर कब्जा भी हो जाएगा। वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया को 4-1 से पटखनी देने के बाद अब टीम इंडिया टी-20 सीरीज पर भी अपना कब्जा करने के इरादे से उतरेगी और अगर टीम इंडिया ये दूसरा मैच भी जीत गई तो वो न सिर्फ इस सीरीज पर कब्जा करेगी बल्कि कई रिकॉर्ड भी अपने नाम करेगी। आज हम आपको वही रिकॉर्ड बताने जा रहे हैं, जो टीम इंडिया बना सकती है। 

1. ऑस्ट्रेलिया पर लगातार 8वीं जीत

टीम इंडिया इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ 14 टी-20 मैच खेल चुकी है, जिसमें से 10 टीम इंडिया ने और 4 ऑस्ट्रेलिया ने जीते हैं। इसके अलावा टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार 7 टी-20 मैच जीतते आ रही है और अगर दूसरे टी-20 में भी टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाब हो जाती है, तो टीम इंडिया की ऑस्ट्रेलिया पर ये लगाता 8वीं जीत होगी। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को 2012 के बाद से हर टी-20 में हराते आ रही है। 

2. लगातार जीत के मामले में दूसरे नंबर पर

टीम इंडिया अगर आज का मैच जीत जाती है, तो टीम इंडिया किसी भी एक टीम के खिलाफ लगातार जीत के मामले में दूसरे नंबर पर आ जाएगी। किसी भी एक टीम के खिलाफ लगातार जीत के मामले में पाकिस्तान सबसे टॉप पर है। पाकिस्तान ने टी-20 में जिंबाब्वे को लगातार 9 बार हराया है। 

3. मैक्सवेल को लगातार 5वीं बार आउट करने का मौका

ऑस्ट्रेलिया टीम के ताबड़तोड़ बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल टीम इंडिया के खिलाफ कुछ खास कमाल नहीं दिखा पा रहे हैं। मैक्सवेल के लिए इंडिया टूर सबसे खराब रहा है। इतना ही नहीं इस टूर में मैक्सवेल को हर बार युजवेंद्र चहल ने ही आउट किया है। पहले तीन वनडे में मैक्सवेल ने 39, 14 और 5 रन बनाए और हर बार चहल ने ही उन्हें आउट किया। इसके बाद रांची टी-20 में भी मैक्सवेल चहल का सामना नहीं कर पाए और सिर्फ 17 रन बनाकर पवैलियन लौट गए। आज के मैच में चहल के पास मैक्सवेल को लगातार 5 बार आउट करने का मौका है। 

4. 70 साल बाद बनेगा ये रिकॉर्ड

इंडिया टीम के पास 70 साल बाद ये मौका है, जब वो ऑस्ट्रेलिया को लगातार 4 बायलेटरल सीरीज में हरा सकती है। इससे पहले तीन बार टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया को हरा चुकी है। टीम इंडिया 2016 में टी-20 सीरीज में 3-0 और फिर इंडिया में ही टेस्ट सीरीज में 2-1 से हरा चुकी है। इसके बाद हाल ही में वनडे सीरीज में 4-1 से हराकर टीम इंडिया कंगारुओं को लगातार तीन सीरीज में हरा चुकी है। ऐसे में अगर टीम इंडिया आज का मैच जीतने में कामयाब हो जाती है, तो ऑस्ट्रेलिया पर टीम इंडिया की ये लगातार चौथी सीरीज होगी, जिसमें उसे जीत हासिल होगी। 

Created On :   10 Oct 2017 8:31 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story