WTC Final: मोहम्मद शमी के लिए साउथैम्पटन हैं बेहद खास, दो साल में दो बड़ी परफॉरमेंस

Indian fast bowler Mohammed Shami took 4 wickets against New Zealand
WTC Final: मोहम्मद शमी के लिए साउथैम्पटन हैं बेहद खास, दो साल में दो बड़ी परफॉरमेंस
WTC Final: मोहम्मद शमी के लिए साउथैम्पटन हैं बेहद खास, दो साल में दो बड़ी परफॉरमेंस
हाईलाइट
  • न्यूजीलैंड के खिलाफ इटके 4 विकेट
  • साउथैम्पटन में 2 साल में दी 2 बड़ी परफॉरमेंस
  • साउथैम्पटन मोहम्मद शमी के लिए क्यों है खास

डिजिटल डेस्क, साउथैम्पटन। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप (WTC) के फाइनल में मोहम्मद शमी के शानदार प्रदर्शन की बदौलत टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड की पहली पारी को 249 रनों पर रोक दिया। मोहम्मद शमी ने 76 रन देकर 4 कीवी  बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। न्यूजीलैंड की टीम 101-2 के स्कोर के साथ काफी मजबूत स्थिति में थी। लेकिन पांचवें दिन के शुरुआती सत्र में शमी ने कमाल दिखाते हुए पहले रॉस टेलर और फिर बीजे वाटलिंग को पवेलियन भेजकर मैच में टीम इंडिया की वापसी कराई। दूसरे सत्र में भी शमी ने अपना जलवा बरकरार रखा और लंच के बाद उन्होंने कॉलिन ग्रैंडहोम और काइल जेमिसन का विकेट लेकर टीम इंडिया को दो बड़ी सफलता दिलाई। जिसके चलते न्यूजीलैंड की पहली पारी 249 रनों पर सिमट गई। 

 

 

दो साल बाद साउथैम्पटन में फिर से कमाल
यह वही साउथैम्पटन का मैदान जहां मोहम्मद शमी हैट्रिक लेने का कारनामा कर चुके है। उन्होंने 2019 वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में ये कमाल किया था और इत्तेफाक की बात है कि वो तारीख भी 22 जून ही थी। उस मैच में भी शमी ने 9.5 ओवर में 40 रन देकर 4 विकेट अपने नाम किए थे। उनकी इस गेंदबाजी के दम पर ही  टीम इंडिया ने अफगानिस्तान को 11 रनों से शिकस्त दी थी।

दूसरी पारी में भारतीय टीम की खराब शुरुआत
दूसरी पारी में टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही। 24 रन के स्कोर पर शुभमन गिल के रूप में पहला झटका लगा, टिम साउदी ने गिल को  8 रन पर LBW कर पवेलियन भेजा। इसके बाद रोहित शर्मा ने चेतेश्वर पुजारा के साथ मिलकर स्कोर 50 रन तक पहुंचाया। लेकिन 51 के स्कोर पर भारत को दूसरा बड़ा झटका लगा जब साउदी ने रोहित को भी LBW किया। रोहित 30 रन बनाकर आउट हुए। पांचवें दिन का खेल खत्म होने तक  विराट कोहली 8 और चेतेश्वर पुजारा 12 रन बनाकर नाबाद रहे। भारतीय टीम के पास 32 रनों की बढ़त हैं। इससे पहले न्यूजीलैंड की टीम के लिए कप्तान विलियम्सन ने 49 और कॉनवे ने  54 रनों की पारी खेली जिसकी बदौलत न्यूजीलैंड टीम 249 के स्कोर के साथ पहली पारी में 32 रनों की बढ़त लेने मे कामयाब रही। निचले क्रम में साउदी और जेमिनसन द्वारा क्रमश: 30 और 21 की खेली गई पारी काफी उपयोगी साबित हुई।

Created On :   23 Jun 2021 9:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story