भारत को ऑस्ट्रेलिया में मिलेगी कड़ी चुनौती : हसी

India will face a tough challenge in Australia: Hussey
भारत को ऑस्ट्रेलिया में मिलेगी कड़ी चुनौती : हसी
भारत को ऑस्ट्रेलिया में मिलेगी कड़ी चुनौती : हसी
हाईलाइट
  • भारत को आस्ट्रेलिया में मिलेगी कड़ी चुनौती : हसी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी ने कहा है कि भारत को इस बार अगर ऑस्ट्रेलिया को उसके ही घर में हराना है तो उसे अपने फुल फार्म में रहना ही होगा। भारत को इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना है जहां वो चार टेस्ट मैचों की बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी खेलेगी।

भारत ने 2018-19 में विराट कोहली की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया को उसके ही घर में हरा के इतिहास रचा था और वह ऐसा करने वाली एशिया की पहली टीम बन गई थी। उस सीरीज में हालांकि ऑस्ट्रेलिया के दो बड़े नाम स्टीव स्मिथ और डेविड वार्नर नहीं थे क्योंकि दोनों पर बॉल टेम्परिंग के कारण एक साल का बैन लगा था।

हसी ने सोनी टेन पिट स्टॉप के चैट शो पर कहा, जाहिर सी बात है कि स्मिथ और वार्नर का टीम में वापस आना बड़ी बात है। लेकिन दो साल पहले जो खिलाड़ी खेले थे वो शायद उतने तैयार नहीं थे। अब उनके पास अच्छे खासे टेस्ट मैचों का अनुभव है। भारत को इस ग्रीष्मकाल में ऑस्ट्रेलिया में मजबूत चुनौती के लिए तैयार रहना चाहिए।

उन्होंने कहा, ऑस्ट्रेलिया के पास पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, जेम्स पैटिनसन और नाथन लॉयन के रूप में विश्व स्तरीय गेंदबाजी आक्रमण है.. मुझे लगता है कि टीम काफी मजबूत लग रही है, वह शानदार टेस्ट मैच खेल रहे हैं। हम जानते हैं कि भारत विश्व स्तर की टेस्ट टीम है, लेकिन उन्हें ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ खेल खेलना होगा।

हसी को साथ ही रखता कि रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज मे सफल रहेंगे। बाएं हाथ के पूर्व बल्लेबाज ने कहा, यह विश्व के किसी भी बल्लेबाज की परीक्षा हो सकती है, लेकिन मुझे लगता है कि रोहित वनडे में शीर्ष स्तर पर बल्लेबाजी करते हैं तो और अब टेस्ट में भी वह सफल रहे हैं, यह उन्हें आत्मविश्वास देगा की वो वहां जाकर अच्छा कर सकें। उन्होंने कहा, मुझे इस बात को लेकर कोई शक नहीं है कि उनमें शीर्ष स्तर पर खेलने की काबिलियत और टेम्परामेंट है।

 

Created On :   1 July 2020 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story