सीडब्ल्यूजी में ऑस्ट्रेलिया से करारी हार के बाद भारत हॉकी विश्व कप के लिए कर रहा कड़ी मेहनत: नीलकांत

India working hard for Hockey World Cup after crushing defeat to Australia in CWG: Neelkanth
सीडब्ल्यूजी में ऑस्ट्रेलिया से करारी हार के बाद भारत हॉकी विश्व कप के लिए कर रहा कड़ी मेहनत: नीलकांत
हॉकी विश्व कप सीडब्ल्यूजी में ऑस्ट्रेलिया से करारी हार के बाद भारत हॉकी विश्व कप के लिए कर रहा कड़ी मेहनत: नीलकांत
हाईलाइट
  • सीडब्ल्यूजी में ऑस्ट्रेलिया से करारी हार के बाद भारत हॉकी विश्व कप के लिए कर रहा कड़ी मेहनत: नीलकांत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय हॉकी टीम के मिडफील्डर नीलकांत शर्मा ने कहा है कि बमिर्ंघम राष्ट्रमंडल खेलों 2022 के फाइनल में आस्ट्रेलिया के हाथों 0-7 से हारने के बाद टीम का ध्यान आगामी टूर्नामेंटों जैसे कि एफआईएच प्रो लीग और 2023 विश्व कप में शुरूआती गोल देने से बचने पर लगा है। सीडब्ल्यूजी में भारतीय टीम का अभियान रजत पदक के साथ समाप्त हुआ। हालांकि, फाइनल में हार के बड़े अंतर ने टीम को भुवनेश्वर और राउरकेला में विश्व कप से पहले कड़ी मेहनत करने के लिए और अधिक ²ढ़ बना दिया है, जहां मेजबान टीम पोडियम फिनिश हासिल करने के लिए पसंदीदा है।

नीलकांत ने कहा कि टीम राष्ट्रमंडल खेलों के अनुभव से जो कुछ भी कर सकती है उसे लेने और मजबूत होने के लिए उत्सुक है। नीलकांत ने कहा, हम शिविर शुरू होने के बाद से राष्ट्रमंडल खेलों में अपने मैचों के वीडियो टेप देख रहे हैं और हम यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं कि हम किसी भी मैच में शुरूआती गोल को ना होने दें। अगर हम मजबूत शुरूआत करते हैं, तो हम पूरे मैच में बेहतर प्रदर्शन कर सकते हैं।

उन्होंने आगे कहा, हमें विश्व कप के ग्रुप चरण में कुछ मजबूत टीमों का सामना करना पड़ेगा और हम यह महसूस नहीं करना चाहते हैं कि हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया है, इसलिए अच्छी शुरूआत के लिए अच्छा करना महत्वपूर्ण है।भारत पूल डी में इंग्लैंड, स्पेन और वेल्स के साथ है और 13 जनवरी को राउरकेला में स्पेन के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगा।नीलकांत का मानना है कि प्रो लीग मैच और वल्र्ड कप खेलने में काफी अंतर है।

 

(आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Sep 2022 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story